इटावा से चेयरमैन पद को पति-पत्नी का नामांकन

Etawah Updated Fri, 01 Jun 2012 12:00 PM IST
इटावा/भरथना। निकाय सामान्य निर्वाचन 2012 के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत गुरुवार को इटावा नगर पालिका के चेयरमैन पद के लिए पति पत्नी ने नामांकन कराया। भरथना नगर पालिका परिषद से चेयरमैन हेतु तीन लोगों ने इकदिल नगर पंचायत से दो, बकेवर नगर पंचायत से एक तथा लखना नगर पंचायत से नौ लोगों ने नामांकन कराए। सभासद पद के लिए भी नामांकन कराए गए।
इटावा नगर पालिका परिषद के चेयरमैन के लिए सबसे पहले नवी पुत्र अलाउद्दीन ने नामांकन कराया। उनके कुछ देर बाद उनकी पत्नी रुखसाना बेगम ने नामांकन कराया। जबकि विभिन्न वार्डों से सदस्य पद के लिए 39 लोगों ने नामांकन कराए, जिसमें वार्ड नं. 25 से मो. वारिस ने तथा फ्रेंड्स कालोनी प्रथम से उर्मिला शुक्ला ने नामांकन कराया।
भरथना नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पद के लिए सबसे पहले किरनदेवी पत्नी दिनेश कुमार चौरसिया ने नामांकन कराया। उनके बाद मनीषी पत्नी अमित कुमार तथा पुष्पादेवी पत्नी प्रभाकर गुप्ता ने अपने-अपने नामंाकन दाखिल किए। जबकि विभिन्न वार्डों से सभासद पद हेतु 12 नामांकन दाखिल हुए जिसमें वार्ड नं. 20 से रहीश अहमद, वार्ड नं. 11 से शीलादेवी, वार्ड नं. 12 से साधना, वार्ड नं. 14 से कृष्णाकुमारी, वार्ड नं. 6 से धर्मराज, वार्ड नं. 10 से किशनसिंह, वार्ड नं 3 से चंद्रशेखर व राजीव, वार्ड नं. 5 से विनीता देवी, वार्ड नं. 25 से विनीत कुमार ने नामांकन कराए।
बकेवर नगर पंचायत से चेयरमैन के लिए एक तथा सभासद के लिए तीन, लखना से अध्यक्ष पद के लिए नौ तथा सदस्य पद के लिए पांच लोगों ने नामांकन कराए। इकदिल नगर पंचायत से चेयरमैन पद के लिए रामस्वरूप सहित दो लोगों ने नामांकन कराए जबकि सदस्य पद हेतु तीन लोगों ने नामांकन कराए।
चेयरमैन पद पर नहीं हुआ कोई नामांकन
जसवंतनगर (इटावा)। नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन गुरुवार को अध्यक्ष पद पर किसी का नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। वही सभासद पद के लिए कुल पांच नामांकन पत्र दाखिल हुए। अब तक अध्यक्ष पद के कुल 22 नामांकन पत्र और सभासद पद के लिए 81 नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं। सभासद पद के लिए वार्ड नं. 4 से विमल कुमार जैन, मो0 इरशाद तथा संजीव यादव, वार्ड नं. 11 सें कल्पना पांडे तथा वार्ड नं. 17 से पंकज कुमार ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।
संटू गुप्ता दो को करेंगे नामांकन
इटावा। नगर पालिका परिषद से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कुलदीप गुप्ता उर्फ संटू दो जून को अपना नामांकन करेंगे। उन्होंने बताया कि उनका नामांकन जुलूस प्रात: 9 बजे से बद्रीप्रसाद धर्मशाला पचराहा से शुरू होकर कचहरी के लिए चलेगा। उन्होंने अपने सभी इष्ट मित्रों, समर्थकों एवं इटावा नगर के सम्मानित मतदाताओं से अपील की कि दो जून को 9 बजे बद्रीप्रसाद धर्मशाला पर पहुंचकर अपना सहयोग एवं आशीर्वाद प्रदान क रें। उधर, अध्यक्ष पद की प्रत्याशी सुमन गुप्ता का नामांकन पत्र आज दाखिल होगा। इनका काफिला सुबह 9 बजे पक्का बाग से चलकर कचहरी पहुंचेगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018