कई बूथों पर कर्मचारियों के साथ मारपीट

Etawah Updated Mon, 25 Jun 2012 12:00 PM IST
इटावा। नगर पालिका परिषद इटावा के चेयरमैन व सभासद पद के लिए रविवार को हुए मतदान के दौरान कई बूथों पर दबंगों का बोलबाला रहा। अराजकतत्वों ने जबरन वोट डालने की नीयत से कर्मचारियों के साथ मारपीट की और मतपत्रों को लूटा। कुछ मतपत्रों को मुहर लगाकर मतपेटिका में डाल दिए तो कुछ को फाड़कर वहीं फेंक दिया। इस कारण मतदान भी प्रभावित हुआ। अराजकतत्वों की दबंगई के आगे वहां तैनात पुलिस मूकदर्शक बनी रही। लाइन में लगे मतदाता भी वहां से निकल भागने को विवश हुए।
मतदान केंद्र वीणा वादिनी इंटर कालेज में सात बूथों पर मतदान चल रहा था। करीब सवा तीन बजे 40-50 अराजकतत्व मतदान केंद्र पर आ धमके और मतदेय बूथों पर जबरन वोट डालने के लिए तैनात कर्मचारियों क ो धमकाया। कर्मचारियों ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की और मतपत्र छीन लिए। हालांकि छीनाझपटी में कुछ मतपत्र फट भी गए थे। अराजकतत्वों ने सभी बूथों में मतपत्रों को लूट कर उनमें से कुछ तो मतपेटिका में डाल लिए लेकिन सभासद प्रत्याशियों के समर्थक ों में मतपत्र डालने को लेकर विवाद होने लगा। लिहाजा जिसके हाथ में जितने मतपत्र आए लेकर भाग निकले। कुछ वहीं फाड़ कर डाल दिए तो कुछ को बूथों के बाहर आकर फाड़कर फेंक दिए। सूचना पर एसडीएम मौके पर पहुंचे। बाद में सूचना पर प्रेक्षक लालबिहारी पांडेय भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जो घटनाक्रम हुआ है उसकी जानकारी की जा रही है। जांच के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
इस मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 41 से चेयरमैन पद के 35 व सदस्य पद के 13 मतपत्र, बूथ संख्या 140 पर सदस्य पद के 22 मतपत्र, बूथ संख्या 139 पर अध्यक्ष पद के 27 तथा सभासद पद के 272 मतपत्र, बूथ संख्या 138 पर 24-24 मतपत्र अध्यक्ष व सभासद पद के तथा दो मुहर, बूथ संख्या 137 से अध्यक्ष पद के 34 व सभासद पद के 84 मतपत्र लूटे गए। जबकि बूथ संख्या 142 व 143 पर कोई मतपत्र नहीं लूटे जाने की बात पीठासीन अधिकारियों ने कही। हालांकि इस बवाल के चलते इन मतदेय स्थलों पर भी मतदान प्रभावित हुआ।
इसके अलावा जनता इंटर कालेज अशोकनगर मतदान केंद्रों पर भी अराजक तत्वों द्वारा जबरन मतदान करने का प्रयास किया गया। इस मतदान केंद्र के बूथ संख्या 288 में तो मतपत्र लूटकर फाड़े भी गए। साथ ही मुहर भी अराजक तत्व लूट ले गए। जिस कारण यहां भी काफी समय तक मतदान प्रभावित रहा। मतदान केंद्र शांतीकालोनी रणवीरनगर में भी अराजक तत्वों द्वारा जबरन वोट डाले गए। विरोध करने पर एक प्रत्याशी के एजेंट रजत कश्यप के साथ मारपीट की गई। इस मतदान केंद्र के बूथ संख्या 133 से लूटे गए मतपत्रों का वह हिस्सा जो पीठासीन अधिकारी पर रहता है। उस हिस्से वाले चार मतपत्र मतदेय स्थल के बाहर पड़े मिले जिनके नंबर 003453, 003458, 003473, 003477 हैं। इन मतपत्रों के बाहर पड़े जाने के संबंध में पीठासीन अधिकारी आरसी शर्मा का कहना रहा कि हो सकता है कि हवा में उड़कर बाहर चले गए हों।
मतदान केंद्र पुलिस मॉडर्न स्कूल पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहा था तभी शाम करीब 5.30 बजे डेढ़ दर्जन अराजकतत्व मतदान केंद्र में घुस आए और जबरन वोट डालने लगे। सभासद प्रत्याशी कमलेश कुमारी चौहान के पुत्र राजू चौहान ने विरोध किया तो उसको धक्का मुक्की कर बाहर निकाल दिया। उसने इसकी सूचना सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह, सीओ सिटी रामयज्ञ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस बल को देख अराजकतत्व भाग खड़े हुए। पुलिस ने एक युवक को दबोच लिया। उसको सिविललाइन थाने में भेजा गया। हालांकि उसको छुड़ाने नेता पुलिस पर दबाव बना रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल दो दिन के लिए बंद, छात्रा हुई जुवेनाइल कोर्ट में पेश

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद बच्चों में बसे खौफ को दूर करने के लिए स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper