दो पक्षों की झड़प के बाद बढ़ा बवाल

Etawah Updated Thu, 19 Jul 2012 12:00 PM IST
इटावा। सुंदरपुर बिजली घर पर बवाल दो पक्षों के बीच झड़प के बाद जोर पकड़ गया था। दरअसल एक टूटे तारों को जोड़ने के बजाय नए तार लगवाने के बाद आपूर्ति करने की बात कह रहा था जबकि फीडर बंद होने बिजली की कमी झेल रहे लोग जैसे तैसे तार जोड़कर बिजली चालू करने की बात कह रहा था। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई। बाद में बिजलीकर्मियों की हीलाहवाली से प्रकाश नगर के लोग आक्रोशित हो उठे।
अधिशाषी अभियंता केबी गुप्ता ने बताया कि सुंदरपुर फीडर से जुड़े प्रकाशनगर के लोग वहां टूटे तार को जुड़ने नहीं दे रहे थे। बिजली तार जोड़ने के लिए फीडर बंद था तो उससे जुड़े अन्य क्षेत्र के लोग भी सबस्टेशन पर पहुंच गए। जहां पर एक पक्ष बिजली चालू करने को कह रहा था तो दूसरा पक्ष बिजली चालू नहीं करने दे रहा था। इसे लेकर वहां कर्मचारी के साथ मारपीट और तोड़फोड़ की गई। पुलिस को सूचना दी। उसके बाद ही बिजली बहाल की जा सकी। सबस्टेशन पर तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

कालीवाहन सबस्टेशन से पूरी रात ठप रही बिजली
इटावा। कालीवाहन सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति मंगलवार क ो पूरी रात ठप रही। इससे सब स्टेशन से जुड़े क्षेत्र करनपुरा, बाह अड्डा, डांडा, पंसारीटोला, छैराहा, पचराहा, छिपैटी, शाहग्रान, तरहटी, धूमनपुरा आदि क्षेत्राें के लोगों की नींद हराम हो गई। सुबह पेयजल का संकट भी उभर गया। लोगाें को बाल्टियों को लेकर भटकते हुए देखा गया। रात 12:00 बजे गुल हुई बिजली सुबह 9:00 बजे आई। आपूर्ति बाधित होने का कारण 132 केवी कुनैरा से 33 केवी कालीवाहन को जाने वाली लाइन में फाल्ट आ जाना रहा। फाल्ट ढूंढ़ने और उसको ठीक करने में काफी समय लग गया।

बरसात भर शहरवासियों को रुलाएगी बिजली
इटावा। शहर हो या देहात क्षेत्र सभी जगहों की विद्युत लाइनें जर्जर हो चुकी है। बारिश व तेज हवाओं के कारण यह तार टूटते रहते हैं। इनको बदलवाने के लिए कोई प्रयास भी नहीं किए हैं। इसके अलावा ट्री कटिंग का कार्य भी नहीं कराया गया। शहर की अधिकांश लाइनें पेड़ों के नीचे से होकर ही निकली है। कालीवाहन सबस्टेशन की मंगलवार की रात को बिजली आपूर्ति बाधित रहने का मुख्य कारण भी यही रहा। मंगलवार को दिन में बारिश हुई। जंगलों से होकर निकली 33/11 केवी लाइन में पेड़ों की टहनियों के चलते फाल्ट आ गया था। बिजली विभाग ने इस बार ट्री कटिंग नहीं करवाई। इससे बरसात भर शहरवासियों को इस तरह की दिक्कत झेलनी पड़ेगी।

आज बाधित रहेगी बिजली
एसडीओ मोहन सिंह ने बताया कि 19 जुलाई को प्रकाश नगर क्षेत्र में बिजली के तारों को बदला जाएगा। इस बाबत सुंदरपुरा सबस्टेशन के 11/33 केवी के फीडर नं-6 से सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इस फीडर से संबंद्ध प्रमुख क्षेत्र पंजाबी कालोनी, कटराबलसिंह, शाहकमर, रामगंज आदि हैं। उन्होंने जनता से सहयोग करने को कहा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018