विज्ञापन

बजट भरपूर, मगर सुविधाएं कुछ नहीं

Etah Updated Thu, 08 Aug 2013 05:33 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
एटा। स्वास्थ्य विभाग के पास बजट तो भरपूर है, लेकिन उसके बाद भी वह मरीजों को सुविधाएं देने में पूरी तरह से नाकाम है। चिकित्सकों की कमी के चलते मरीजों को सही उपचार नहीं मिल पा रहा है, वहीं अस्पतालों में अव्यवस्थाएं हावी हैं। इसका खामियाजा मरीज उठा रहे हैं। जनपद में चिकित्सकों की भरपाई के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जनपद के जनप्रतिनिधि भी अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं, साथ ही शासन से प्रयास कर चिकित्सकों की कमी का टोटा खत्म करने की बात कह रहे हैं।
विज्ञापन
2013-14 में अप्रैल से 20 जुलाई तक एनआरएचएम के तहत योजना का बजट, खर्च
योजना आया खर्च
जननी सुरक्षा योजना 7413000 7166664
जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम 3502993 1370621
परिवार कल्याण कार्यक्रम --- ---
नियमित टीकाकरण 1874421 30000
आशीर्वाद बाल स्वास्थ्य गारंटी योजना 3010000 3026892


जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है, उसे लेकर वह खुद मुख्यमंत्री से मिलेंगे और जल्द से जल्द चिकित्सकों की तैनाती की मांग करेंगे। शासन द्वारा जिला अस्पताल के लिए कई चिकित्सकों की तैनाती के लिए आदेश भी हुए हैं।
- आशीष यादव आशू, सदर विधायक

चिकित्सकों की कमी है, उससे वह वाकिफ हैं। चिकित्सकों की तैनाती के लिए पत्र लिखा है, साथ ही खुद मुख्यमंत्री से मिले हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही चिकित्सकों की तैनाती की समस्या खत्म होगी।
- रामेश्वर सिंह यादव, अलीगंज विधायक

प्रदेश सरकार में पहले से ज्यादा स्वास्थ्य सेवाएं काफी अच्छी हुई हैं, मगर चिकित्सकों की कमी है, जिसे लेकर प्रयास किया जा रहा है। वह खुद इस समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से मिले हैं। मारहरा में खाली चिकित्सकों के पदों पर जल्द ही भरपाई कर ली जाएगी।
- अमित गौरव यादव मारहरा विधायक

चिकित्सकों की कमी को लेकर शासन को पत्र लिखा है। साथ ही उन्होंने खुद उच्चाधिकारियों के समक्ष चिकित्सकों की मांग की है। जल्द ही यह समस्या दूर होगी।
- डा. आरसी पांडेय, सीएमओ एटा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Agra

आरटीओ ऑफिस के पास ट्रक ने मारी कार को टक्कर, युवक की मौत, साथी घायल

एटा कोतवाली देहात क्षेत्र में में गुरुवार को हादसा हो गया। आरटीओ ऑफिस के पास ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। इसमें एक युवक की मौत हो गई। जबकि कार में सवार दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

22 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

यूपी के एटा में टकराईं दो रोडवेज बसें, एक यात्री की मौत

मंगलवार शाम यूपी के एटा में दो रोडवेज बसों के टकराने की वजह से एक यात्री की मौत हो गई और करीब 50 घायल हो गए। ये हादसा अलीगंज के नगला रेवती के पास हादसा हुआ।

21 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree