दो दिसंबर से शुरू होगी नुमाइश

Etawah Updated Mon, 26 Nov 2012 12:00 PM IST
इटावा। जिले की ऐतिहासिक नुमाइश दो दिसंबर से शुरू होगी। इसकी तैयारी जोरशोर से शुरू हो गई है। नुमाइश परिसर की रंगाई पुताई के साथ परिसर को रंगबिरंगी विद्युत लाइटों से सजाया जा रहा है। कारीगर विद्युत सजावट के कार्य को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। नुमाइश कमेटी के अध्यक्ष व जिलाधिकारी पी गुरुप्रसाद दो दिसंबर को विधिवत नुमाइश का उद्घाटन करेंगे।
नुमाइश का समय नजदीक आने के साथ ही तैयारियां भी जोर पकड़े हैं। परिसर की साफ सफाई का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। विद्युत सजावट का कार्य भी काफी हद तक पूरा हो चला है। नुमाइश कमेटी के पदाधिकारियों की माने तो आयोजन को भव्य रूप देने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। रोजमर्रा की वस्तुओं के अलावा अन्य सामानों के भी स्टाल लगाए जाएंगे। इसके अलावा नुमाइश में आने वालों के लिए मनोरंजन के भी भरपूर इंतजाम होंगे। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी नुमाइश परिसर स्थित फौव्वारा जगमगाएगा। फौव्वारों में बने हाथियों की रंगाई पुताई का कार्य पूरा हो गया है। कर्मचारी बिजली की रंगबिरंगी झालरों से सजाने में लगे हुए हैं।
नुमाइश परिसर में लगने वाले झूले पहुंच चुके हैं। झूलों की रंगाई पुताई के साथ उन्हें फिट किए जाने का काम इन दिनों चल रहा है। इस समय गुजरात से सलबों, आटोपस, मैजिक डांस तीन झूले नुमाइश में पहुंचे हैं, जिन्हें कारीगर तैयार करने में लगे हुए हैं।
हालांकि नुमाइश की शुरूआत में सिर्फ एक सप्ताह का समय बचा है। लेकिन अब तक दुकानदारों की आवक नहीं शुरू हुई है। नुमाइश कार्यालय के कर्मचारियों की मानें तो सेना भर्ती के कारण नुमाइश परिसर 26 नवंबर तक थलसेना को दिया गया है। दुकानों की बुकिंग के समय दुकानदारों को 26 नवंबर के बाद का समय दिया गया है। यही कारण है कि दुकानदार अब तक अपना सामान लेकर नुमाइश में नहीं पहुंचे हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls