विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

पॉक्सो से जुड़े मामलों में 10 से 15 दिनों में सजा दिलाने का होगा प्रावधान: मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अंबेडकरनगर में जिला कारागार का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि महिलाओं व बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों में जल्द निर्णय हो इसके लिए राज्य सरकार काम कर रही है।

9 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

देवरिया

सोमवार, 9 दिसंबर 2019

विदेश भेजने के नाम पर 10 युवकों से ठगी

विदेश भेजने का झांसा देकर 10 बेरोजगारों से ठगी
गौरीबाजार। विदेश भेजने के नाम पर 10 युवकों से 6.50 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। एजेंट फर्जी वीजा थमा कर दिल्ली एयरपोर्ट से चंपत हो गया था। पीड़ित रुद्रपुर कोतवाली और गोरखपुर के बड़हलगंज इलाके के रहने वाले हैं। पीड़ितों ने गौरीबाजार पुलिस के साथ ही एसपी से शिकायत कर एजेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
गौरीबाजार क्षेत्र के बभनौली गांव निवासी एजेंट ने विदेश भेजने का झांसा देकर रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुर जंगल अंकटहा निवासी निरंजन प्रजापति, जनार्दन गुप्ता, रंजीत शर्मा, राम भरत पाल, गब्बू लाल सोनकर, जगेश्वर, मुन्ना निषाद और गोरखपुर के बड़हलगंज विपिन, जितेंद्र, राम प्रसाद सोनकर से पांच माह पूर्व रुपये लिए। पीड़ितों ने 40 हजार रुपये नकद और शेष धनराशि आईसीआईसीआई बैंक के खाते में भेजी थी। सभी से 65 हजार रुपये वसूल किए गए। निर्धारित तिथि पर एजेंट विदेश भेजने के लिए युवकों को दिल्ली एयरपोर्ट पर ले गया, जहां वह वीजा देकर खिसक लिया। पीड़ितों ने जांच कराया तो वीजा फर्जी निकला। इससे निराश युवक घर लौट आए। पीड़ित एजेंट के गांव पहुंचे और रुपये लौटाने का दबाव बनाया तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पीड़ितों ने शुक्रवार को थानाध्यक्ष के साथ ही एसपी को प्रार्थना-पत्र देकर शिकायत किया। इस संबंध में थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।
फर्जी वीजा देकर एजेंट फरार
रामपुर कारखाना। विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर फरार होने वाले एजेंट के खिलाफ पीड़ित ने तहरीर दी है। भटनी थानाक्षेत्र की पिपरा देवराज निवासी सिद्धनाथ सैनी ने बताया है कि रामपुर कारखाना क्षेत्र के डीहां बसंत गांव के एक व्यक्ति से मुंबई में उसकी मुलाकात हुई। आरोपी ने बताया कि वह कि विदेश भिजवाने का कार्य करता है। बातचीत होने के बाद आरोपी के खाते में तत्काल 45 हजार रुपये डाल दिया। शेष रकम बाद में देने की बात हुई। उसने पांच लोगों के नाम से टिकट भेजकर मुंबई बुलाया। मुंबई पहुंचने पर एक होटल में रखवाकर 15 हजार रुपये वसूल किए। 13 मई को एयरपोर्ट पर जाकर बैठे रहे। 14 मई को एयरपोर्ट पर टिकट दिखाएं तो कर्मचारी ने बताया कि टिकट और वीजा फर्जी है। आरोपी इसके बाद से फरार है। इस संबंध में थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

51 हजार के जाली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार, 100-50 के नोट बिल्कुल असली जैसे

 रामपुर कारखाना पुलिस ने बृहस्पतिवार को 51 हजार रुपये की जाली नोट के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 100 और 50 रुपये के जाली नोट मिले हैं। पकड़े गए लोगों में दो रुद्रपुर कोतवाली और एक रामपुर कारखाना इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने कार्रवाई कर जेल भेज दिया।

पुलिस लाइंस के मनोरंजन कक्ष में एएसपी शिष्यपाल ने बताया कि रामपुर कारखाना के एसओ राजेश सिंह को सूचना मिली कि बेलवनिया बाजार में कुछ लोग दुकान-दुकान घूमकर जाली नोट कम रुपये लेकर दे रहे हैं। सूचना मिलने पर वह एसआई रवींद्रनाथ, हेड कांस्टेबल राधेश्याम गुप्त, कांस्टेबल सदरूद्दीन अंसारी, प्रतीक यादव, दीपक यादव और राकेश चौहान के साथ पहुंचे और तीनों को दबोच लिया।

तीनों ने अपना नाम क्रमश: धर्मेंद्र कुमार निवासी महराजगंज, रुद्रपुर, संदीप कुमार निवासी जंगल सरैया, रुद्रपुर और सन्नी कुमार निवासी गोरयाघाट, रामपुर कारखाना बताया। उनके पास से 100 के 49900 रुपये, 50 के 1950 रुपये के साथ 671 रुपये के नकली नोट मिले। पुलिस ने एक लैपटॉप, सीडी कैसेट और बाइक बरामद किया।

मुख्य आरोपी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि स्कैन कर नकली नोट तैयार किया था। बड़ी नोट को लोग ध्यान से देखते हैं। इसलिए छोटे नोट ही छापना उचित समझा। 100 और 50 रुपये के नोट को बाजार में आसानी से चलाया जा सकता है।
... और पढ़ें

51 हजार के जाली नोट के साथ तीन लोग गिरफ्तार

51 हजार के जाली नोट के साथ तीन लोग गिरफ्तार
सिद्धार्थनगर में एक व्यापारी को मिला 50 का नकली नोट
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। रामपुर कारखाना पुलिस ने बृहस्पतिवार को 51 हजार के जाली नोट के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 100 और 50 रुपये के जाली नोट मिले हैं। उधर, सिद्धार्थनगर के बढ़नी के व्यापारी को भी 50 रुपये का एक जाली नोट मिला। पीएनबी के अधिकारियों ने उसके नकली होने की पुष्टि की है।
एएसपी शिष्यपाल के अनुसार रामपुर कारखाने के एसओ राजेश सिंह को सूचना मिली कि बेलवनिया बाजार में कुछ लोग कम कीमत पर जाली नोट दे रहे हैं। ऐसे में साथी पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचकर उन्होंने तीनों को दबोच लिया। पकड़े गए लोगों में धर्मेंद्र कुमार महराजगंज (रुद्रपुर), संदीप कुमार जंगल सरैया (रुद्रपुर) और सन्नी कुमार गोरयाघाट, रामपुर कारखाना का निवासी है। तीनों से 100 के 49,900 रुपये, 50 के 1950 रुपये के नकली नोट मिले। पुलिस ने एक लैपटॉप, सीडी और बाइक भी बरामद की। पूछताछ में मुख्य आरोपी धर्मेंद्र ने बताया कि उसने स्कैन कर नकली नोट बनाए थे। आम तौर पर लोग बड़े नकली नोट पहचान लेते हैं इसलिए उसने छोटे नोट बनाए। एएसपी के अनुसार धर्मेंद्र के पिता राजाराम और भाई शशि भी इस धंधे में शामिल है। दोनों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

उच्च न्यायालय से हुई जमानत को भी खारिज कर सकते हैं निचली कोर्ट के न्यायाधीश

यदि किसी आपराधिक मामले में किसी व्यक्ति को सर्वोच्च न्यायालय या उच्च न्यायालय से जमानत मिली है तो निचली अदालतों के न्यायाधीश भी आवश्यक आधार होने पर उसकी जमानत खारिज कर सकते हैं। यदि आरोपी व्यक्ति गवाहों को परेशान करता है, जांच में व्यवधान पैदा करता है तो निचली अदालत जमानत खारिज कर सकती है।

गोरखपुर मंडल के जिला न्यायालयों के न्यायिक अधिकारियों के लिए आयोजित हुई कार्यशाला में इस तरह की कई न्यायिक बारीकियों पर विस्तार से चर्चा हुई। कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के न्यायाधीश जस्टिस वेद प्रकाश वैश और इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस सलिल कुमार राय ने विभिन्न न्यायिक पहलुओं पर न्यायिक अधिकारियों का मार्गदर्शन किया।

