कोई बोला, सड़क बनवा दो, कोई सफाई को रोया

Etawah Updated Sat, 25 Aug 2012 12:00 PM IST
इटावा। मदर टेरेसा स्कूल पर पहुंचे चेयरमैन कुलदीप गुप्ता से अपनी समस्या बताने के लिए काफी लोग पहुंचे। लोगों के मुख से निकली समस्याओं में जलभराव की समस्या तो आम रही। इसके इतर किसी ने सड़क तो किसी ने गंदगी की समस्या भी उठाई। विक्रम बौद्ध ने कहा कि गांधीनगर की मुख्य सड़क वर्षों से उखड़ी पड़ी है। इस सड़क के किनारे बना नाले की क्षमता कम है। अकेले गांधीनगर का पानी तो निकल सकता है लेकिन इस नाले को शहरिया, फोरलेन से भी जोड़ दिया गया है जिससे गलियों में गंदा पानी भर जाता है। इसके बाद मुख्य सड़क पर निकलना मुश्किल हो जाता है। विमल श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यसड़क का निर्माण सही ढंग से हो जाए तो जलभराव की समस्या से काफी राहत मिल सकती है। राजीव चतुर्वेदी ने सड़क न बनने के कारण मुहल्ले में गंदगी रहने की बात कही। वहीं आदेश श्रीवास्तव ने बताया कि नाला चौड़ा कर दिया जाए और सड़क बना दी जाए तो समस्या का स्थाई समाधान हो सकता है। शिवाकालोनी निवासी सुरेश ने बताया कि उनकी गली की सड़क के बाहर से नाला निकला है लेकिन वह ओवरफ्लो हो चुका है। जुगरामऊ के पास नहर के नीचे निकला नाला अवरुद्ध है। इस कारण पानी नहीं निकल पाता है।

तीन दिन में सुधरेगी गांधीनगर सड़क
समस्या पर चेयरमैन संटू गुप्ता ने आश्वस्त किया कि स्थायी समाधान होगा। फिलहाल गांधीनगर की सड़क को तीन दिन बाद चलने लायक कर दिया जाएगा। नाले की सफाई करा दी जाएगी। नाला के चौड़ीकरण और जुगरामऊ पर नहर के नीचे बंद नाले को खुलवाने के लिए रणनीत बनाकर कार्य किया जाएगा।

सड़क पर बोर्ड व मवेशी बांधे जाते
चेयरमैन संटू गुप्ता से तमाम लोगों ने सड़क पर बोर्ड लगाए जाने और जानवर बांधे जाने पर भी आपत्ति जताई है। इससे मार्ग अवरुद्ध हो जाता है। चेयरमैन भी इससे सहमत रहे। उन्होंने लोगों से इस ओर स्वत: ही ध्यान देने को कहा। कहा कि लोग अपनी सुविधा के साथ दूसरों क ी परेशानियों को समझें।

जनता से मांगा सहयोग
चेयरमैन कुलदीप गुप्ता संटू और सभासदों ने गंदगी पर नाराजगी जताते हुए मुख्य सफाई निरीक्षक को व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा। साथ ही क्षेत्र की जनता से भी सहयोग मांगा कि नाले पर अतिक्रमण स्वत: ही हटा लें। नाले में पॉलीथिन न डालें। लोगों से कहा कि यदि व्यवस्था न सुथरे तो उन्हें अवगत कराएं।

अमर उजाला की पहल रंग लाई
शहर की जलभराव की समस्या को अमर उजाला ने मुहिम के रूप में प्रमुखता से चलाया था। निकाय चुनाव रहा हो या विधानसभा चुनाव। इस समस्या को केंद्रित करते हुए खबरें प्रकाशित हुई। अमर उजाला द्वारा चलाई गई इस मुहिम पर चेयरमैन ने सक्रियता दिखाई है।

तीनों वार्डों में जलभराव की समस्या को देखा। उसके कारणों को भी तलाशा गया है। उनके साथ सहायक अभियंता व अवर अभियंता भी मौजूद रहे। दोनों से कहा गया है समस्या के निदान के लिए रणनीति तैयार कर प्रस्ताव बनाएं। -कुलदीप गुप्ता, नगर पालिका अध्यक्ष, इटावा

Spotlight

Most Read

National

'पद्मावत' के विरोध में मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर में लगाई आग

रात करीब पौने दस बजे चार-पांच युवक जिन्होंने अपने चेहरे ढक रखे थे, मॉल में आए और टिकट काउंटर के पास पहुंच कर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper