अंशु पांडेय अध्यक्ष, सुधांशु रंजन महामंत्री चुने गए

Deoria Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
देवरिया। संत विनोबा पीजी कॉलेज में गहमागहमी के बीच छात्रसंघ का चुनाव हुआ। चार पदों के लिए हुए चुनाव में अंशु पांडेय अध्यक्ष, सिद्धांत प्रकाश सिंह उपाध्यक्ष, सुधांशु रंजन मिश्र महामंत्री और विपिन यादव संयुक्त मंत्री चुने गए।
सुबह आठ बजे चुनाव अधिकारी डॉ. अनिरुद्ध चतुर्वेदी की देखरेख में चुनाव शुरू हुआ। भारी सुरक्षा के बीच सात बूथों पर हुए मतदान में कुल 3229 मतदाताओं में 1558 छात्रों ने मतदान में हिस्सा लिया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक 818 मत अंशु पांडेय को हासिल हुआ। उनके प्रतिद्वंदी वेदप्रकाश जायसवाल को 457 मत मिला। तीसरे नंबर पर आदित्यवर्द्धन सिंह को 185 और चौथे नंबर पर रोहितनाथ त्रिपाठी को 35 मत मिला 63 मत अवैध थे। इसी तरह उपाध्यक्ष पद के लिए सिद्धांत प्रकाश सिंह 494 मत पाकर विजयी हुए। दूसरे नंबर पर विवेक मिश्रा रहे जो 463 मत प्राप्त किया। तीसरे नंबर पर मकसूद आलम मंसूरी रहे जिन्हें 377 मत मिला। चौथे नंबर पर रहे अहमद राजा को 160 मत मिला। 64 मत अवैध रहा। इसी तरह महामंत्री पद के लिए पड़े कुल 1558 मतों में सबसे अधिक आशीष शुक्ला ने 715 मत पाकर महामंत्री पद के लिए चुने गए। दूसरे नंबर पर सुधांशु राजन मिश्रा रहे इन्हें कुल 398 मत मिला। वहीं मनीष मिश्रा को 293 और राम निवास यादव को 87 मत हासिल हुआ। 65 मत अवैध मिले। संयुक्त सचिव पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में थे। इसमें विपिन यादव को 1019 मत मिला और विजयी रहे। प्रतिद्वंदी अर्जुन यादव को 471 मत मिला। इस पद के लिए 68 मत अवैध मिले। चुनाव अधिकारी ने निर्वाचित पदाधिकारियों को जीत का प्रमाणपत्र दिया गया।
एक-एक मत के लिए करते रहे जद्दोजहद
छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रत्याशियों और समर्थकों में काफी उत्साह रहा। गगनभेदी नारों से शहर का पूर्वी इलाका दिन भर गूंजता रहा। छात्र-छात्राओं को रिझाने के लिए समर्थक और प्रत्याशी के वोट मांगने का तरीका देख वोटर सहज जाते थे। अंतिम क्षण एक-एक वोट के लिए छात्र नेता जद्दोजहद करते रहे। प्रचार सामग्रियों से महाविद्यालय का गेट और सड़क तक पट गया था।
पहचान पत्र नहीं तो वोट नहीं
मतदान के लिए महाविद्यालय का परिचय पत्र अनिवार्य किया गया था। कई छात्र तो ऐसे थे जो मत देने के लिए आ गए थे लेकिन उनका परिचय पत्र नहीं बना था। ऐसे में मतदान से वंचित होना पड़ा। बीए भाग एक की छात्रा बबीता अपना शुल्क रसीद दिखा रही थी लेकिन उसे गेट के अंदर प्रवेश तक नहीं होने दिया गया। इस तरह की तमाम परेशानियां छात्र-छात्राओं को झेलना पड़ा।
सुरक्षा की थी काफी व्यवस्था
मतदान के लिए प्रशासन के तरफ से काफी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। अंदर से बाहर तक कई थानेदारों और पुलिस बल लगाए गए थे। इसके चलते शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न हो गया।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper