सैफई महोत्सव का आगाज आज

Etawah Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
इटावा। 14 दिसंबर को रणवीर सिंह स्मृति सैफई महोत्सव का आगाज होगा। मंच पर उद्घाटन समारोह के दौरान वृंदावन की छटा बिखरेगी। स्कूली बच्चों के मनोहारी कार्यक्रम होंगे। संस्कृति विभाग द्वारा लोकधारा की प्रस्तुति दी जाएगी। पिछले एक माह से चल रही तैयारियों को गुरुवार को अंतिम रूप दिया जाता रहा। महोत्सव समिति के अध्यक्ष सांसद धर्मेंद्र यादव, संयोजक ब्लाक प्रमुख तेजप्रताप सिंह यादव, नगर पालिका अध्यक्ष इटावा कुलदीप गुप्ता जायजा लेते रहे।
चूंकि सैफई महोत्सव का आयोजन सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पैतृक गांव में होता है। ऐसे में यह आयोजन राजनीतिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण बन जाता है। इस बार प्रदेश में सपा होने से आयोजन को और चार चांद लगेंगे। सत्ता की हनक भी दिखाई देगी। संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश भी इस आयोजन में हिस्सेदारी कर रहा है। उसके द्वारा 14 से 18 दिसंबर तक विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।
ऐन मौके पर मंच की साज सज्जा में भी परिवर्तन किया गया है। प्रदेश के विभिन्न अंचलों से आए कारीगर महोत्सव पंडाल के मंच को सजाने में जुटे रहे। मंच की पेंटिंग गाजीपुर के प्रदीप व्याहुत की टीम द्वारा की गई। पूरे सैफई को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। सरकारी कार्यालयों भी बिजली की झालरों से जगमग उठे हैं।
गुरुवार को सैफई महोत्सव समिति के अध्यक्ष सांसद धर्मेंद्र यादव, संयोजक तेज प्रताप सिंह यादव तैयारियों का जायजा लेते रहे। उन्होंने मंच की साज सज्जा देखी। पंडाल में लोगों के बैठने की व्यवस्था की जानकारी ली। मेला बाजार का भी अवलोकन किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018