अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जल्द शुरू होगी जांच

Etah Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
एटा। जनपद में संचालित अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जल्द ही सघन जांच शुरू होगी। जांच में देखा जाएगा कि कहीं यह अवैध रूप से संचालित तो नहीं हैं। साथ ही यहां नियम विरुद्ध टेस्ट तो नहीं हो रहे। यदि ऐसा पाया जाता है तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
यह निर्णय मुख्य चिकित्साधिकारी कक्ष में हुई जिला सलाहकार समिति की बैठक में लिया गया। नोडल अधिकारी पीसीपीएनडीटी डा. एसएस पांडेय ने इस संबंध में सदस्यों से सुझाव भी मांगे। समिति के सदस्य राकेश कश्यप ने कहा कि प्राय: देखने को मिलता है कि अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर परीक्षण के दौरान कुछ चिकित्सक ऐप्रिन नहीं पहनते हैं यह स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने केंद्रों के संचालकों से गाइड लाइन के मुताबिक कार्य करने का सुझाव दिया। साथ ही अल्ट्रासाउंड की नियमित रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय भेजने को कहा।बैठक में डा. एके यादव, डा. भगवान भदौरिया, डा. पीके शर्मा, हरिओम कुलश्रेष्ठ आदि सदस्य मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में एक नवजात की इस बात पर दी बलि

शुक्रवार को एटा के सरकारी अस्पताल से लापता बच्चे का शव मिला। मृतक के पिता ने पड़ोसी पर बच्चे की बलि के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

13 जनवरी 2018