‘मंगल भवन अमंगल हारी...’ पर झूमे भ्‍ाक्त

Deoria Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
सलेमपुर। मशहूर भोजपुरी गायक और फिल्म अभिनेता मनोज तिवारी मृदुल ने करीब 45 मिनट के संक्षिप्त कार्यक्रम में समां बांध दिया। शंकर इंटर कॉलेज विंदवलिया गांव में चल रही संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा में मंगलवार को वह शामिल हुए और भक्ति गीतों से उपस्थित लोगों को रिझा दिया। कथा के छठवें दिन पहुंचे गायक मनोज तिवारी ने स्वामी राजनरायणाचार्य के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और कथा श्रवण किया। उपस्थित भीड़ के मन को टटोलते हुए स्वामी जी के आग्रह पर हारमोनियम के साथ चार भक्ति गीत गाए। उन्होंने ‘मंगल भवन अमंगल हारी...’ से कार्यक्रम की शुरूआत की। उसके बाद ‘जब भक्त नहीं होते तो भगवान कहां होता...’ , ‘हाथ में त्रिशुल गरवा में सोनवा के हार बाड़ी शेर पर सवार रुपवा मनवा मोहता...’, ’श्रीकृष्ण गोविंद हरे मुरारी, हे नाथ नारायण वासुदेवा...’ से समापन किया। कॉलेज की छात्र-छात्राओं ने उनका पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। प्रधानाचार्य डा. अभय द्विवेदी एवं अन्य शिक्षकों ने मालाएं पहनाईं। कार्यक्रम में पंडित योगेश्वर तिवारी, हरीश, प्रधान अरुण तिवारी, सोहनपति त्रिपाठी सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे। सुरक्षा की दृष्टिकोण से भटनी पुलिस भी
जमी रही।
फिल्मों में काम करना मेरी नहीं, मेरे चाहने वालों की पसंद ः मनोज
सलेमपुर। अपनी बेबाक शैली के लिए मशहूर भोजपुरी गायक और फिल्म अभिनेता सुपर स्टार मनोज तिवारी ने बिंदवलिया में मंच से कहा कि डांस करना और फिल्म में काम करना मेरी नहीं, मेरे चाहने वालों की पसंद है। यह सुनकर जुटे सैकड़ों लोग खुश हो गए और तालियां बजाईं। मृदुल ने अपनी निजी जिंदगी के कुछ पल लोगों से साझा किए। मंच से कहा कि छात्र जीवन से ही मेरा मन भक्ति में जरूर लगता था लेकिन मेरा मकसद एक शिक्षक बनना था। छोटे मोटे प्रोग्रामों में शुरू से ही रुचि लेता था। उस समय चाहने वालों की मांग पर मेरा देवी मां के गीत ‘बाड़ी शेर पर सवार...’ का पहला ऑडियो कैसेट मार्केट में आया। लोगों ने कैसेट के माध्यम से मुझे हाथों हाथ लिया। इससे मेरा हौसला बढ़ा। उसी की बदौलत मैं आज इस मुकाम पर हूं। ‘मैं शुरू में गाने और बजाने के लिए एक हारमोनियम के लिए मोहताज रहता था। जो भी मैं हूं, भगवान की कृपा से हूं। मेरा गांव अतरौलिया है परंतु बिंदवलिया और अतरौलिया में कोई फर्क नहीं है। गुरु की कथा मुझे यहां खींच लाई।’ उन्होंने वादा किया कि आगे भी कथा होगी तो वह जरूर आएंगे।
‘मनोजवा त अब आइए गइल’ पर लगे ठहाके
मनोज तिवारी ने जब मंच पर बैठकर भजन शुरू किया तो लोगों को उन्हें देखने में असुविधा होने लगी। यह देखकर मृदुल अचानक बोले कि मनोजवा त आइए गइल..खड़ा होके देखीं चाहें बैइठ के.। यह सुनकर लोग ठहाका लगाकर हंस पड़े।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper