प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने दिखाया हुनर

Deoria Updated Fri, 24 Jan 2014 05:45 AM IST
देवरिया। शहर के पीडी एकेडमी के मैदान में बुधवार को आयोजित विज्ञान और कला प्रदर्शनी में बच्चों ने भाग लिया। इसमें बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मणि प्रसाद मिश्र ने कहा कि बच्चों का प्रयास सराहनीय है। अध्यापकों से किताबी ज्ञान के साथ साथ रचनात्मक शिक्षा देना जरूरी है। ऐसे कार्यक्रमों से उनके भीतर सृजनात्मक क्षमता का विकास होगा। एसपी रविशंकर छबि ने बच्चों को वैज्ञानिक बनने के लिए प्रोत्साहित किया।
उन्होंने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा देने की जरूरत है। सीडीओ जयंत कुमार दीक्षित ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपने प्रोजेक्ट और मॉडल से अपने हुनर और कौशल का प्रदर्शन किया। छात्रा संगिनी ने सौर ऊर्जा, सोनम, गौरव और अमन पाठन ने फ्यूूचर सिटी, इलेक्ट्रोप्लाटिंग आदि क्रियाओं का प्रदर्शन किया।
आदित्य सिंह, रविंद्र कुशवाहा ने विभवांतर धारा आशीष, शिवम और प्रभात ने यूरिन से बिजली पैदा करने की क्रिया मॉडल को प्रस्तुत किया। उत्कर्ष, मुकेश, सिद्धार्थ, रितिका, डॉली, ज्योति ने भी कौशल का प्रदर्शन किया। बच्चों ने आलू बैट्री, नीबू बैट्री का क्रिया मॉडल दिखाया। विद्यालय के चेयरमैन नंदलाल जायसवाल, रामजी जायसवाल, वीणा जायसवाल, वेदप्रकाश मिश्र, सूर्य प्रकाश, राकेश आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018