हर िकसी ने धिक्कारा, किया गुस्से का इजहार

Deoria Updated Thu, 20 Dec 2012 05:30 AM IST
देवरिया। दिल्ली मेें हुए सामूहिक दुराचार के विरोध में अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (एपवा) ने बुधवार को जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी महिलाएं बलात्कारियों को फांसी देने और मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के इस्तीफे की मांग कर रहीं थीं।
नारे लिखे तख्ती हाथ में लिए महिलाएं केंद्र और दिल्ली सरकार के विरोध में नारे लगा रहे थे। बुधवार को दिन के लगभग 11.30 बजे राघवनगर स्थित एपवा के कार्यालय पर महिलाएं जुटनी शुरू हो गईं। करीब 12 बजे एपवा की सचिव गीता पांडेय के नेतृत्व में महिलाओं का समूह सड़क पर निकल पड़ा। हाथों में बलात्कारियों को फांसी दो लिखे तख्ती को लेकर चल रही महिलाएं दिल्ली के सीएम और केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगा रहीं थीं।
महिलाएं मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से इस्तीफे की मांग कर रही थीं। सिविल लाईंस होते हुए एपवा का जुलूस डीएम कार्यालय पहुंचा और अपनी मांगों से संबंधित तीन सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया।
एपवा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रेमलता पांडेय ने कहा कि दिल्ली की घटना ने यह साबित कर दिया कि महिलाएं अब कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। प्रदेश सचिव गीता पांडेय ने कहा कि इससे बड़ी शर्म की बात और क्या हो सकती है कि दिल्ली की मुख्यमंत्री महिला हैं और उसी दिल्ली में एक युवती के साथ गैंगरेप हो जाता है, वह भी चलती बस में। प्रदर्शन करने वालों में ऊषा पांडेय, निर्मला मिश्रा, सविता यादव, शोभा, अंजनी, सुचिता, विमला, तारा मल्ल सहित कई महिलाएं शामिल रहीं।
भाजयुमो ने गृहमंत्री का पुतला फूंका
देवरिया। दिल्ली में युवती के साथ हुए गैंगरेप से भाजयुमो कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी है। कार्यकर्ताओं ने शहर के अमर ज्योति चौराहे पर केंद्रीय गृहमंत्री सुुशील कुमार शिंदे का पुतला फूंका। उनका कहना था कि दिल्ली में हुई इस शर्मनाक घटना के लिए केंद्र और दिल्ली की कांग्रेस सरकार दोषी है। वहीं देहात मंडल के कार्यकर्ताओं ने बैठक कर इस घटना पर रोष प्रकट किया।
इससे पूर्व भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की बैठक गरूलपार स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई। बैठक को संबोधित करते हुए भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिजीत उपाध्याय ने कहा कि दिल्ली के साथ ही देश के कई अन्य राज्यों में महिलाएं सुरक्षित नहीं रह गई हैं। इसके लिए केंद्र सरकार के साथ ही वहां की प्रदेश सरकार दोषी है। भाजयुमो के नगर अध्यक्ष दीपक वर्मा ने कहा कि बलात्कारियों को सजा न मिलने से उनका हौसला बढ़ गया है। यह लोग आए दिन महिलाओं की आबरू के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यहां से कार्यकर्ता नारे लगाते हुए अमर ज्योति चौराहा पहुंचे और केंद्रीय गृहमंत्री का पुतला फूंका। इस अवसर पर नवीन सिंह, रामदास मिश्र, दीपक गौतम, आकाश मिश्र, अमित राजपाल, राकेश चौहान, अशोक गौतम, संतोष चौरसिया, गणेश सिंह, भोला चौरसिया आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। भाजयुमो देहात मंडल की बैठक धनौती खुर्द गांव स्थित कैंप कार्यालय पर हुई। डॉ. अजय पांडेय ने कहा कि ऐसे मामलों में दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। बैठक में मुख्य रुप से विंदेश पांडेय, आदित्य त्रिपाठी, श्वेता तिवारी, संजू सिंह, सुषमा चौहान, प्रियंका सिंह, किरन चौहान आदि लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls