सड़कों पर उतरे आरक्षण विरोधी

Etah Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
एटा/जलेसर। पदोन्नति आरक्षण के विरोध में मंगलवार को सैकड़ों शिक्षक कर्मचारियों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस-भाजपा विरोधी नारे लगा रहे आंदोलनकारियों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। वहीं अन्य कार्यालयों में भी तालाबंदी रही।
राज्यसभा में प्रमोशन में आरक्षण बिल पारित होने के साथ ही आरक्षण विरोधियों का आक्रोश और बढ़ गया। जीआईसी, डीआईओएस कार्यालय एवं बीएसए कार्यालयों की तालाबंदी कर कर्मचारियों ने मंगलवार को भी कार्य बहिष्कार जारी रखा। शिक्षक नेता राजेंद्र उपाध्याय के नेतृत्व में एकत्रित हुए शिक्षकों ने केंद्र सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि वोट बैंक की खातिर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को बदलने की साजिश की जा रही है। जुलूस की शक्ल में कर्मचारी जीटी रोड होते हुए कचहरी पहुंचे। आंदोलनकारियों ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इस दौरान राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष महावीर सिंह यादव, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मुनेश सिसौदिया, उपाध्यक्ष लोकपाल सिंह यादव, मुकेश यादव, रवींद्र शुक्ल, राजवीर सिंह, ऋषि चैाहान, अखिलेश यादव, यज्ञदेव भारद्वाज, डोरी लाल, ममता वर्मा, सुघड़ सिंह, अमीर सिंह आदि मौजूद थे। वहीं विकास भवन, पीडब्ल्यूडी आदि अन्य विभागों में भी कर्मचारियों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया।
जलेसर में पदोन्नित में आरक्षण के विरोध में विकास खंड, बीआरसी, शिक्षा कृषि रक्षा केन्द्र आदि में कार्य बहिष्कार जारी रहा। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक उक्त विधेयक वापस न होगा कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। शिक्षक संघ प्राथमिकी वर्ग के अध्यक्ष वीरेश जादौन और उच्च प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह यादव ने समस्त शिक्षकों से आह्वान किया कि बुधवार को सभी विद्यालय बंद कर शिक्षक संकुल भवन पर धरना-प्रदर्शन में शामिल हों। इस मौके पर बीआरसी पर हरिशचन्द्र शास्त्री, भीकमपाल सिंह, राहुल कुमार, राजेन्द्र वर्मा, शमशुद्दीन खां, अनिल यादव, बलवीर सिंह, आराम सिंह आदि थे। कृषि प्रसाद केन्द्र पर श्याम सिंह सिसोदिया, सतेन्द्र सिंह आदि एवं ब्लाक कार्यालय पर राजवीर तिवारी, निहाल सिंह, राजेश्वर सिंह आदि प्रमुख थे।

संसद घिराव की योजना
एटा। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र उपाध्यक्ष ने बताया कि प्रांतीय नेतृत्व से वार्ता चल रही है। यदि यह विधेयक नहीं रोका गया तो प्रदेश के लाखों शिक्षक संसद की ओर कूच करेंगे।

सपाइयों ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला
मिरहची। आरक्षण के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रधानमंत्री का पुतला फूंककर नारेबाजी की। कस्बा के मैन चौराहा पर शाम को सपा मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुलता दहन कर प्रमोशन में आरक्षण का विरोध जताया। ब्रिगेड के जिला सचिव दिनेश यादव ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण को सहन नहीं किया जाएगा। वहीं ग्राम कोयला में भी राष्ट्रोदय शिक्षा एवं विकास समिति के प्रदेश सचिव विनोद यादव ने भी एक बैठक कर विरोध प्रकट किया। इस मौके पर नरेन्द्र यादव, अम्बरीश सिकरवार, मनोज यादव, रवि यादव, समशेर सिह, माया प्रकाश, जयवंत वर्मा, चन्द्रपाल, शरद यादव, देवेन्द्र यादव, सुशील चौहान, शीलेन्द्र कुमार, देवेन्द्र पाल, अजित यादव आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Hapur

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में एक नवजात की इस बात पर दी बलि

शुक्रवार को एटा के सरकारी अस्पताल से लापता बच्चे का शव मिला। मृतक के पिता ने पड़ोसी पर बच्चे की बलि के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

13 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper