‘फांसी की सख्त जरूरत है इन दुष्कर्मी हत्यारों को’

Etawah Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
इटावा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर मंगलवार को सांई उत्सव गार्डेन में आयोजित काव्य गोष्ठी में जाने माने रचनाकारों ने एक से एक बेहतरीन कविताएं सुनाकर श्रोताओं का मन मोह लिया।
वीर रस के कवि विनीत चौहान (अलवर) ने दिल्ली में चलती बस में युवती से गैंगरेप की घटना पर सरकार के रवैये पर कड़ा प्रहार किया। उनकी पंक्तियां ‘नन्हीं सी बिटिया बाज के पंजों में देखकर, सपनों में मुझे रात भर मेरी बिटिया दिखाई दी’ और ‘सूरज ही खाने लग जाए गर अपने चांद सितारों को, अंबर तक उठना पड़ता है जोशीले अंगारों को, पूरे भारत की मांग यही दिल्ली के सरदारों से, फांसी की सख्त जरूरत है इन दुष्कर्मी हत्यारों को..।’ लोगों ने खूब पसंद की। कवि शिवशरण ‘बंधु’ (फतेहपुर) ने अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व पर रचना पेश की ‘वो हैं आज भी कल भी रहेंगे, अटल जी अटल हैं, अटल ही रहेंगे...।’ उनकी दूसरी रचना ‘कंकर किस ने डाल दिया है पानी में, पानी का दिल कांप रहा है पानी में, इससे पहले लहरें भयभीत न थीं, जहर किसी ने घोल दिया है पानी में...।’ सुनाकर खूब वाहवाही लूटी। कमलेश शर्मा (इटावा) ने ‘पुरखे हमारे हैं कबीर कौन कहेगा, खींचेंगे हम बड़ी लकीर कौन कहेगा, हम भी तालियाें-चुटकुलों में खो गए तो फिर वतन की पीर कौन कहेगा...।’ सुनाकर लोगों का मन मोह लिया। कवि मधुप श्रीवास्तव (रायबरेली) ने अपनी रचनाओं में महंगाई का चित्रण किया। हास्य कवि समीर शुक्ला (फतेहपुर) ने व्यंग्य रचनाएं सुनाकर खूब ठहाके लगवाए।
काव्य गोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेता लक्ष्मण स्वरुप अग्रवाल तथा संचालन डॉ. कुश चतुर्वेदी ने किया। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम संयोजक डॉ. रमाकांत शर्मा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राम कुमार चौधरी, ब्लाक प्रमुख बढ़पुरा विवेक भदौरिया के अलावा गजेंद्र मिश्रा, कृष्णनारायण तिवारी, शोभा दुबे, रामकुमार त्रिपाठी, जितेंद्र गौड़, शिवमहेश दुबे, डा. कल्पना वशिष्ठ आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018