मंजर देख दहल उठा दिल

Etawah Updated Mon, 01 Dec 2014 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
इटावा। हादसे के बाद हाइवे पर का मंजर दिल दहलाने वाला था। इधर-उधर क्षतविक्षत बिखरे पड़े शव जो भी देखता चीख पड़ता। इसकी खबर जैसे ही आसपास के लोगों को मिली वे मौके पर पहुंच गए। अफसरों के साथ सख्त मिजाज वाले पुलिसकर्मियों की भी आंखें डबडबा गईं।
हादसे के बाद क्षेत्र में यह खबर फैली कि दर्जन भर लोग एक्सीडेंट में मारे गए हैं। लोगों को पहले तो विश्वास ही नहीं हुआ। जब वे मौके पर पहुंचे तो वहां का मंजर देख कलेजा कांप गया। एक -एक करके जिले के सभी अफसर मौके पर पहुंचे। तब तक लोगों की भीड़ लग चुकी थी। मौके पर इधर-उधर लाशें काफी दूर तक बिखरीं पड़ी थीं। दूसरी गाड़ियों से वहां पहुंचे लोग बदहवास होकर चीख रहे थे। उनकी चीख रात के सन्नाटे को चीरती हुईं दूर-दूर तक सुनाई पड़ रही थीं।
हाइवे पर किसी तरह का कोई बवाल न हो इसको ध्यान में रखते हुए अफसरों के निर्देश पर पुलिसकर्मियों ने शवों को समेटना शुरू कर दिया। रात के अंधेरे में इधर-उधर बिखरे पड़े शवों को समेटने में पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। तत्काल सभी शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया। रात में ही पुलिसकर्मियों ने पोस्टमार्टम के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई शुरू कर दी। रात के आखिरी पहर तक सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। डीएम के निर्देश पर दो डाक्टरों की ड्यूटी पोस्टमार्टम के लिए लगाई गई।
--
शादी की खुशियां मातम में बदलीं
गेस्ट हाइस में लगन कार्यक्रम पूरे उत्साह के साथ संपन्न हुआ था। लड़की पक्ष के लोगों को विदा करने के बाद अनार सिंह परिवार के लोगों व रिश्तेदारों के साथ खाना खा रहे थे। इसी दौरान उन तक यह मनहूस खबर पहुंची। मैरिज हॉल में कोहराम मच गया। आननफानन सभी लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। सुबह लड़की पक्ष के लोग शवों को लेकर हाथरस रवाना हुए तो तो अनार सिंह भी अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ उनके साथ हो गए। घर पर कुछ महिलाएं और रिश्तेदार ही मिले। कल तक जिस घर में शादी की गीत गूंज रहे थे, वहां अब अजीब सा सन्नाटा था। दिनभर नाते-रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहा। घर पर मौजूद एक रिश्तेदार योगेश यादव ने बताया कि घर के लोग रिश्तेदारों के साथ हाथरस गए हैं।
--
...तो नशे में था ट्रक का चालक
इटावा। हादसे के लिए सभी लोग ट्रक चालक को जिम्मेदार मान रहे हैं। उनका कहना है कि निश्चित तौर पर ट्रक चालक नशे में था। तभी तो वह हाइवे पर खड़ी कार और लोगों को नहीं देख सका, जबकि कार का पहिया खोलते समय उसकी पार्किंग लाइट जला दी गई थी। लोगों ने बताया कि कार हाइवे के किनारे खड़ी थी। रात में कार दिखाई दे इसके लिए ड्राइवर ने लाइटें जला दी थीं। टायर बदला जा रहा था और सभी लोग हाइवे किनारे खड़े थे। अचानक एक तेज रफ्तार ट्रक कानपुर की ओर से आता दिखाई दिया। उन्हें यह तनिक भी अहसास न था कि ट्रक उन्हें रौंदता हुआ चला जाएगा। निश्चित तौर पर ट्रक चालक ने नशा किया हुआ होगा। तभी तो उसे इतने सारे खड़े लोग दिखाई नहीं दिए। ट्रक चालक अगर पकड़ में आ जाता तो उसे लोग जिंदा नहीं छोड़ते।
--
मिस्त्री की नहीं हो पाई शिनाख्त
कार का पंचर टायर खोलने गए मिस्त्री की भी हादसे में मौत हुई है। समाचार लिखे जाते तक मिस्त्री की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। फिलहाल पुलिस ने शव को सुरक्षित रखवा दिया है। निर्धारित समय पूरा होने के बाद ही उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। थानाध्यक्ष सिविल लाइन विनोद यादव ने बताया कि उन्होंने आसपास की दुकानदारों से भी पूछवाया था, लेकिन कोई उसे पहचान नहीं पाया।
---
एक हादसा और आठ परिवारों पर टूटा दुखों का पहाड़
इटावा। शनिवार की काली रात में सात परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूटा है। मरने वाले आठवें व्यक्ति मिस्त्री की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। जबकि सात परिवारों पर ऐसा जख्म मिला है जिसे वे कभी भूल नहीं पाएंगे। हादसे के बाद साथ के लोगों के फोन बजने लगे। किसी ने कान में लगाकर इस हादसे की सूचना अन्य लोगों को दी तो कोई स्पीकर ऑन करके बात कर रहा था। लड़खड़ाती जुबान से जैसे ही खबर फोन पर उधर बात करने तक पहुंची कोहराम मच गया। चीख पुकार की आवाज मोबाइल फोन के स्पीकर से सुनाई देने लगी। शादी के ख्वाब संजोए सुनीता अपने भाई का हाल जानने को बेताब रही। वह पल-पल रिश्तेदारों को फोन करके लोग अपनों के बारे में पूछ रही थी। मरने वालों में दुल्हन के घर परिवार के लोगों के साथ ही रिश्तेदार और आस-पड़ोस के लोग भी हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

कैराना व नूरपुर उपचुनाव में भाजपा की मुश्किलें बढ़ाने आया एक और 'खिलाड़ी', सपा-रालोद का देगा साथ

कैराना और नूरपुर में हो रहे उपचुनाव में सपा-रालोद को भाजपा के खिलाफ एक और साथी मिल गया है। ऐसे में भाजपा की राह और मुश्किल हो सकती है।

23 मई 2018

Related Videos

VIDEO: भतीजा कर रहा था गंदी हरकत, चाची ने सिखाया ये खौफनाक सबक

उत्तर प्रदेश के इटावा में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने अपनी इज्जत बचाने के लिए अपने सगे भतीजे का प्राइवेट पार्ट काट दिया।

3 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen