जीआरपी स्कार्ट ने की मुरी एक्स. में यात्रियों से लूटपाट

Etawah Updated Sun, 01 Jul 2012 12:00 PM IST
इटावा। टाटा मुरी एक्सप्रेस (डाउन) में दिल्ली से चढ़े जीआरपी स्कार्ट ने ट्रेन में यात्रियों से खुलेआम लूटपाट की। जिन यात्रियाें ने सिपाहियों को पैसे देने से मना किया उन्हें जमकर पीटा गया। पैसे न देने के विवाद में जीआरपी कांस्टेबलों ने महिलाओं तक से अभद्रता की। ट्रेन में यात्रा कर रहे इटावा के दो युवकों ने खाकी की इस करतूत को अपने मोबाइल में कैद कर लिया। इटावा स्टेशन पर उतरे इन युवाओं की कहानी ने जीआरपी के असली चेहरे को उजागर कर दिया।
दिल्ली से आ रही डाउन 18102 टाटा मुरी एक्सप्रेस में दिल्ली से चढ़े जीआरपी स्कार्ट ने यात्रियों के साथ जमकर लूटपाट की। जीआरपी के सिपाहियों ने आरक्षण कोच में आरक्षण टिकट पर बैठे लोगों सहित जनरल बोगी में बिहार जा रहे यात्रियों से जमकर अवैध रूप से धन उगाही की। जिन यात्रियों ने अवैध धन उगाही का विरोध किया और पैसे देने से मना किया उनके साथ कांस्टेबिलों ने मारपीट की। कांस्टेबिलों ने ट्रेन में यात्रा कर रहीं महिलाओं तक को नहीं छोड़ा और उनके साथ भी अभद्रता की गई।
ट्रेन में यात्रा कर रहे दो युवकों ने अपने मोबाइल फोन में जीआरपी की इस करतूत को कैद कर लिया। इन युवकों के खुलासे के बाद जीआरपी की यह करतूत सामने आई। नाम न छापने की शर्त पर इन युवकों ने बताया कि जनरल बोगी में यात्रा कर रहे बिहार के एक युवक का जमकर उत्पीड़न किया गया। दिल्ली से ट्रेन के रवाना होने के बाद सामान लेकर जा रहे इस बिहारी युवक से पहले ढाई सौ रुपए लिए गए। बाद में उससे फिर से पैसे की मांग की गई। जब उसने विरोध किया तो जीआरपी सिपाहियों ने उसके साथ मारपीट की। इस युवक के जेब में पड़े आखिरी पचास रुपए को भी इन सिपाहियों ने ले लिया। अधिक सामान लेकर बिहार जा रही एक महिला से भी सिपाहियों ने अभद्रता की। लूटपाट की इस वारदात में दो सिपाही इटावा जीआरपी के भी शामिल थे। पिटे और डरे-सहमे यात्री रिपोर्ट लिखाने के बजाय गंतव्य को रवाना हो गए, लिहाजा पूरे प्रकरण में किसी तरह की एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई। इस संबंध में जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि अगर कोई यात्री शिकायत करता है तो सिपाहियों की पहचान करके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018