न्यायिक प्रक्रिया पर सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन हाईकोर्ट के जस्टिस वेद प्रकाश वैश और जस्टिस सलिल कुमार राय ने किया। कार्यशाला के दौरान जस्टिस वेद प्रकाश वैश ने न्यायिक प्रकरण में जस्ट (न्याय सम्मत), फेयर (उचित) और रीजनेबल (तर्कपूर्ण) के मायने को विस्तार से समझाया।
... और पढ़ें
एनेक्सी भवन में विशेष कार्यशाला में शामिल हाईकोर्ट के जस्टिस वेद प्रकाश वैश और जस्टिस सलिल कुमार राय एनेक्सी भवन में विशेष कार्यशाला में शामिल हाईकोर्ट के जस्टिस वेद प्रकाश वैश और जस्टिस सलिल कुमार राय

दुष्कर्म के बाद दरिंदगी: गोरखपुर में भी हुए थे उन्नाव जैसे 5 कांड, एक ने बेटी का सिर धड़ काटा

वो मरना नहीं चाहती थी। भाई से आखिरी बार कहा था कि जिन्होंने मेरी ऐसी हालत की है उन्हें छोड़ना मत। 90 फीसदी जल चुकी उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर पूरे देश में शोक की लहर है। हर कोई हैदराबाद की तरह उन्नाव कांड की पीड़िता को भी न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आया है। उन्नाव केस की तरह दुष्कर्म पीड़िताओं के साथ दरिंदगी के मामले पहले गोरखपुर मंडल में भी सामने आ चुके हैं।
ताजा मामला गोरखपुर के गोला इलाके में इसी साल अगस्त में सामने आया था, जब हैवान बने पिता ने मर्यादा की सारी हदें पार कर दीं। बेटी के साथ दुष्कर्म किया, फिर गला दबाकर हत्या की और बेटी के सिर और धड़ को अलग कर दिया। इसके बाद भी हैवानियत नहीं छोड़ी और बेटी की लाश से दुष्कर्म किया। ये अकेला केस नहीं, मंडल में और भी सामने आए हैं ऐसे मामले...
... और पढ़ें

सिवान रेलवे स्टेशन पर बदमाशों ने यात्री को गोली से उड़ाया

सिवान स्टेशन पर बदमाशों ने यात्री को गोली मारी
ट्रेन के इंतजार में प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पत्नी के साथ बैठा था युवक
दिनदहाड़े हुई वारदात से फैली सनसनी, जीआरपी ने शव को पीएम के लिए भेजा
संवाद न्यूज एजेंसी
बनकटा। सिवान रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे युवक को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद पैदल बदमाश बाजार की ओर भाग गए। दिनदहाड़े रेलवे स्टेशन पर हत्या होने से यात्रियों में दहशत फैल गई। घटना का कारण आपसी रंजिश बताई जा रही है।
सिवान के जामो थानाक्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासी फैसल (32) अपनी पत्नी के साथ कोलकाता जाने के लिए रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बाघ एक्सप्रेस का इंतजार कर रहा था। दिन में करीब 2.40 बजे दो युवक उसके पास आए और एक युवक ने फैसल को गोली मार दी। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गया और बदमाश भाग गए। गोली चलने से स्टेशन पर मौजूद यात्री इधर-उधर भागने लगे। कुछ देर बाद जीआरपी और आरपीएफ जवान पहुंचे और खून से लथपथ फैसल को जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत्यु घोषित कर दिया। गोली चलने के बाद स्टेशन पर सन्नाटा पसर गया। जीआरपी और आरपीएफ की लापरवाही के चलते इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिनदहाड़े बदमाशों ने दिया है। इस बाबत सिवान जीआरपी एसओ मो. इमरान आलम ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पत्नी की तहरीर पर मुकदमे की कार्रवाई की जा रही है।
प्लीज कोई बचा लो...
पति को गोली लगने के बाद पत्नी उसे पकड़कर मदद की गुहार लगा रही थी। लेकिन कोई भी यात्री मदद के लिए आगे नहीं आए। लोग मोबाइल में वीडियो बनाने में मशगूल दिखे। घटना के 20 मिनट बाद जीआरपी और आरपीएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में दो की मौत

