प्रधान पति के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग

Deoria Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
देवरिया। हरदौरा के प्रधान पति श्रीराम यादव की हत्या के बाद जिले के ग्राम प्रधानों और शिक्षा मित्रों में गुस्सा है। जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर इन लोगों ने कहा है कि हत्यारों की गिरफ्तारी शीघ्र होनी चाहिए। अन्यथा आंदोलन करेंगे।
ग्राम प्रधान संघ और शिक्षा मित्र बुधवार को टाउनहॉल में इकट्ठा हुए। यहां से जुलूस निकालकर नारेबाजी करते हुए ये लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां वे लोग सदर एसडीएम को ज्ञापन देकर श्रीराम यादव के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग किए। इस मौके ग्राम प्रधान संघ के जिला उपाध्यक्ष व्यास यादव ने कहा कि आएदिन प्रधानों और प्रधान पतियों की हत्या की जा रही है। जिला प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश मंत्री अनिल कुमार यादव ने ग्राम प्रधान पति की हत्या लोकतंत्र पर कुठाराघात है। शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह चंदेल ने कहा कि मृतक के आश्रितों को जिला प्रशासन 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिलाए। साथ ही उन्हाेंने प्रधानों की सुरक्षा की भी मांग की। इस मौके पर गुलाब चंद्र कन्नौजिया, रामप्यारे, मोती प्रसाद, रामअशीष, अरुण राव, शंभू राव, गुलाब सिंह, विशुनदेव आदि मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष ने जताया रोष ः देवरिया। ग्राम प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र मणि त्रिपाठी ने प्रधान पति की हत्या पर रोष व्यक्त किया है। कहा है कि प्रधान पति की हत्या योजनाबद्ध तरीके से की गई है। उन्होंने कहा है कि जिले के गवाहों का जीवन सुरक्षित नहीं है। क्योंकि श्रीराम भी एक मामले में गवाह थे। उन्होंने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है। सीएमओ की हत्या में हुआ था इस्तेमाल ः पुलिस सूत्रों का कहना है कि लखनऊ के सीएमओ विनोद आर्या और बीपी सिंह की हत्या में प्रतिबंधित 7.26 बोर के असलहों का इस्तेमाल किया गया था। दोनों घटनाओं के बाद एसटीएफ ने देवरिया में कई लोगों से पूछताछ भी की थी। वहीं गोरखपुर में कैंट थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर में इंजीनियर एमके सिंह की गोली मारकर हत्या की गई थी। उसमें भी 7.26 बोर का ही इस्तेमाल किया गया था। आम तौर पर गोरखपुर मंडल में नाइन एमएम के असलहों का इस्तेमाल होता है। बड़े बदमाश इन असलहों का इस्तेमाल करते हैं।
अमरजीत गैंग ने मारी थी गोली
देवरिया। अमरजीत गैंग के शूटराें ने मंगलवार को श्रीराम यादव पर ताबड़तोड़ गोली दागकर सनसनी फैला दी है। इस वारदात से जिले में अमरजीत गैंग एक बार फिर चर्चा में आ गया है। पुलिस ने जिन चार नामजद समेत दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है वे आजमगढ़ और गोरखपुर मंडल के शूटर बताए जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि पहली जांच में अमरजीत गैंग से जुड़े कुछ लोगों के नाम सामने आ रहे हैं।
मंगलवार की शाम पांच बजे भलुअनी थाना क्षेत्र के हरदौरा के प्रधान पति श्रीराम यादव की हत्या उस समय कर दी गई, जब वह एक मामले में गवाही देकर कचहरी से लग्जरी चार पहिया वाहन में बैठकर घर लौट रहे थे। भलुअनी के मुंडेरा गांव के पास शूटरों ने एक दर्जन से अधिक गोली उन पर चलाई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में श्रीराम यादव के शरीर में चार गोलियां पाईं गईं। सूत्रों का कहना है कि कचहरी से लौटते समय ही बदमाश श्रीराम के पीछे लग गए। घटनास्थल से कचहरी के बीच करीब सात बार उनके वाहन को ओवरटेक किया गया था। श्रीराम यादव को आशंका हुई लेकिन अज्ञात हमलावरों को वह पहचान नहीं सके। तीन बाइक पर सवार छह बदमाश लगभग 10 किलोमीटर तक सेफ जोन के इंतजार में पीछे-पीछे चलते रहे। हत्या करने के बाद हमलावर विभिन्न रास्तों से होते हुए बरहज के रास्ते आजमगढ़ की तरफ फरार हो गए।
छह लोगों पर मुकदमा दर्ज
भलुअनी। थाना क्षेत्र के ग्राम जोगिया के प्रधान के पति श्रीराम यादव की मंगलवार को हत्या के मामले में पुलिस मृतक के चचेरे भाई श्रीकांत यादव की तहरीर पर बुधवार को चार नामजद और दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।
दो सीओ और चार थानेदार मय फोर्स संभाले रहे मोर्चा
देवरिया। बुधवार की दोपहर प्रधान संघ के कुछ नेताओं ने पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा शुरू कर दिया। प्रधान संघ के नेताओं की मांग भी कि पोस्टमार्टम होने के बाद श्रीराम यादव का शव उनके गांव जाए। पुलिस इस बात से सहमत नहीं थी। उनका मानना था कि शव गांव पहुंचने का बाद बवाल होगा। अधिकारियों ने सुरक्षा को पीएसी को भी बुला लिया। पोस्टमार्टम चौराहे पर सीओ सिटी प्रद्युम्न सिंह, सीओ बरहज, एसओ मईल डा. उपेंद्र राय, खुखुंदू एसओ देवेंद्र विक्रम, एसओ रामपुर कारखाना मथुरा राय, बघौचघाट अशोक यादव के साथ चार प्लाटून पीएसी तैयार थी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह होंगे यूपी के नए डीजीपी, सोमवार को संभाल सकते हैं कार्यभार

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी होंगे। शनिवार को केंद्र ने उन्हें रिलीव कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper