हठ छोड़ महिलाओं ने मनाया छठ

Deoria Updated Tue, 20 Nov 2012 12:00 PM IST
रुद्रपुर। पोखरी पर अतिक्रमण को लेकर सतुआभार में उपजे विवाद के कारण सोमवार को प्रशासन के आलाअधिकारियों की उपस्थिति में महिलाएं पोखरी पर अर्घ्य दी।
पांच दिन से पोखरी के करीब भींटे पर बसे नटों को बेदखल करने पर आमादा गांव की महिलाओं ने हट छोड़ कर छठ मनाया। महिलाएं अतिक्रमण नहीं हटने पर छठ नहीं मनाने के जिद्द पर अड़ी थीं। इनमें से कुछ ने डीएम आवास पर छठ मनाने की चेतावनी दी। नटों का एक मकान गिराने के बाद प्रशासन भींटे से कब्जा हटाना के पहले वहां बसे नटों के परिवार को कही और बसाने की बात कर रहा है। तहसील प्रशासन इस मामले को मुहर्रम के बाद निपटाने को कहा। लेकिन गांव वाले अवैध कब्जे को छठ के अवसर पर ही हटवाने का दबाव बना रहे थे। मामले की नजाकत को भांपकर जिला प्रशासन ने छठ पर रुद्रपुर को संवेदनशील घोषित कर दिया। शांति व्यवस्था कायम करने के लिए बाहर से फोर्स बुला ली। छठ पूजा के अवसर पर रुद्रपुर में सीतापुर पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के करीब 30 जवान बुलाए गए। सतुआभार सहित क्षेत्र की सभी घाटों का एसडीएम और सीओ भारी पुलिस फोर्स के साथ निगरानी करते रहे। उपजिलाधिकारी ने कहा कि त्योहार पर शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018