बेकाबू बोलेरो ने बालक को रौंदा, मौत

Etawah Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
इटावा। इटावा-मैनपुरी मार्ग पर सूत मिल के सामने सोमवार को सुबह तेज रफ्तार से आ रही बोलेरो ने पैदल स्कूल से घर जा रहे आठ साल के बालक को रौंद दिया। लहूलुहान बालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने उसे सैफई के मिनी पीजीआई रिफर कर दिया। सैफई ले जाते समय रास्ते में बालक ने दम तोड़ दिया। सड़क दुर्घटना में बालक की मौत से गुस्साए लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर इटावा-मैनपुरी मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट के आश्वासन के बाद जाम खुला। इससे करीब पौन घंटे तक यातायात बाधित रहा।
गांव बहादुरपुर ऊसराहार निवासी पंचीलाल का पुत्र अनुज(8) अड्डा जालिम में अपनी बहन नीलम के घर पर रहता था। अनुज मोहल्ला शिवनगर स्थित शिव बाल विद्या मंदिर स्कूल में दूसरी कक्षा का छात्र था। सोमवार को वह रोजाना की तरह स्कूल गया था। सुबह करीब 10:30 बजे भोजनावकाश में पैदल घर खाना खाने जा रहा था। रास्ते में इटावा-मैनपुरी मार्ग पर सूत मिल के सामने तेज रफ्तार से आ रही बोलेरो ने उसे रौंद दिया। चालक बोलेरो मौके पर छोड़कर भाग गया। आसपास के लोगों ने दुर्घटना की सूचना सिविल लाइन थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने पहुंचकर गंभीर रूप से घायल बालक को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने तुरंत मिनी पीजीआई सैफई रिफर कर दिया। इस बीच बालक के परिजन व रिश्तेदार भी आ गए और उसे सैफई लेकर रवाना हुए। रास्ते में बालक अनुज ने दम तोड़ दिया। बालक की मौत से लोग आक्रोशित हो उठे और सूत मिल के सामने बालक के शव को रखकर जाम लगा दिया। इससे इटावा मैनपुरी मार्ग पर वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया। जाम लगने की सूचना पाते ही थानाध्यक्ष सिविल लाइन शैलेंद्र सिंह यादव मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन लोग मुआवजा दिए जाने की मांग पर अड़े थे। एसओ ने इस स्थिति से उच्चाधिकारियों क ो अवगत करा दिया। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र शर्मा व सीओ सिटी रामयज्ञ सिंह पहुंचे और उन्हाेंने लोगों को समझाते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। इस आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोल दिया। बाद में पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। साथ ही बोलेरो को अपने कब्जे में लिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018