ताबड़तोड़ वारदातों से दहला जनपद

Etah Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST

जनपद में अपराधिक वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। चोरी, लूट और जानलेवा हमले की घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई हैं। शनिवार की रात से लेकर रविवार तक हुई ताबड़तोड़ वारदातों ने जनपदवासियों को खौफजदां कर दिया। पुलिस वारदातों का खुलासा तो दूर घटनाओं पर अंकुश तक नहीं लगा पा रही है।

(लुटेरों का कहर)
जलेसर में बदमाशों का धावा, फायरिंग
ग्रामीणों ने साहस का परिचय देकर दो को पकड़ा
दलित बस्ती नगला मदारी में आए थे लूट के इरादे से
अमर ब्यूरो
जलेसर। नगर के रेलवे स्टेशन के निकट दलित बस्ती नगला मदारी में शनिवार की रात रमेशबाबू के मकान में बदमाश लूट के इरादे से घुस गए। घर में रखी अलमारी में रखा सामान निकालने का प्रयास किया। खटपट की आवाज होते ही घर की महिला निर्मला देवी जाग गई और बदमाशोें को घर में घुसा देख शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर शराबा होते ही गांव के अन्य लोग भी जाग गए और बदमाशों की घेराबंदी कर दी। इस बीच बदमाशों ने अपने को घिरा देखकर फायरिंग शुरू कर दी। इससे गोली अजीत कुमार (18) पुत्र देवीराम की जांघ में जा घुसी। वहीं एक अन्य युवती प्रीती (18) भी घायल हो गई। दोनों को घायल अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया। भागते बदमाशों में से दो को गांव वालों ने पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई की। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने दोनों को अपनी हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। जहां पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम नेकराम पुत्र फतेह सिंह एवं गिर्राज पुत्र बुद्धी सिंह निवासी बागबधिक थाना सहपऊ जिला हाथरस बताया। घटना के संबंध में घायल युवक अजीत के भाई मुकंदी ने चार नामजदों नेकराम, गिर्राज, नेका, पुष्पेंद्र के विरुद्ध धारा 307, 380 के अंर्तगत कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सरेसायं महिला के गले से चेन लूटी
एटा (ब्यूरो)। कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के भीड़ भरे बाजार बाबूगंज में शनिवार की देर शाम दो बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला को निशाना बनाया। कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के मोहल्ला शांती नगर निवासी रामादेवी शनिवार की शाम आठ बजे के लगभग शहर के बाबूगंज मार्केट से कुछ घरेलू सामान खरीदने के लिए गई थी। वह सामान खरीद कर घर वापस जाने के लिए रिक्शा में बैठ रही थी। उसी दौरान दो बाइक सवार बदमाश उसके पास जा धमके और उसके गले में पड़ी सोने की जंजीर लूट कर फरार हो गए। इसकी रिपोर्ट विजेंद्र सिंह ने कोतवाली नगर थाना में दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज कराई है।

(चोरों का आतंक)
गांव रनोसा में और क्लीनिक पर हजारों की चोरी
अमर उजाला ब्यूरो
एटा/जलेसर। गांव रनोसा निवासी चोब सिंह पुत्र तोताराम के घर शनिवार की रात चोर घुस गए और घर में रखे जेवरात के अलावा पीतल के बर्तन, दो बक्शा भरे कपड़ों के चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी घरवालों को सुबह हुई तो सकते में रह गए। चोरी गए माल की कीमत पचास हजार रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। इस मामले में पीड़ित ने थाना में तहरीर दे दी है। उधर कोतवाली नगर क्षेत्र के मोहल्ला अरुणा नगर निवासी डा. राम विलास शर्मा की जीटी रोड स्थित माया पैलेस के सामने क्लीनिक है। हमेशा के भांति शनिवार की रात कंपांडर क्लीनिक बंद कर चला गया। रविवार की सुबह जब वह दुकान खोलने आया तो उसके होश उड़ गए। शटर के ताले टूटे हुए थे। इसकी जानकारी उसने डाक्टर को दी। लोगों की भीड़ भी लग गई। दुकान में अंदर जाकर देखा तो रैक में रखे चार हजार रुपये व अंदर लगे दो इनर्वटर चोरी कर ले गए थे। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई और जांच-पड़ताल की।

(दबंगों की दबगंई)
ग्रामीणों का लाठी-डंडों से पीटा, दो लोगों को गोली मारी
एटा (ब्यूरो)। बागवाला थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर निवासी राजवीर ने 11 वर्ष पूर्व गांव में ही कुछ जमीन खरीदी थी। जिस पर गांव के ही ग्रीशचंद्र ने कोर्ट में दीवानी का मामला दर्ज कराया था। जिस पर कोर्ट में मामला विचारा धीन चल रहा है। वही रविवार की सुबह को ग्रीश चंद्र के परिजनों ने उसी जगह पर कूड़ा डाल दिया। जिसका राजवीर के भाई पदम सिंह ने विरोध किया। जिससे बौखलाए आरोपी ग्रीशचंद्र ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर पदम सिंह के अलावा सूर्य प्रताप सिंह की भी लाठी डंडों से मारपीट कर दी। इससे दोनों लोग घायल हो गए।
इधर अलीगंज थाना क्षेत्र के गांव घटिंगरा निवासी सुल्तान सिंह 25 वर्ष पुत्र देव सिंह की शनिवार की शाम को उसके भाई से बच्चों के विवाद को लेकर कहासुनी हो गई थी। इसके चलते दोनों में मारपीट की नौबत आ गई। इसे लोगों ने उस समय तो शांत करा दिया। लेकिन रविवार की सुबह को सुल्तान सिंह के भाई ने तमंचा से गोली मार दी। इससे वह गंभीर घायल हो गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
वहीं दूसरी तरफ जनपद फीरोजाबाद के थाना एका के गांव महाराजपुर निवासी शीलेश (22) पुत्र बलवीर शनिवार की रात को अपने घर पर पड़ी झोपड़ी में सो रहा था। उसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने उसकी झोपड़ी पर धावा बोल दिया। यहां उसे गोली मार कर घायल कर दिया। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Kanpur

छत के रास्ते आया और सोते समय दबोच लिया, लूट ली किशोरी की अस्मत

यूपी के घाटमपुर में सजेती थानाक्षेत्र के यमुनापट्टी के एक गांव में बीते गुरुवार की रात 16 वर्षीय किशोरी अपने घर के अंदर सोई थी। तभी, पड़ोस में रहने वाला युवक छत के रास्ते से उसके घर में घुसा।

23 फरवरी 2018

Related Videos

तीन दिन पहले हिमस्खलन में शहीद जवान का शव पहुंचा गृहनगर

तीन दिन पहले हिमस्खलन में शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर इनके गृहनगर एटा के कासोंन पहुंच गया। यहां उन्हें आखिरी विदाई देने के लिए पूरा गांव जमा हो गया।

4 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen