विद्यालयों में खेलकूद क्रियाकलाप बढ़ाएं: डीआईओएस

Etawah Updated Fri, 12 Oct 2012 12:00 PM IST
इटावा। यह सही है कि विद्यालयों में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं लेकिन प्रधानाचार्य दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ खेलों के प्रति मन बना लें तो संसाधनों का अभाव नहीं खलेगा। छात्र-छात्राओं के लिे प्रतियोगिता में हिस्सा लेना महत्वपूर्ण है। हारजीत मायने नहीं रखती। हारने वाला नहीं होगा तो प्रतिस्पर्धा ही नहीं रहेगी। यह बात डीआईओएस ओपी सिंह ने स्पोर्ट्स स्टेडियम में दो दिवसीय युवक समारोह का शुभारंभ करते हुए कही। इससे पूर्व उन्होंने प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष डा. अजंट सिंह यादव के साथ ध्वजारोहण किया और शांति के प्रतीक सफेद कबूतर व गुब्बारे उड़ाए। प्रतियोगिता की संयोजक आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्य गुरुप्रेमप्यारी जादौन ने अतिथियों को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व प्रधानाचार्य अभयराम सिंह यादव, बीरेंद्र सिंह चौहान, प्रधानाचार्य डॉ. उमेशचंद्र यादव, राजेंद्र सिंह यादव, डॉ. रामयश सिंह यादव, महावीर सिंह यादव, जिला क्रीड़ा प्रभारी रविंद्र यादव, राकेश कुमार आदि मौजूद रहे। समारोह का संचालन चित्रगुप्त इंटर कालेज के पीटीआई इंद्रनारायण पांडेय ने किया।
--
एथलीट ने किया मार्च पास्ट
खेलकूद समारोह में प्रतिभाग करने आई विभिन्न टीमों में शामिल छात्र-छात्राओं ने अतिथियों को सलामी दी। मार्च पास्ट में चित्रगुप्त इंटर कालेज, वीणा वादिनी इंटर कालेज, मनभावती कुंवरि जनसहयोगी इंटर कालेज, महात्मा गांधी सैनिक इंटर कालेज पछांयगांव, असित इंटर कालेज गंगापुरा, केके इंटर कालेज, राजकीय इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, शोराबाल बालिका इंटर कालेज, आर्य कन्या इंटर कालेज की छात्र छात्राओं ने भाग लिया। पिछले वर्ष का चैंपियन छात्र बृजेश कुमार मशाल लेकर दौड़ा और उसने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाई।
--
सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर बजी तालिया
समारोह में मेजबान आर्य कन्या इंटर कालेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत आयो रे मारो ढोलना पर राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत किया। खुशी, कोमल, मानसी, सुनैना, अंशी, दीप्ती, मेधा आदि छात्राओं ने अपने नृत्य से सभी का मन मोह लिया। इससे पूर्व कालेज की अनुष्का, प्रिया, अंजलि, अंशिका, निशा, अनामिका, नंदनी, शिवानी, आकांक्षा ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किया। डीआईओएस व डा. अजंट सिंह यादव ने राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत करने वाली टीम को पांच-पांच सौ रुपए पुरस्कार दिया।
--

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls