सवर्णों के अस्तित्व पर जताई चिंता

Etah Updated Wed, 19 Sep 2012 12:00 PM IST
एटा। सवर्ण एकता मंच का सवर्ण सम्मेलन किरन गेस्ट हाउस में आयोजित किया गया। इसमें समाज को एकजुट होने पर बल दिया गया। उद्घाटन मुख्य अतिथि कानपुर से आए पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्रा व चीफ कोआर्डिनेटर अरुण दीक्षित ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया।
अतिथि राजा परौर अजय सिंह ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिवेश में उत्तर प्रदेश में जातिगत राजनीति की आंधी चल रही है, जिसमें सर्वधर्म, सर्वजाति की भावना से कार्य करने वाले सवर्ण अपना अस्तित्व खोते जा रहे हैं। जो चिंता का विषय है। कानपुर नगर के पूर्व विधायक भूधर नरायन मिश्रा द्वारा पदोन्नति के विरुद्ध विरोध का बिगुल फूंकते हुए कहा कि यह विधेयक सवर्ण समाज का अस्तित्व समाप्त करने वाला है। चीफ कोआर्डिनेटर अरुण दीक्षित ने कहा कि आरक्षण के प्रस्ताव के परिपेक्ष्य में सवर्ण समाज की भावना से सोनिया गांधी, राहुल गांधी को अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि एटा-कासगंज वह जनपद है जहां से स्वर्गीय रोहनलाल चतुर्वेदी, मलिक मोहम्मद मुशरी, अहमद खां, इसरार अहमद जैसे जनप्रतिनिधि एक साथ सवर्ण समाज के रहे हैं। सम्मलेन में चित्रांश कल्याण मंच उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सक्सेना, मुन्नी दीक्षित, नादिरा सुल्तान आवाद हसन खां, प्रमोद गुप्ता, पदपचंद्र जैन, इवरत यार खां, प्रमोद मिश्रा, सुभाष सक्सेना, अनिल कुलश्रेष्ठ आदि थे। सम्मेलन में प्रत्येक सवर्ण जाति के संगठन के लिए एक-एक कोआर्डिनेटर व को-कोआर्डिनेटर नियुक्त किए गए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में एक नवजात की इस बात पर दी बलि

शुक्रवार को एटा के सरकारी अस्पताल से लापता बच्चे का शव मिला। मृतक के पिता ने पड़ोसी पर बच्चे की बलि के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls