दहेज हत्या के मामले में पति को उम्रकैद

Etah Updated Tue, 28 Jan 2014 05:43 AM IST
एटा (ब्यूरो)। अतिरिक्त दहेज के लिए विवाहिता की हत्या के मामले में अपर जिला न्यायाधीश कक्षा संख्या चार ने पति को उम्रकैद तथा ससुर को तीन साल की सजा सुनाई है।
मामला तीन अक्तूबर 2010 का है। जिला फर्रुखाबाद, थाना जहानगंज के गांव तुर्रा निवासी उदयभान सिंह ने बहन नीरज की शादी थाना नयागांव के गांव दहेलिया पूठ निवासी अनिल पुत्र जिलेदार के साथ की थी। शादी के कुछ साल बाद ही ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर ससुरालीजन नीरज की हत्या कर शव को कमरे में छोड़कर फरार हो गए। मौके पर पहुंचे भाई ने 20 अक्तूबर को अपने जीजा सहित पांच लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया था। मामले में दोनों पक्ष के अधिवक्ताओं द्वारा कोर्ट में दलीलें पेश की गईं। दलीलें सुनने के बाद अपर जिला जज कक्ष संख्या चार के न्यायाधीश शशिभूषण पांडेय ने नीरज के पति को उम्रकैद तथा ससुर को तीन साल की सजा सुनाई है। अन्य आरोपियों को बरी कर दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में एक नवजात की इस बात पर दी बलि

शुक्रवार को एटा के सरकारी अस्पताल से लापता बच्चे का शव मिला। मृतक के पिता ने पड़ोसी पर बच्चे की बलि के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

13 जनवरी 2018