कटौती से त्रस्त लोगों का गुस्सा फूटा

Deoria Updated Wed, 03 Oct 2012 12:00 PM IST
गौरीबाजार। पिछले एक सप्ताह से गौरीबाजार क्षेत्र में विशेषकर नगर क्षेत्र में की जा रही बिजली कटौती से गुस्साए सैकड़ों की संख्या में नगरवासियों ने मंगलवार को उपकेंद्र का घंटों घेराव किया। सुबह आठ बजे से दोपहर बाद दो बजे तक हंगामे और गहमागहमी के चलते इस आंदोलन का समापन नवागत उपजिलाधिकारी सदर दिनेश गुप्त और एसडीओ सदर एसबी ठाकुर ने कटौती में सुधार में आश्वासन कर कराया।
लगातार हो रही बिजली कटौती से नगरवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे भारी संख्या में नगरवासी व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुन्ना गुप्त, विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष विजय सैनी के नेतृत्व मेें उपनगर के मुख्य मार्गों पर जुलूस निकालकर बिजली विभाग के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इसके पश्चात रामपुर चौराहे पर पहुंचकर सभा हुई। फिर सभी लोग पथरहट गांव स्थित उपकेंद्र पहुंच कर घेराव किया। यहां आयोजित सभा को संबोधित करते हुए रामजी वर्मा, ओमप्रकाश वर्मा, जितेन्द्र सिंह, सुरेश वर्मा और अनिल चंद आदि ने कहा कि गौरीबाजार में कल कारखाने बंद हो गए। कटौती के चलते पेयजल और दूरसंचार की व्यवस्था भी लड़खड़ा गई है। लंबे चले इस घेराव की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर दिनेश गुप्त, सीओ सिटी प्रदुम्मन सिंह, सीओ रुद्रपुर एके सिंह, सीओ इंद्रेश यादव सहित कई थानों की पुलिस पहुंच गई। एसडीएम सदर ने विद्युत विभाग के एसडीओ एसबी ठाकुर, उपकें द्र प्रभारी एवं अवर अभियंता वेद प्रकाश यादव ने आपूर्ति में सुधार का आश्वासन दिया। इसके बाद उपभोक्ताओं ने एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इसमें नगर पंचायत के लिए अलग से फीडर लगवाने, नगर को 20 घंटे बिजली देने और इसके लिए जिम्मेदार प्राइवेट लाइनमैन व अवर अभियंता के स्थानांतरण की मांग की गई है।
एक महीने से जला है ट्रांसफार्मर
भलुअनी। क्षेत्र के ग्राम पटखौली में लगा 25 केवीए का ट्रांसफार्मर एक महीने पहले जल गया। इससे गांव की बिजली आपूर्ति बाधित है। बिजली न होने के चलते गांव वालों को कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ रहीं। सर्वाधिक समस्या मोबाइल चार्ज करने की है। उपभोक्ताओं ने जले ट्रांसफार्मर बदलने के लिए विभाग से कई बार शिकायत की बावजूद इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया। गांव के अभय यादव, चंद्रिका गुप्ता, शशि शर्मा, नवल किशोर पाठक ने बिजली विभाग से शीघ्र नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है।
बिजली को लेकर करेंगे आंदोलन
बरहज। क्षेत्र में व्याप्त बिजली समस्या को लेकर कांग्रेसी आंदोलन करने का मूड बना रहे हैं। मंगलवार को नेता वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि बरहज क्षेत्र में बिजली संकट गहराता जा रहा है। इसके स्थाई निजात के लिए शीघ्र ही आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनते ही बिजली आपूर्ति चौपट हो गई। स्थानीय जनप्रतिनिधि का भी इस जनसमस्या से कुछ लेना देना नहीं है। ऐसी स्थिति में पार्टी के लोग शांत नहीं बैठेंगे। शीघ्र आंदोलन होगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper