संविदाकर्मी की मौत, एसएसओ पिटे

Etawah Updated Thu, 21 Jun 2012 12:00 PM IST
भरथना (इटावा)। तुरैया गांव के पुल पर पोल पर चढ़कर कार्य कर रहा एक संविदा कर्मी की करंट से मौत हो गई। काम के समय उसने शट डाउन ले रखा था, इस बीच आपूर्ति चालू कर दी गई। फोन से सूचना दिए जाने के बावजूद आपूर्ति बंद न किए जाने से आक्रोशित लोगों ने एसएसओ को पीट दिया और बिजलीघर में तोड़फोड़ की। इस मामले में एसएसओ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं एसएसओ को पीटे जाने और तोड़फोड़ के मामले में अवर अभियंता की ओर से एक नामजद समेत तीन लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कराई गई है।
ग्राम गोपियागंज निवासी मन्नीलाल पुत्र रामेश्वर दयाल विद्युत विभाग में संविदाकर्मी था। बुधवार की सुबह 8:00 बजे वह तुरैया पुल पर पोल पर चढ़कर कार्य कर रहा था। इसके लिए शट डाउन भी लिया गया लेकिन इस बीच बिजली आपूर्ति चालू कर दी गई। करंट की चपेट में आकर मन्नीलाल की मौत हो गई। हादसे के बाद आक्रोशित लोग बिजलीघर पर पहुंचे तो उसी समय एसएसओ सतीश ने ड्यूटी ऑफ कर कार्य दूसरे एसएसओ शशिवेंद्र को दे दिया और निकल गया। लोगों के गुस्से का शिकार शशिवेंद्र बना। लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी और बिजलीघर पर रखे टेलीफोन, मेज कुर्सी आदि सामान तोड़ दिया। तोड़फोड़ और चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। लोगों को आता देख भीड़ भाग निकली। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस मामले में श्यामनंदन पुत्र कृपालसिंह निवासी गोपियागंज की तहरीर पर पुलिस ने बिजलीघर पर कार्यरत संविदा पर लगे एसएसओ सतीश कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस संबंध में अवर अभियंता सत्यराम यादव ने सुनील कुमार निवासी जबरपुरा व 2-3 अज्ञात लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज करा दी है।
एसएसओ की पिटाई से क्षुब्ध कर्मियों ने बिजली बंद की
बिजली विभाग में संविदा पर कार्यरत एसएसओ शशिवेंद्र के साथ ही मारपीट क ो लेकर उसके साथी कर्मियों में रोष बढ़ गया और सुबह 10.20 बजे पूरे भरथना की बिजली आपूर्ति बंद करके सभी संविदाकर्मी एकत्र हो गए। उन्होंने विभाग के जेई व एसडीओ को घटनास्थल पर आने व विद्युत कर्मी के साथ ही हुई मारपीट का मामला दर्ज किए जाने की मांग की। बाद में जेई द्वारा थाने में तहरीर दिए जाने पर कर्मी माने और बिजली आपूर्ति चालू की। कई घंटे तक बाधित रही बिजली आपूर्ति के कारण गर्मी के चलते लोग खासे परेशान रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018