गड़बड़ी पर नजर रखेगी तीसरी आंख

Etawah Updated Fri, 22 Jun 2012 12:00 PM IST
इटावा। निकाय चुनाव की तैयारियां विधानसभा चुनाव की तर्ज पर हो रही हैं। पैरामिलिट्री फोर्स के अलावा उन सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी की व्यवस्था की जा रही है जो किसी न किसी कारण संवेदनशील हैं।
इटावा नगरपालिका क्षेत्र में सर्वाधिक 258 बूथ हैं। शहर से सटे इकदिल नगर पंचायत का एक हिस्सा सदर परगना क्षेत्र में आता है। ऐसे में प्रशासन ने इन दोनों निकाय क्षेत्रों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। इटावा नगरपालिका क्षेत्र के 15 मतदान केंद्रों के 94 बूथों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती रहेगी। इटावा क्षेत्र के 28 मतदान केंद्रों पर वीडियो कैमरा और 24 केंद्रों पर डिजीटल कैमरा उपलब्ध रहेंगे। जबकि सदर परगना से जुड़े इकदिल क्षेत्र के तीनों मतदान केंद्रों पर भी वीडियोग्राफी होगी।
एसडीएम सदर शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि निकाय चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में होगा। डीएम के निर्देश पर निगरानी के पर्याप्त बंदोबस्त किए जा रहे हैं। स्टेटिक मजिस्ट्रेट उन मतदान केंद्रों पर तैनात किए जा रहे हैं, जहां पांच से अधिक बूथ हैं और संवेदनशील होने के साथ दूरस्थ क्षेत्र में हैं। या फिर वोटरों की संख्या अधिक है। आने जाने का रास्ता तंग है। ऐसे मतदान केंद्रों को चिह्नित किया गया। स्टेटिक मजिस्ट्रेट को सेक्टर मजिस्ट्रेट की पावर होगी।

इन केंद्रों पर रहेंगे स्टेटिक मजिस्ट्रेट
ट्रस्ट लाला मुकुट बिहारी, खालसा जूनियर हाई स्कूल, जनता इंटर कालेज उत्तरी, एकलव्य भवन, इस्लामियां इंटर कालेज उत्तरी, वीणा वादिनी इंटर कालेज, छिपैटी, अर्चना मेमोरियल सरस्वती ज्ञान मंदिर, प्राइमरी पाठशाला कोकपुरा, रामनगर, प्राइमरी पाठशाला दबग्रान रोड, सुंदरपुर, सुल्तानपुर कलां, अड्डा ऊसरा व सराय दयानत मतदान केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls