सपा कार्यकर्ता सम्मेलन में हंगामा

Deoria Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
सलेमपुर। डाक बंगला परिसर में बुधवार को आयोजित समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं का गुस्सा विधायक पर फूट पड़ा। उनका आरोप था कि छह माह के कार्यकाल में विधायक ने उन्हें तरजीह नहीं दी। हंगामे के कारण करीब आधे घंटे तक वहां अफरातफरी रही। मंच पर लोगों ने विधायक को तो नीचे नाराज कार्यकर्ताओं को संभाला। बता दें कि पूर्व भटनी के कार्यकर्ता सम्मेलन में जिलाध्यक्ष राम इकबाल यादव को विरोध का सामना करना पड़ा था।
सुबह करीब 11 बजे से डाक बंगले पर कार्यकर्ता सम्मेलन शुरू हुआ। मंच पर धीरे धीरे कार्यकर्ताओं और नेताओं का आना शुरू हुआ। वक्ता मिशन 2014 फतह करने और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के छह माह के सरकार की उपलब्धियों गिना रहे थे। दोपहर बाद लार ब्लाक संघ राम नारायण यादव का संबोधन शुरू हुआ। उन्होंने संबोधन में विधायक मनबोध प्रसाद को निशाने पर रखा। कहाकि छह महीने के कार्यकाल में विधायक ने कार्यकर्ताओं को कोई महत्व नहीं दिया। उनके तीखे तेवर के चलते विधायक समर्थकों और दूसरे खेमे में माहौल गरम हो गया। मंच पर विधायक उनका जवाब देने के लिए उठने लगे तो मंचासीन एक नेता ने उन्हें रोक लिया। वहीं संबोधन कर रहे राम नारायण यादव को पूर्व विधायक स्वामीनाथ यादव और संचालक भीम सिंह ने संयम बरतते हुए चुप रहने की नसीहत दी। मंच के नीचे बैठे कार्यकर्ता भी कुर्सियां छोड़कर उठ खड़े हुए और हंगामा करने लगे। माहौल देखकर मंचासीन कई वरिष्ठ नेताओं ने खामोशी अख्तियार कर ली। मंच पर पहुंचे छात्रनेता बृजेश यादव ने कार्यकर्ताओं को पार्टी के अनुशासन की याद दिलाते हुए उनसे संयमित रहने की अपील की। ज्यादातर कार्यकर्ताओं ने विधायक की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया। कुछ एक ने बिजली व्यवस्था में सुधार करने, अस्पताल, इंडिया मार्का हैंडपंप लगवाने व आईटीआई स्कूल खोलने का श्रेय उन्हें दिया। बाद में वक्ताओं ने मुलायम सिंह यादव को भावी प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुटता पर जोर देते हुए प्रदेश सरकार की नीतियों एवं विकास कार्यों को जनता के बीच ले जाने पर बल दिया। अध्यक्षता सूरज यादव ने किया। इस दौरान मंच पर सुरेश यादव, स्वामीनाथ यादव व रूद्रप्रताप सिंह (सभी पूर्व विधायक), रविंद्र कुशवाहा, सदानंद कुशवाहा, धर्मराज सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे।
देर से पहुंचे कई बडे़ नेता
हंगामे के करीब आधे घंटे बाद जिलाध्यक्ष राम इकबाल यादव, एमएलसी रामसुंदर दास पहुंचे। इनके बाद पूर्व जिलाध्यक्ष बाबूलाल यादव और समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय महासचिव ओपी यादव मंच पर पहुंचे। ओपी यादव के समर्थक जुलूस के शक्ल में सम्मेलन में पहुंचे। लोक गायिका रंजना भारती, गायक उमेश
यादव, धर्मेंद्र सिंह सोलंकी ने मुलायम सिंह का गीत के माध्यम से गुणगान किया।
हरिकेवल के चित्र पर चढ़ाए फूल
पूर्व सांसद हरिकेवल प्रसाद सम्मेलन में अधिकांश वक्ता की जुबान पर थे। वक्ताओं ने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन में उनकी कमी खल रही है। नेताओं ने उनके चित्र पर पुष्प चढ़ाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान लोग उनके व्यक्तित्व पर चरचा करते रहे।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान की फायरिंग पोजिशन, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 15 पाक रेंजर ढ़ेर

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper