हिम्मतनगर बझेड़ा से सुमन और बछैपुरा से वीरपाल चुने प्रधान

Etah Updated Tue, 16 Oct 2012 12:00 PM IST
मारहरा/जलेसर। रिक्त ग्राम प्रधानों और बीडीसी सदस्यों के चुनाव की सोमवार को हुई मतगणना में हिम्मतनगर बझेड़ा से सुमन यादव और जलेसर क्षेत्र की ग्राम बछैपुरा से वीरपाल सिंह पप्पू प्रधान निर्वाचित घोषित हुए। वहीं गिरौरा क्षेत्र पंचायत सदस्य की कुर्सी पर जीनत खान ने कब्जा जमा लिया है। जीते हुए प्रत्याशियों को आरओ ने प्रमाण पत्र दिए।
सुबह आठ बजे से मारहरा विकास खंड कार्यालय पर मतगणना शुरू हुई। इसके तहत उप चुनाव के लिए हुई दो चक्रों की मतगणना में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए तीनों प्रत्याशियों में जीनत खान को 419 मत मिले। किरनलता को 352 एवं ज्ञानदेवी को 7 मत मिले। जीनत खान ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी किरनलता को 67 मतों से पराजित कर जीत हासिल की। जीती हुई प्रत्याशी जीनत खान को आरओ अजयवीर सिंह यादव ने जीत का प्रमाण पत्र प्रदान किया। विदित हो कि यह क्षेत्र पंचायत का रिक्त पद ज्ञानदेवी पत्नी वीरी सिंह के त्याग पत्र के बाद रिक्त हुआ था जिस पर यह चुनाव कराया गया था।
वहीं ग्राम प्रधान हिम्मत नगर बझेड़ा के लिए हुए उप चुनाव के प्रथम चक्र की गणना में सातों प्रत्याशियों में सालिगराम को 274 मत, कमलेश को 160, सुमन यादव को 36, मोहन सिंह को एक, रामकैलाश को 52, देवदत्त को एक एवं ओप्रकाश को जीरो तथा 18 मत निरस्त पाए गए। दूसरे चक्र की गणना में सालिगराम को 208, कमलेश को 48, सुमन यादव को 65, रामकैलाश को 99, देवदत्त को 15 एवं ओमप्रकाश को जीरो मत मिले, वहीं पांच मत निरस्त पाए गए। तीसरे चक्र की मतगणना में सालिगराम को 121, कमलेश को 30, ओमप्रकाश को सात, सुमन यादव को 182, रामकैलाश को 52, देवदत्त को 38 एवं 14 मत निरस्त पाए गए। चौथे चक्र की मतगणना में सुमन यादव पत्नी सुभाषचन्द्र को 433 एवं सालिगराम को 40 मत मिले। कुल सुमन यादव को 712 मत मिले तथा उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सालिगराम को 642 मत मिले। सालिगराम को सुमन यादव ने 70 मत से पराजित किया। जीतने वाली प्रत्याशी सुमन यादव को आरओ ने प्रमाण पत्र प्रदान किया। विदित हो कि इस ग्राम पंचायत हिम्मत नगर बझेड़ा के प्रधान सूवेदार की मृत्यु के कारण इस सीट पर उपचुनाव हुआ था। साढे़ आठ बजे प्रात: से लेकर सायं साढे़ चार बजे तक चली मतगणना में सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीओ सदर एसके मलिक, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के अलावा मारहरा, मिरहची, पिलुआ एवं कोतवाली देहात एटा का पुलिस फोर्स तैनात रहा।
जलेसर विकास खण्ड क्षेत्र के अर्तगत ग्राम बछैपुरा में प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव में वीरपाल सिंह पप्पू ने पूर्व प्रधान के पुत्र मुकेश को 59 मतों से पराजित कर चुनाव जीत लिया। चुनाव अधिकारी एवं उपजिलाधिकारी इन्द्रासन वर्मा ने बताया कि उपचुनाव में कुल 1142 मत पडे़ थे। काउंटिंग के दौरान एक मत कम निकला था एवं 25 मत निरस्त हुए। विजयी प्रत्याशी वीरपाल सिंह यादव उर्फ पप्पू यादव को 341 मत मिले। वहीं निकटतम प्रत्याशी मुकेश यादव को 282 मत मिले। जसवंत यादव को 231, विनोद यादव 132 श्रीपाल यादव को 130 मिले वहीं चंद्रपाल को एक भी मत नहीं मिला। 25 मत निरस्त हुए।

Spotlight

Most Read

National

'पद्मावत' के विरोध में मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर में लगाई आग

रात करीब पौने दस बजे चार-पांच युवक जिन्होंने अपने चेहरे ढक रखे थे, मॉल में आए और टिकट काउंटर के पास पहुंच कर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में एक नवजात की इस बात पर दी बलि

शुक्रवार को एटा के सरकारी अस्पताल से लापता बच्चे का शव मिला। मृतक के पिता ने पड़ोसी पर बच्चे की बलि के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

13 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper