विज्ञापन
विज्ञापन

तीन होटलों से पकड़े गए 29 महिलाएं, 27 पुरुष

deoria Updated Mon, 17 Jun 2019 11:49 PM IST
आरोपियों को पकड़कर लेकर जाती महिला पुलिस।
आरोपियों को पकड़कर लेकर जाती महिला पुलिस। - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
देवरिया। स्टेशन रोड के चिह्नित होटलों में आए दिन अय्याशी की सूचना पर पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर 29 महिलाएं और 27 पुरुषों को रंगरेलियां मनाते पकड़ लिया। इनमें कई नाबालिग तो कई प्रौढ़ भी हैं। मौके से पुलिस ने होटलों के चार कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया है। सभी को कोतवाली लाकर उनके परिजनों को सूचना दी गई। पुलिस ने तीनों होटलों से एंट्री रजिस्टर के अलावा कई दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं। तीन घंटे से अधिक समय तक चली कार्रवाई के दौरान हड़कंप मचा रहा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
अय्याशी की सूचना पर एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने सोमवार को एएसपी शिष्यपाल सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। बतौर मजिस्ट्रेट एसडीएम सदर दिनेश मिश्र के साथ भारी फोर्स लेकर पहुंची टीम ने एक साथ तीन होटलों में छापेमारी की। प्रवेश के सभी रास्तों की नाकेबंदी करने के बाद पुलिस ने एक-एक कमरे को खंगाला। एक होटल से आठ, दूसरे से 11 और तीसरे होटल से 10 महिलाएं और आठ पुरुष पकड़े गए। तीनों होटलों से कुल चार कर्मचारियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। तीन घंटे की कार्रवाई के बाद सभी को कोतवाली और महिला थाने लाया गया। कार्रवाई के बीच में ही जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार भी पहुंच गए। पुलिस ने होटल के एंट्री रजिस्ट्रर को कब्जे में ले लिया। कुछ ने तो रिकॉर्ड दुरुस्त रखा था, लेकिन कुछ के रिकॉर्ड अधूरे हैं। तीनों होटलों को पुलिस की निगरानी में रखा गया है। कार्रवाई करने वाली टीम में कोतवाल यादवेंद्र बहादुर पाल, महिला थाने की एसओ शोभा सिंह सोलंकी, स्टेशन रोड चौकी इंचार्ज सुभाष चंद्र पांडेय आदि शामिल रहे।

कोट
एसपी के निर्देश पर दल-बल के साथ छापेमारी कर तीन होटलों से 29 महिलाओं, 27 पुरुषों को पकड़ा गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। इन होटलों के चार कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया गया है। नाबालिग लड़कियों के परिवारवालों को सूचना दी गई है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। -शिष्यपाल, एएसपी। 


हमें जाने दो साहब, कैसे मुंह दिखाएंगे...

देवरिया। घरवालों से बिना बताए होटल पहुंचे युवक-युवतियों को जब पुलिस ने पकड़ा तो वे गिड़गिड़ाने लगे। कोई हाथ जोड़ रहा था तो कोई पैर पकड़कर माफी मांग रहा था। वे बार-बार कह रहे थे कि साहब हमसे गलती हो गई, जाने दो। पहली बार ही होटल में आए हैं। घरवालों और रिश्तेदार जानेंगे तो बहुत बेइज्जती होगी। किसी को मुंह कैसे दिखाएंगे। पुलिस सारी दलीलों को दरकिनार करते हुए सभी को सख्ती दिखाते हुए वाहन में बैठाकर कोतवाली और महिला थाने ले गई।
स्टेशन रोड के अधिकांश होटलों में अय्याशी का धंधा काफी समय से चलता रहा है। पहले भी कई बार हुई कार्रवाई में कई जोड़े पकड़े गए। कुछ दिनों तक धंधा बंद रहता है तो फिर से शुरू हो जाता है। इन होटलों में युवक-युवतियों से ली जाने वाली आईडी न तो तस्दीक की जाती है और न ही उनके आपसी संबंधों के बारे में जानकारी ली जाती है। अधिक रुपये की लालच में युवक-युवतियों को होटल में कमरा भी सहजता से उपलब्ध हो जाता है। स्थानीय लोगों की शिकायत को पुलिस गंभीरता से नहीं लेती थी। इसका नतीजा यह हुआ कि होटलवालों का मनोबल बढ़ता गया। स्थानीय लोगों ने इस बारे में एसपी से शिकायत की तो पुलिस हरकत में आ गई। सोमवार को तीन होटलों में ही छापेमारी की गई तो रंगरेलियां मनाते पकड़ लिए गए। पकड़े गए लोग पुलिस के सामने गिड़गिड़ाने लगे।

