सौ रुपए की ड्यूटी जान देकर निभाई

Etawah Updated Sat, 11 Aug 2012 12:00 PM IST
श्यामसुंदर चौरसिया जिस युवक को मकान की निगरानी के लिए छोड़ा करते थे, उससे उनके कई साल पुराने संबंध थे। वह उस पर पूरा विश्वास करते थे। जब भी वह बाहर जाते तो मकान की रखवाली के लिए वह उसे छोड़ जाया करते थे। बदले में प्रति रात सौ रुपए उसे दिया करते थे। मृतक कौशल किशोर (35) की शादी नहीं हुई थी। वह तीन भाइयों में बीच का था। बड़ा भाई रघुवंशीलाल और छोटा भाई सच्चिदानंद के साथ वह गांधीनगर में रहता था। रघुवंशीलाल ने बताया कि भाई घर पर दो भैंस पाले हुए था। दूध बेंचकर वह परिवार खर्च में सहयोग करता था। रात को करीब आठ बजे वह यहां आ जाता था और सुबह 6:00 बजे घर पहुंच जाता था>

पहले भी दो बार हो चुकी है चोरी
इटावा। जिस मकान में गुरुवार की रात खूनी डकैती पड़ी उसमें इससे पहले भी दो बार चोरी हो चुकी है। यह मकान मोहल्ला कटरा सेवाकली निवासी अश्वनी गुप्ता ने बनवाया था। अश्विनी गुप्ता ने डेढ़ साल पहले यह मकान श्याम सुंदर चौरसिया को बेच दिया था। तब से श्यामसुंदर पत्नी व एक बेटी के साथ यहां रह रहे थे। ट्रक व चार पहिया वाहन होने के कारण श्यामसुंदर ने मकान के बाहरी हिस्से में ड्राइवरों व अन्य कर्मचारियों के लिए एक कमरा बनवाया था। जब वह घर से बाहर जाया करते थे तो कमरों में ताले डालकर चाबी साथ ले जाया करते थे। सिर्फ कर्मचारी आवास व मेनगेट की चाबी चौकीदार को दे जाते थे।

डकैतों ने दीवार फांदकर किया प्रवेश
बंगलानुमा बने इस मकान के तीन ओर करीब आठ फीट ऊंची दीवार है। मकान के पीछे सीमेंट का गोदाम है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि डकैत दीवार फांदकर मकान में घुसे होंगे। चौकीदार अपने कमरे के दरवाजे खोलकर सो रहा होगा। चहलकदमी सुनकर जागा होगा तब डकैतों ने दबोच लिया होगा और कपड़े से उसके हाथ पीछे की ओर और पैर बांध दिए होंगे। चौकीदार ने शोर मचाने की कोशिश की होगी तो पाने से उसके सिर पर कई वार करके उसकी हत्या कर दी।

कुत्तों को खिलाए गए बिस्कुट
व्यापारी के घर के सामने भव्य मंदिर बना है। रात के समय कुत्तों का झुंड मंदिर के आसपास बैठा रहता है। सुबह घर के बाहर और आसपास बिस्कुट जमीन पर पड़े मिले। डकैतों ने कुत्तों को शांत करने के लिए उन्हें बिस्कुट खिलाया और घर में प्रवेश किया।

गश्ती पुलिस कहां रही
विकास कालोनी में इकदिल थाने की चीता पुलिस गश्त किया करती है। देर रात मकान के सामने बने मंदिर पर ठहरकर सुरक्षाकर्मी पूरे मोहल्ले का जायजा लिया करते हैं। गुरुवार की रात गश्ती पुलिस कहां थी। उसे वारदात की भनक तक नहीं लगी। यह सवाल हर मोहल्लेवासी की जुबां पर है। मोहल्लेवासियों का कहना है कि एक महीने से मोहल्ले में गश्त पुलिस को नहीं देखा गया।

सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाना होगा
इटावा। विकास कालोनी में हुई हत्या व लूट की घटना को लेकर भाजपा जिला संयोजक गोपाल मोहन शर्मा ने कहा कि लगातार बढ़ती घटनाओं से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अपराधियों की बाढ़ आ चुकी है। उन्हाेंने बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए शासन व प्रशासन को ठोस कदम उठाने को कहा। श्री शर्मा ने एकता कालोनी निवासी सत्यम मिश्रा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए परिवारीजनों को सांत्वना दी। इस मौके पर अनिल राठौर, अमित तिवारी, लालजी, अनिल राजपूत आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

भयंकर हादसे के शिकार युवक ने योगी से लगाई मदद की गुहार, सीएम ने ट्विटर पर ये दिया जवाब

दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी टूटने से लकवा के शिकार युवक आशीष तिवारी की गुहार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनी ली। योगी ने खुद ट्वीट कर उसे मदद का भरोसा दिलाया और जिला प्रशासन को निर्देश दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper