ट्रक चालक की पीट-पीटकर मार डाला

Etawah Updated Fri, 11 May 2012 12:00 PM IST
चकरनगर (इटावा)। साइड को लेकर हुए विवाद के बाद सैफई के ट्रक चालक की अन्य ट्रक चालकों ने सहसों थाना क्षेत्र में क्वारी नदी के पास पीट-पीटकर हत्या कर दी। परिचालक को भी बुरी तरह पीटा गया, जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सांसद धर्मेंद्र यादव का फोन आने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाई और मध्यप्रदेश के थाना उमरी क्षेत्र से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि पुलिस ने अभी अज्ञात में मामला दर्ज किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मुकदमा आरोपियों की सही शिनाख्त होने के बाद हत्या में तरमीम किया जाएगा।
सैंफई गांव निवासी ट्रक चालक अखिलेश यादव (35) पुत्र रामप्रताप सिंह यादव व नगला सुभान सैफई निवासी परिचालक योगेंद्र प्रताप यादव (29) उर्फ चीता पुत्र ज्ञान सिंह मध्य प्रदेश की सिंध नदी से ट्रक में बालू भरकर ला रहे थे। गुरुवार की शाम जैसे ही वह ट्रक लेकर सहसों थाना क्षेत्र में क्वारी नदी के पास पहुंचे तभी बकेवर की ओर से आ रहे तीन ट्रकों के चालक साइड को लेकर झगड़ने लगे। घायल परिचालक योगेंद्र ने बताया कि ट्रक लोड होने के कारण साइड देने में समय लगा तो तीनों चालकों से अपनी गाड़ी नीचे उतार लेने को कहा था। इतने में ही तीनों ट्रक चालक आपे से बाहर हो गए और उन दोनों को नीचे उतार कर पीटने लगे। तीन ट्रकों के चालक परिचालक मिलाकर वे आठ लोग थे। सभी ने दोनों को जमकर पीटा। इसी बीच एक ट्रक चालक ने अखिलेश के सिर पर लोहे की राड मार दी। इससे वह वहीं पर गिर पड़ा। अखिलेश के सिर से खून निकलता देख सभी ट्रक चालक फरार हो गए। घायल परिचालक ने वारदात की सूचना सहसों थानाध्यक्ष को दी। मौके पर पहुंचे सहसों थानाध्यक्ष अरुण कुमार त्रिपाठी ने घायलों को इटावा भेजा, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही अखिलेश ने दम तोड़ दिया। सैफई का ट्रक चालक होने की वजह से घटना की जानकारी मिलते ही सपा पक्ष के लोग भी सक्रिय हो गए। सूचना जैसे ही गांव में पहुंची तो सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने एसएसपी को फोन करके हमलावरों की गिरफ्तारी की बात कही। आला अधिकारियों की सूचना पर हरकत में आई थाना पुलिस ने मध्य प्रदेश की ओर जा रहे ट्रकों का पीछा किया। घटनाक्रम की सूचना से मध्य प्रदेश के थाना ऊमरी को जानकारी दी। ऊमरी थाना पुलिस ने तीन ट्रकों के साथ चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। समाचार लिखे जाने तक हमलावरों के नाम की जानकारी नहीं हो सकी। घायल परिचालक की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। सहसों थानाध्यक्ष ने बताया कि मारपीट में एफआईआर दर्ज करने के बाद उसे हत्या की धारा में तरमीम किया जाएगा।
पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे राजपाल यादव
घटना की सूचना पाकर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के भाई राजपाल यादव सहित सैफई के अन्य लोगों ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर शोक संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने पुलिस के अफसरों से आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की बात कही। सीओ चकरनगर जनार्दन तिवारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को लाने के लिए थाना पुलिस को मध्य प्रदेश के ऊमरी थाना भेजा गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि तीन ट्रक कानपुर देहात के बताए गए हैं। समाचार लिखे जाने तक ड्राइवर के शव के पोस्टमार्टम की तैयारी चल रही थी।
चालकों के बीच आए दिन होता है विवाद
मंगलवार को भी हुई थी मारपीट की घटना
इटावा। उत्तर प्रदेश में बालू खनन पर लगे प्रतिबंध के कारण हररोज सैकड़ों ट्रक लखना-सिंडौस मार्ग से मध्य प्रदेश पहुंचकर सिंध नदी से बालू लाते हैं। ओवरलोड ट्रकों की मार्ग पर संचालन अधिक होने से मार्ग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। आए दिन यहां ट्रक चालकों के बीच साइड को लेकर विवाद होता रहता है। मंगलवार की रात भी दो ट्रकों के ड्राइवरों में साइड को लेकर विवाद के बाद मारपीट हुई। बाद में उनके बीच समझौता हो गया।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper