इंद्रधनुषी रंगों से सजाई रंगोली

Deoria Updated Mon, 12 Nov 2012 12:00 PM IST
बरहज। मगहरा चौराहे पर शिक्षा दिवस को समारोह पूर्वक मनाया गया। इस मौके पर विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। छात्र-छात्राओं ने रंगोली, चित्रकला, दौड़, कबड्डी, बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर लोगों का मन मोह लिया।
अव्वल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। मगहरा चौराहे युवा सामाजिक कार्यकर्ता राकेश कुमार गिरी ने रविवार को शिक्षा दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें क्षेत्र विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। रंगोली में छात्राओं ने मनोहारी अल्पना बनाया, चित्रकला में रंगों के माध्यम से आकृतियों को उकेर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।
छात्रों ने बैडमिंटन, कबड्डी, क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया। दौड़ में दो हजार मीटर कसिली इंटर कालेज के रोहित प्रथम, आदर्श शिक्षण संस्थान खखड़ी के राहुल द्वितीय, बापू इंटर कालेज के नागेंद्र तृतीय स्थान पर रहे।
कबड्डी में जूनियर टीम ने सीनियर टीम को दो-एक के मुकाबले पराजित की। बैडमिंटन में गांधी शिक्षण संस्थान खखड़ी के विकास गुप्ता विजेता रहे। रंगोली में नम्रता दुबे, शालू, नीरा यादव, सिगमा चौहान, पूनम, प्रीति, बबिता अव्वल रहीं। चित्रकला में शबनम प्रथम रही। महेंद्र वर्मा ने प्रतिभागियों को ट्राफी आदि भेंटकर पुरस्कृत किया। इस मौके पर डा. एस प्रसाद, दुर्गेश यादव, शिव यादव, रमेश कुमार, राजेश कुमार, चंदन मद्धेशिया, अर्जुन यादव आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018