तीन लाख से ज्यादा बच्चों ने पी पोलियो रोधी खुराक

Etah Updated Mon, 05 Nov 2012 12:00 PM IST
एटा/मिरहची। सघन पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत रविवार को जिले भर में तीन लाख से अधिक बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई गई। विभिन्न स्थानों पर पोलियो बूथ बनाए गए।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरसी पांडे ने अल्पसंख्यक बस्ती तकिया में, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एस एस पांडे ने मेहता पार्क के पास प्रेम नरायन सक्सेना के आवास पर और चित्रगुप्त कल्याण समिति द्वारा स्थापित पोलियो बूथ का फीता काटकर उद्घाटन किया। छोटे बच्चों को पोलियो दवा पिलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की।
इस अवसर पर डा. अर्जित एसएमओ विश्व स्वास्थ्य संगठन, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनबी कटियार, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके यादव, डा. भगवानदास, नोडल अधिकारी डा. ध्रुवेंद्र भदौरिया, यूनीसेफ के डा. अभिषेक त्रिपाठी, डा. एके भाष्कर, डा. नवेद एवं समिति की ओर से धर्मानंद कौशिल्या, प्रेम नरायन सक्सेना, सुधीर सक्सेना, राकेश कुमार कुलश्रेष्ठ, प्रदीप कुमार बिसारिया आदि मौजूद थे। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरसी पांडे ने बताया कि जनपद के सभी तीन लाख आठ हजार 84 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लिए 814 पोलियो बूथ बनाए गए हैं। इसके साथ ही 64 ट्रांजिस्टर टीमें, 17 मोबाइलें टीमें लगाई गईं। साथ ही टीमें घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाएंगी।
मिरहची में रविवार को प्राथमिक विद्यालय प्रथम पर मिरहची के प्रधान राजेश कुमार ने पोलियो खुराक पिलाकर इसका शुभारंभ किया। मारहरा ब्लाक क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा पल्स पोलियो के लिए 87 बूथ बनाए गए थे, जिन पर 261 कर्मचारी पालियो की खुराक पिलाए जाने के लिए लगाए गए थे। इसके अलावा 17 सेक्टर सुपरवाइजर पोलियो बूथों के निरीक्षण एवं किसी भी प्रकार की समस्या के हल के लिए लगाए गए। इस मौके पर एसीएमओ डा. केके यादव, डा. विक्रमादित्य शर्मा, डा. उमाशंकर प्रतिहार, सुभाषचन्द्र, अंजुम जुवैरी आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में एक नवजात की इस बात पर दी बलि

शुक्रवार को एटा के सरकारी अस्पताल से लापता बच्चे का शव मिला। मृतक के पिता ने पड़ोसी पर बच्चे की बलि के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

13 जनवरी 2018