सड़क हादसे में दो लोगों की मौत
रुद्रपुर कोतवाली और रामपुर कारखाना में हादसा
टेंपो पलटने से पांच अन्य लोग हुए हैं घायल
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में रविवार को एक वृद्ध समेत दो लोगों की जान चली गई। पहली घटना में टेंपो पलटने से पांच लोग घायल हो गए जबकि एक लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया। परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।
रुद्रपुर से रविवार को एक टेपों देवरिया की तरफ आ रही थी। अभी वह रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के कोइलगड़हा गांव के पास पहुंची थीं कि विपरीत दिशा से जा रहे एक बाइक से उसकी टक्कर हो गई। अनियंत्रित हुआ टेपों सड़क किनारे पलट गया। इसमें सदर कोतवाली के चंदौली गांव निवासी बदरी यादव (65) की मौत हो गई। वह राशन की दुकान चलाते थे। वहीं, टेपों सवार रमेश यादव, शिवम गुप्त, अभिषेक यादव, बलजीत यादव और विपिन यादव घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम कराया। दूसरी घटना कसया मार्ग पर हुई। रामपुर कारखाना थानाक्षेत्र के बरारी गांव निवासी जयनाथ प्रसाद 35 एक पौधशाला में माली का काम करते थे। रविवार को वह साइकिल से जा रहे थे। अभी वह बैकुंठपुर गांव के पास पहुंचे थे कि एक बाइक की चपेट में आ गए। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया। सदर कोतवाल अरुण मौर्य ने बताया कि दो हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिवारवालों को सौंप दिया गया है।
... और पढ़ें

जालसाज गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

मार्ग दुर्घटना में चंदौली गांव निवासी बदरी यादव की मौत के बाद बदहवास परिजन।
जालसाज गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
सदर कोतवाली और साइबर सेल टीम को मिली सफलता
एक आरोपी गहमर तो दूसरा पिपरौली (गोरखपुर) का निवासी
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। सदर कोतवाली और साइबर सेल टीम ने जालसाज गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से ठगी के रुपये, एटीएम कार्ड, चार मोबाइल, बैंक पासबुक, चेकबुक, समेत अन्य सामान बरामद किया। एक आरोपी गाजीपुर तो दूसरा गोरखपुर जिले का रहने वाला है।
पुलिस लाइंस के मनोरंजन कक्ष में एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि भगवान चौराहा, देवरिया खास निवासी सौरभ पटेल ने प्रार्थना-पत्र दिया था कि शाहजहां खान निवासी मनिया थाना गहमर, जिला गाजीपुर और निजामुद्दीन निवासी पिपरौली, थाना गीडा, जिला गोरखपुर लॉटरी का झांसा देकर सभी बैंक खातों के पासबुक और एटीएम ले लिए। अपना मोबाइल नंबर लिंक कराकर तमाम लोगों से रुपये मंगा रहे हैं। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज जांच में जुटी थी। एसआई शैलेंद्र कुमार और साइबर सेल की टीम दोनों की गिरफ्तारी में जुटी थी। शनिवार की शाम पुलिस टीम ने दोनों को केनरा बैंक गोरखपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि लॉटरी और विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों का विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाकर पासबुक और एटीएम अपने पास रख लेते हैं। इन खातों में रुपये मंगाकर निकाल लेते हैं। पुलिस टीम ने दोनों के पास से विभिन्न बैंकों के 61 एटीएम कार्ड, दो पासबुक, चार मोबाइल, चेकबुक, दो मोहर, स्टांप पैड बरामद किया। पुलिस ने उनके पास से 214200 रुपये भी बरामद किया। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने जालसाज गिरोह के दोनों सदस्यों को गिरफ्तार करने वाले सदर कोतवाली के एसआई शैलेंद्र कुमार, साइबर क्राइम सेल प्रभारी मुकेश मिश्र, सदर कोतवाली के कांस्टेबल अमित कुमार, दीपक मौर्य, साइबर क्राइम में तैनात कांस्टेबल चंद्रशेखर यादव, प्रद्युम्मन जायसवाल और राजेश तिवारी को शाबाशी दी। इस दौरान एएसपी शिष्यपाल, सीताराम, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय, सलेमपुर वरुण मिश्र, रुद्रपुर दिनेश यादव और बरहज अंबिका उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

एनकाउंटर में यहां की पुलिस भी पीछे नहीं, किसी को सिर पर गोली मारी, किसी को पैर पर

घबराएं नहीं परिस्थितियों से डंटकर मुकाबला करें बेटियां

घबराएं नहीं डटकर मुकाबला करें बेटियां
‘अमर उजाला’ अपराजिता अभियान 100 अभियान
कृष्णा इंटर कॉलेज में छात्राओं को दिए गए सुरक्षा के टिप्स
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। कृष्णा इंटर कॉलेज में ‘अमर उजाला’ अपराजिता 100 जागरूकता कार्यक्रम के तहत ताइक्वांडो प्रशिक्षक ने सुरक्षा के गुर सिखाएं। उन्होंने कहा कि छात्राओं में छात्रों के मुकाबले खतरा भांपने की क्षमता अधिक होती है। जब भी आपको इस तरह का अनुभव हो तो घबराएं नहीं, परिस्थितियों से डटकर मुकाबला करें।
ताइक्वांडो प्रशिक्षक गिरीश सिंह ने पीन, कंघी, कलम, थरमस, बैग का इस्तेमाल कर मनचलों के चंगुल से बचने का तरीका बताया। कहा कि जब मुसीबत से बचने का कोई रास्ता दिखाए न दे तो जोर से भागना व चिल्लाना चाहिए इससे आसपास के लोगों की मदद मिल जाती है। प्रबंधक एलबी चौरसिया ने कहा कि आत्मबल सबसे अधिक जरूरी है। किसी भी परिस्थिति में आत्मबल को न टूटने दें। हर हालात का सामना करने की हिम्मत रखें। यही सुरक्षा का मूलमंत्र हैं। पुलिस और हेल्पलाइन नंबरों को हमेशा याद रखें, जिससे आवश्यकता होने पर मदद ली जा सके। इस दौरान समन्वयक नीतेश पांडेय, प्रतिमा शाही, केएन शाही, हेमलता पांडेय, वीके राणा, भोला, पूनम सिंह, दिग्विजय श्रीवास्तव, सुनील कुमार, शिवकुमार, सुकन्या पांडेय, नेहा सिंह, अनिल मिश्रा, जितेंद्र पांडेय, ट्रेनर प्रियंका, अंशिका श्रीवास्तव, रिंकी गुप्ता आदि मौजूद रहीं।
... और पढ़ें

पीआईसीयू वार्ड में लगी आग, मची अफरा तफरी

पीआईसीयू वार्ड में लगी आग, अफरातफरी
बिजली बोर्ड में तेज आवाज के साथ लगी आग, वार्ड में पांच बच्चे थे भर्ती
तीमारदारों ने जिला अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। बिजली बोर्ड में आग लगने से पीआईसीयू वार्ड में धुंआ भर गया और अफरातफरी मच गई। भर्ती बच्चों को गोद में लेकर लोगों को दूसरे वार्ड में भागना पड़ा। लाइनमैन ने आपूर्ति बंद कर खराबी को ठीक किया।
जिला अस्पताल के पीआईसीयू का 15 बेड का दो वार्ड है। दोनों वार्ड में बुखार और सर्दी से प्रभावित बच्चों को भर्ती किया गया है। पीआईसीयू वार्ड नंबर दो में पांच बच्चे भर्ती थे। दिन में करीब 9.30 बजे वार्ड की गली में लगा बिजली बोर्ड में तेज आवाज के साथ आग पकड़ लिया। वार्ड में धुंआ भरने के बाद लोगों में चीख पुकार मच गई। महिलाएं अपने बच्चों को गोद में लेकर वार्ड नंबर एक में चली गई। ड्यूटी पर तैनात स्टॉफ नर्स और कर्मचारियों ने घबराए मरीजों को शांत कराया। आग के कारण कुछ देर तक वार्ड में अफरातफरी का माहौल रहा। एक ही बेड पर कई बच्चों को भर्ती करना पड़ा। लाइनमैनों ने खराबी ठीक कर पीआईसीयू वार्ड नंबर दो की आपूर्ति दोपहर तक बहाल कर दिया। एक बेड पर तीन से चार बच्चों को भर्ती किया गया है। सीएमएस डॉ. छोटेलाल ने बताया कि बिजली बोर्ड में आग लगी थी। कर्मचारियों ने बुुझा दिया। कुछ दिन पूर्व नया स्विच लगा था, गर्म होकर आग पकड़ ली।
... और पढ़ें

