मानवाधिकार के प्रति जागरूक किया

Etah Updated Tue, 11 Dec 2012 05:30 AM IST
एटा/अलीगंज/अवागढ़। मानवाधिकार दिवस पर कार्यक्रमों की धूम रही। जिला कारागार में आयोजित लोक अदालत का आयोजन हुआ। वहीं, विद्यालयों में गोष्ठियां एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में चंद्रा स्वामी इंटर कालेज और जिला कारागार में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस दौरान सीजेएम वंश बहादुर यादव ने तीन वादों का निस्तारण किया। सचिव हुसैन अहमद अंसारी द्वारा मानवाधिकारों एवं विधिक सेवाआें की जानकारी दी गई। मौके पर राजवर्द्धन बिसारिया, पालिकाध्यक्ष राकेश गांधी, योगेश कुमार आदि थे। मानवाधिकार सुरक्षा और संरक्षण संगठन द्वारा जिला पंचायत परिसर में आयोजित काव्य गोष्ठी की अध्यक्षता डा. आरके सिंह सोलंकी और संचालन कवियत्री चंद्रेश जैन ने किया। मौके पर सतेंद्र निर्झर, गोपाल यादव, प्रदीप कुमार, पीके तिवारी, दीपक पाठक आदि थे।
संस्था के जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह लोधी ने मानवाधिकार पर प्रकाश डाला। शिकोहाबाद रोड स्थित एसडी स्कूल में रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बच्चों ने रंगोली सजाकर अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही जागो ग्राहक जागो नाटक का मंचन किया गया। प्रधानाचार्य अनुपमा यादव ने बच्चों को मानवाधिकार के बारे में बताया। इस अवसर पर योगेंद्र सिंह, अफजल खान, साल्वी गुप्ता, अखिलेश, निदा खान आदि थे।
अलीगंज में जिला विधि साक्षरता सेवा प्राधिकरण की अलीगंज इकाई द्वारा सचिव और तहसीलदार पीसी आर्य की अध्यक्षता में विश्व मानवाधिकार दिवस नई तहसील में मनाया गया। इस मौके पर स्थानीय समिति के सदस्य अंबरीष सिंह राठौर ने मानवाधिकार दिवस पर अपने विचार रखे। समिति के अध्यक्ष ने कहा कि शीघ्र ही तहसील पर विधिक सहायता क्लीनिक और समाजसेवियों को लेकर पचास सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा।
सभा को वीरेंद्र सिंह तोमर, वेदप्रकाश, प्रतापसिंह राठौर, बार अध्यक्ष सुरेंद्र दुबे, वीरेंद्र शाक्य, शैलेन्द्र सिंह चौहान आदि थे। संचालन दिनेश दीक्षित ने किया।
अवागढ़ में मानवाधिकार दिवस इमरजेंसी हेल्प लाइन एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं नेे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दर्जनों मरीजों को फल वितरित करते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस मौके पर विधायक रणजीत सुमन, जिलाध्यक्ष शिशुपाल यादव, कल्लू, गौरव ठाकुर, वीरेश यादव, नूर मुहम्मद आदि थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में एक नवजात की इस बात पर दी बलि

शुक्रवार को एटा के सरकारी अस्पताल से लापता बच्चे का शव मिला। मृतक के पिता ने पड़ोसी पर बच्चे की बलि के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls