इंडिया गेट में होगा देवी का दर्शन

Deoria Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
देवरिया। जनपद में दुर्गा पूजा की तैयारियां तेज हो गई हैं। क्लबों के लोग पांडाल सजाने में लगे हैं। उनकी कोशिश है कि वह सबसे अलग और बेहतर दिखें। शहर के न्यू कालोनी में मां मनसा देवी क्लब ने इस बार इंडिया गेट में देवी दर्शन कराने की तैयारी कर रहा है। जनपद में यह ऐसा पांडाल पहली बार बन रहा है।
न्यू कालोनी स्थित मां मनसा देवी क्लब के अध्यक्ष लोकेश पांडेय, दीपक शर्मा, शशिधर बाजपेई, रविशंकर श्रीवास्तव, गोलू श्रीवास्तव, मनीष सिंह, तारकेश्वर जायसवाल, दिनेश आदि ने बताया कि पांडाल बंगाल के कारीगर विकास तैयार कर रहे हैं। पिछली बार यहां गुफा में मां वैष्णों देवी का दर्शन कराया गया था। इस बार मां दुर्गा के पांडाल को इंडिया गेट का माडल दिया जा रहा है। मूर्तियां इलेक्ट्रानिक्स मशीन पर फिट की जाएंगी। इसमें महिषासुर का वध होते दिखाया जाएगा। कैलाश पर्वत पर मां पार्वती भगवान शंकर की आरती करते हुए नजर आएंगी। यह लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा। जनपद में यह ऐसा दर्शन पहली बार कराया जाएगा। शहर के राघवनगर मुहल्ले के आदि शक्ति दल के अध्यक्ष अमन वर्मा, बिट्टू वर्मा, सन्नी, कुणाल मल्ल और मनीष सिंह आदि ने बताया बेहतरीन पांडाल बनाया जा रहा है। इसकी ऊंचाई करीब 70 फीट है। 20 फीट के ऊपर मूर्तियां रखी जाएंगी। इससे श्रद्धालुओं को मां दुर्गा के दर्शन में कोई दिक्कत नहीं होगा। हर साल कुछ अलग किया जाता है। इसके अलावा मालवीय रोड, रामगुलाम टोला, रागिनी मोड़, हनुमान मंदिर और भटवलिया चौराहे पर अच्छे पांडाल तैयार किए जा रहे हैं।

शहर में बनेंगे 119 दुर्गा पांडाल
कोतवाली क्षेत्र में कुल 210 दुर्गा प्रतिमाओं की स्थापना होगा। इसमें से 119 पांडाल शहर क्षेत्र में होंगे। सभी जगहों पर तैयारी चल रही हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls