बाल बंदियों के खानपान के बारे में जानकारी की

Etawah Updated Tue, 15 May 2012 12:00 PM IST
इटावा। एडीएम विद्याशंकर सिंह ने सोमवार को राजकीय विशेष गृह व महिला संवासिनी गृह का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां निरुद्ध बाल बंदियों से खान-पान और रहन-सहन के बारे में जानकारी हासिल की। बाल बंदियों को मिलने वाले भोजन के बारे में खासतौर पर पूछा। यहां की अधीक्षिका को निर्देश दिया कि बाल बंदियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। मैनुअल के अनुसार ही सारी व्यवस्था संचालित की जाए।
निरीक्षण के समय महिला गृह में 18 महिलाएं तथा बालगृह में 24 बच्चे निरुद्ध मिले। अपर जिला मजिस्ट्रेट विद्याशंकर सिंह ने अभिलेखों के साथ प्रति बच्चे एवं महिला को दिए जाने वाले भोजन और नास्ते के संबंध में जानकारी की तथा सभी को पर्याप्त नास्ता व भरपेट भोजन देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सीओ सिटी रामयज्ञ यादव, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एएस कनौजिया, जिला प्रोवेशन अधिकारी आकांक्षा अग्रवाल, केकेडीसी अध्यक्ष डा. लक्ष्मीपति वर्मा आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018