बरहज के युवक की मुंबई में मौत

Deoria Updated Sun, 23 Dec 2012 05:30 AM IST
बरहज। नगर के पटेल पूर्वी निवासी एक युवक की मुंबई में ट्रेन की चपेट में आने से शुक्रवार को मौत हो गई। वहां मौजूद लोगों ने परिजनों को सूचना दी। घर पर यह सूचना मिलते ही परिजनों सहित मुहल्ले के लोगों में कोहराम मच गया। युवक परिवार एकमात्र कमाऊ सदस्य था।
पटेल नगर पूर्वी डीह स्थान निवासी किताबुद्दीन (22) पुत्र बशीर मुंबई में वेल्डर का काम करता था। शुक्रवार को वह जाते समय लोकल ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। वहां रह रहे मुहल्ले लोगों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। शव को वहीं दफना दिया गया। युवक ईद का त्योहार मना कर मुंबई गया था। परिजनों और मुहल्ले के लोगों को जैसे ही घटना की जानकारी मिली कोहराम मच गया। वह बेहद गरीब परिवार का था और अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था।
परिवार का इकलौता था किताबुद्दीन
बरहज। गरीबी, मजबूरी, मुफलिसी ये सब बातें किताबुद्दीन की परिवार से जुड़ी हैं। मालिक की मर्जी देखों एक बेटा, भाई जो परिवार का किसी प्रकार पेट भरता उसे भी छीन लिया। किताबुद्दीन एकमात्र परिवार का सदस्य था। उसके कंधों पर दो बहनों को पढ़ाने और उनकी शादी की जिम्मेदारी थी। वहीं बूढ़ी मां और चाची का लाडला था। पिता की मौत के बाद से वह मुंबई में कमाकर परिवार पालता था।
एकलौते बेटे की मौत से बूढ़ी मां नाजिमा बेसुध हो गई। पति की मौत के बाद बेटा ही सहारा था। उसकी आंखों के आंसू मानों सूख गए हो। आलम आरा, रोजी बिलखते हुए कह रही थीं कि भईया पढ़ाना चाहता था। अब हमारी पढ़ाई कैसे होगी। ईद पर जल्दी घर आने को कहकर गया था। एक रोज पहले ही मोबाइल से बात की। उसने मुहल्ले के भोला से घर के लिए रुपये भी भेजने की बात कही और पचीस दिसंबर को घर आने वाला था। अब वह कभी वापस नहीं आएगा। उसके शादी की बात भी चल रही थी मां को बहू लाने का सपना अब कभी पूरा नहीं होगा। परिवार झोपड़ी पर पन्नी डाल रहता है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018