चार पहिया की चपेट में आए शख्स की मौत, बोलेरो फूंका

हादसे में शख्स की मौत, लोगों ने बोलेरो जलाया
तरकुलवा के रामपुर अवस्थी में शुक्रवार की रात हुई घटना
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया/बरियारपुर। तरकुलवा थानाक्षेत्र के रामपुर अवस्थी गांव में शुक्रवार की देर रात बोलेरो की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई। चालक बोलेरो छोड़कर भाग गया। गुस्साए गांववालों ने बोलेरो को फूंक दिया। शनिवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार वालों को सौंप दिया। रामपुर अवस्थी गांव निवासी रविप्रताप सिंह उर्फ संजय सिंह (43) एक बाइक की एजेंसी में काम करते थे। शुक्रवार की देर शाम वह घर गए थे। किसी काम से गांव में जा रहे थे। रात नौ बजे के करीब सदर कोतवाली के राउतपार गांव से एक बरात में जा रही बोलेरो ने प्राथमिक विद्यालय के पास उन्हें चपेट में ले लिया। गंभीर रूप से घायल रविप्रताप को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उधर, घटना के बाद चालक और बराती भाग गए। घटना से गुस्साए लोगों ने बोलेरो को जला दिया। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिवारवालों को सौंप दिया। तरकुलवा एसओ नरेंद्र प्रताप राय ने बताया कि घटना में घायल शख्स की मौत हो गई। मामले में कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

गाड़ी में आराम फरमा रहे थे डायल 112 के दो सिपाही, सस्पेंड

गाड़ी में आराम कर रहे दो सिपाही, सस्पेंड
होमगार्ड को हटाया गया, कमांडेंट को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। बैंक चेकिंग की बजाय गाड़ी में बैठकर आराम फरमा रहे डायल 112 के दो सिपाहियों को एसपी ने शनिवार को सस्पेंड कर दिया। चालक को तत्काल डायल 112 से हटा दिया गया। उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए होमगार्ड के कमांडेंट को पत्र लिखा गया है।
बस्ती-जौनपुर समेत अन्य जिलों मेें हुई बैंक लूट की बड़ी घटनाओं के बाद भी जिले की पुलिस बैंकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र शनिवार को समाधान दिवस में शामिल होने सदर कोतवाली थाने में जा रहे थे। पीएनबी की कोतवाली रोड स्थित शाखा के पास पीआरवी 1459 में तैनात दो सिपाही और वाहन चला रहा होमगार्ड गाड़ी में बैठकर आराम फरमा रहे थे। जबकि इनकी ड्यूटी इस शाखा के साथ ही कुछ अन्य बैंक की शाखाओं में चेकिंग कार्य में लगी थी। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने खुद बैंक में चेकिंग किया। उन्होंने पीआरवी में तैनात दोनों सिपाहियों नीरज चौहान और जीतेंद्र यादव को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही वाहन चला रहे होमगार्ड नीरज कुमार को 112 से हटा दिया और उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए होमगार्ड के कमांडेंट को पत्र लिखा है। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही करने पर पीआरवी में तैनात दोनों सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Coupon
Coupon
Coupon
Coupon

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election