दो दिन बाद होनी है शादी, होटल में पकड़ी गई
एक युवती ने पुलिस को बताया कि शादी तय है। दो दिन बाद ही होने वाली है। शादी से पूर्व प्रेमी से मिलने का वादा किया था, इसलिए मिलने चली आई। कुछ अपने को पति-पत्नी तो कुछ बेइज्जती होने की दुहाई देकर छोड़ने की बात कह रहे थे पर छापेमारी करने पहुंचे पुलिसवालों ने किसी की न सुनी।

रेलवे चौकी से चंद कदम की दूरी पर हो रहा धंधा

देवरिया। रेलवे चौकी से महज चंद कदम की दूरी पर स्थित लगभग हर होटल में अय्याशी का धंधा चलता है। इसके बाद भी पुलिस के बेखबर रहने की बात किसी के गले नहीं उतर रही। पुलिस क्यों मौन रहती है, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। 
स्टेशन के आसपास के लोगों ने बताया कि बिहार की तरफ से आने वाली ट्रेनों से कुछ युवतियां आती हैं। स्कूल ड्रेस में और बैग लिए वह स्कूल जाने के बजाय होटलों में चली जाती हैं। दिन भर होटल में रहने के बाद वे शाम के समय ट्रेन से घर चली जाती हैं। लोगों का कहना था कि कई बार शिकायत की गई थी कि होटलों की निगरानी रखी जाए। दिन में जब भी बिहार की तरफ से ट्रेन आए तो पुलिसवाले बाइक लेकर होटलों के आसपास पहुंचें, लेकिन वे ऐसा नहीं करते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इन होटलों में दिन के समय अधिकांश पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं जाते हैं। कम उम्र के बाद भी होटलों में कमरे मिल जाते हैं। इस पर जिला प्रशासन और पुलिस को सख्ती बरतनी होगी, क्योंकि होटलवालों को सिर्फ रुपये से मतलब होता है। 

भाग रही महिला को दौड़ाकर पकड़ा
देवरिया। छापेमारी के दौरान होटल के एक कमरे से निकलकर महिला भागने लगी। महिला पुलिस ने दौड़ाकर उसे पकड़ा और ले आई। स्थानीय लोगों का कहना था कि महिला इस होटल में प्रतिदिन आती है। पुलिस इन मामलों की भी जांच में जुटी है।

Recommended

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी
Dolphin PG Dehradun

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी

तुरंत पायें अपनी सभी धन, प्यार, नौकरी, व्यापार आदि समस्याओं का समाधान सिर्फ 99 /-  में
Astrology

तुरंत पायें अपनी सभी धन, प्यार, नौकरी, व्यापार आदि समस्याओं का समाधान सिर्फ 99 /- में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Deoria

करंट की चपेट में आने से छात्रा की मौत

करंट की चपेट में आने से छात्रा की मौत

16 जुलाई 2019

विज्ञापन

उच्च शिक्षा विभाग के कार्यक्रम में पंहुचे मंत्री जीतू पटवारी, बोले- मुझे अंग्रेजी नहीं आती

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में उच्च शिक्षा विभाग के एक कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी अंग्रेजी नहीं बोल पाए। उन्होने कहा की वो नर्वस है।

17 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree