पालिका ने शासन से मांगे तीस करोड़

Etah Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
अमर उजाला ब्यूरो
एटा। शासन में बैठे लोगों को शहर की समस्याओं से रुबरू कराने के लिए पालिकाध्यक्ष ने हाईटेक तकनीक का सहारा लेंगे। वीडियो सीडी के माध्यम से शहर की ध्वस्त सड़कें, जलभराव, बदहाल पार्क जैसे नारकीय स्वरूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं नगर विकास मंत्री को रूबरू कराया जाएगा। इसके लिए शहर की बदहाली की सीडी तैयार की जा रही है। पालिकाध्यक्ष के निर्देश पर शहर में वीडियोग्राफी का काम शुरू हो गया है।
क्लीन एंड ग्रीन शहर बनाने का वादा करने वाले पालिकाध्यक्ष की गांधीगीरी शुरू हो गई है। शहर के नाले नालियों की सफाई अभियान में जुटे गांधी ने अन्य व्यवस्थाओं के लिए शासन से 30 करोड़ रुपए की मांग की है। गत सप्ताह सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, नगर विकास मंत्री आजम खां व शिवपाल यादव से मिलकर शहर की विभिन्न समस्याओं सहित लिखित मांगपत्र भी सौंपा है। अपनी बात को प्रभावी बनाने के लिए उन्होंने शहर की बदहाली एवं नारकीय जीवन की वास्तविकता से अवगत कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए शहरी अव्यवस्थाओं की एक-एक सीडी इन नेताओं तक पहुंचाई जाएगी। ताकि वे यहां की वास्तविकता से रूबरू हो सकें।
पालिकाध्यक्ष गांधी ने बताया कि अव्यवस्थाओं से जूझ रहे शहर की हकीकत शासन तक पहुंचाने के लिए वीडियोग्राफी कराई जा रही है। शीघ्र ही पालिका प्रतिनिधिमंडल इसे लेकर लखनऊ जाएगा।
श्री गांधी का कहना है कि एक माह तक शासन के रुख का इंतजार किया जाएगा। 15 सितंबर के बाद वे अपने सभी सभासदों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर धरना प्रदर्शन कर गांधीगीरी करेंगे। इसके लिए पालिका बोर्ड बैठक में सहमति बन गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में एक नवजात की इस बात पर दी बलि

शुक्रवार को एटा के सरकारी अस्पताल से लापता बच्चे का शव मिला। मृतक के पिता ने पड़ोसी पर बच्चे की बलि के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls