दूल्हा बने भोलेनाथ को देखने उमड़े भक्त

Etawah Updated Mon, 15 Oct 2012 12:00 PM IST
इटावा। रामलीला समिति नई मंडी के तत्वावधान में रविवार को भगवान भोलेनाथ की बारात धूमधाम से गाजे बाजे के साथ निकली। बारात में जहां दूल्हा बने भगवान शंकर लोगों को आकर्षित किए थे वहीं अन्य देवी देवताओं की चित्ताकर्षक झांकियां लोगों का मन मोह रही थी। युवा भक्त डीजे व बैंड पर बजते भजनों पर जमकर थिरक रहे थे।
भगवान भोलेनाथ की बारात नई मंडी परिसर से प्रारंभ हुई। सपा नेता राजपाल सिंह यादव ने हरी झंडी दिखाकर बारात को रवाना किया। बारात में रथों पर सजी झांकियों में ब्रह्माजी एवं नारदजी, मां सरस्वती व सहायक देवियों, भगवान विष्णु जी व इंद्र, मां लक्ष्मी, दुर्गा जी, रामायण की रचना करते वाल्मीकि जी, संतोषी माता, राम दरबार शामिल रही। सबसे अंत में रथ पर दूल्हा बने भगवान शंकर विराजमान रहे। बारात में भांगड़ा बैंड मध्य में चल रहा था तो बारात के शुरूआत में डीजे पर भजन बज रहे थे। बारात लाइनपार क्षेत्र में भ्रमण करती हुई वापस नई मंडी पर जाकर समाप्त हुई। इसके साथ ही रामलीला महोत्सव का शुभारंभ हो गया। आयोजन में श्यामसुंदर, रमेशचंद्र, रामजीलाल, मिलापसिंह, सुभाष यादव, अतिवीर सिंह यादव, अशोक कुमार, साधौसिंह, विजय सिंह, महावीर सिंह, रामनरेश , कमलेश कुमार, नाहरसिंह, श्रीकृष्ण, रणवीर सिंह, संतोषकुमार, शीतल, नरेश, सतीश, विमलेश आदि का योगदान रहा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018