यहां धुंध और बूंदा- बांदी ने कराया सर्दी का अहसास

Kanpur Bureau Updated Wed, 06 Dec 2017 09:49 AM IST
दिसंबर शुरू होते ही ठंड ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। इटावा में धुंध के बीच हुई बूंदा-बांदी से  को दिन भर लोगों को ठंड का अहसास हुआ। सुबह से सूर्य देव ने दर्शन नहीं दिए। एक ओर जहां दिनभर सर्द हवाएं चलती रहीं, वहीं पारा गिरने से शाम होते ही लोग घरों की ओर चल पड़े। जिस कारण शाम के समय ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर चहल-पहल प्रतिदिन की अपेक्षा कम रही।
मंगलवार को सुबह से शाम ढलने तक जिस तरह से हल्की सफेद धुुंध छाई रही। उससे लगता है कि बुधवार सुबह कोहरे में लिपटी रह सकती है। ठंड के कारण खासकर बुजुर्ग घर से बाहर ही नहीं निकले। वहीं ठंड के असर को कम करने के लिए सड़क किनारे कई जगहों पर लोग अलाव जलाकर तापते नजर आए। निबाड़ीकला में पिछले कुछ दिनों से धूप निकलने के कारण ठंड का अहसास कम हो रहा था। लेकिन मंगलवार को सुबह से ही बादल छा गए और देर शाम तक छाए रहे। वहीं, सर्द हवाएं भी चलीं, जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई। मंगलवार का दिन पिछले दिनों की अपेक्षा काफी ठंडा रहा। लोगों को उम्मीद थी कि शायद देर शाम तक सूरज निकले, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोपहर करीब दो बजे के आसपास हल्की बूंदा-बांदी भी हुई। ठंड ने लोगों को मफलर, स्वेटर आदि गर्म कपडे़ पहनने को मजबूर कर दिया।

गरीबों के लिए ठंड से निजात के कोई इंतजाम नहीं
बकेवर (ब्यूरो)। जिला प्रशासन व लखना, बकेवर नगर पंचायत की अनदेखी से ठंड में ठिठुरते लोगों को कहीं पनाह नहीं मिल रही है। बुजुर्गों, गरीबों व लाचार लोगों के लिए ठंड से निजात के लिए कोई इंतजाम नहीं हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी से अचानक बढ़ी सर्दी ने दुश्वारियां बढ़ा दी हैं।
लखना व बकेवर नगर में रैनबसेरा तो है लेकिन सुविधाविहीन हैं। मंगलवार को ठंड बढ़ने से बुजुर्ग सड़क पर असहाय नजर आए। बकेवर में नेशनल हाईवे भरथना चौराहे, बकेवर नगर चौराहा, इटावा, औरैया, भरथना मार्ग से लेकर किसी भी इलाके में अलाव जलाने का कोई इंतजाम नहीं दिखाई पड़ा। इसी तरह लखना बाईपास बस अड्डा के अलावा प्रमुख स्थानों पर भी अलाव की व्यवस्था नहीं हुई है। करीब आधा दर्जन से अधिक बुजुर्ग सड़क पर ठंड से ठिठुरते नजर आए। एसडीएम भरथना हेम सिंह ने बताया कि ठंड की शुरुआत हुई है बकेवर में चार स्थानों पर व लखना में तीन स्थानों पर अलाव जलवाए गए हैं। अन्य स्थानों पर भी अलाव जलवाने के निर्देश दोनों नगर पंचायतों को दिए गए हैं। लखना नगर पंचायत के नवनिर्वाचित चेयरमैन डॉ. समीर प्रकाश त्रिपाठी से ने बताया कि कि नगर पंचायत में शपथ लेने के बाद माहौल में बदलाव दिखाई पड़ने लगेगा। गरीबों, लाचारों व असहायों की सेवा के लिए सतत प्रयास होंगे।

- बूंदा-बांदी ने कराया ठंड का अहसास
- मंगलवार को दिन भर नहीं निकला सूरज, बदली छाई रही








































































































































































फोटो- 26- सर्दी से बचने को गर्म कपड़े और ओढ़कर आते जाते लोग ं

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper