फोरलेन बनेगा देवरिया और कसया मार्ग

Deoria Updated Thu, 27 Sep 2012 12:00 PM IST
देवरिया। अब देवरिया कसया रोड पर वाहन 120 की स्पीड से फर्राटा भरेंगे। सड़क को फोरलेन बनाने की हरी झंडी मिल गई है। सड़क निर्माण पर दो अरब 10 करोड़ 77 लाख खर्च होगा। पीडब्लडी ने बाकायदा शासन को प्रस्ताव भेजकर दिया है।
प्रदेश सरकार ने जिला मुख्यालयों को फोरलेन से जोड़ने की कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत एक-एक कर सूबे के सारे जिले एक दूसरे से फोर लेन से जुड़ेंगे। कार्ययोजना के मूर्त रुप में आते ही मुख्यालय आने-जाने में समय काफी कम लगेगा। इसी क्रम में देवरिया कसया के 31.5 किमी सड़क को फोर लेन बनाने की कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। पीडब्लूडी से कराए गये कार्यों के मूल्यांकन में दो अरब 10 करोड़ 77 लाख का खर्च आंका गया है। राज्य योजना अनुदान संख्या 58 से सड़क का निर्माण होगा। बता दें कि फोर लेन बनने के बाद सड़क की चौड़ाई सात मीटर से बढ़कर साढे़ 15 मीटर हो जाएगी। बीच में डेढ़ मीटर चौड़ा डिवाइडर बनेगा। 60 से 80 किमी की स्पीड वाली सड़क पर 120 का स्पीड भी मिलेगा। देवरिया के निर्माणाधीन ओवरव्रिज से कसया बाईपास के फोरलेन से यह सड़क जोड़ी जाएगी। सड़क निर्माण पूरा कराने के लिए दो वर्ष की समय-सीमा निर्धारित की गई है।
पथरदेवा की सड़कों का होगा कायाकल्प
देवरिया। पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र की जर्जर हो चुकी सड़कों का कायापलट होगा। इसके लिए शासन से हरी झंडी मिल गई है। विधायक शाकिर अली के प्रयास से लगभग एक करोड़ रुपये की स्वीकृ ति मिल गई है। यह जानकारी शाकिर अली के मीडिया प्रभारी कमलेश पांडेय ने दी। उन्होंने विज्ञप्ति के जरिए कहा है कि बसपा सरकार में किसी पुरानी सड़कोें का विशेष मरम्मत और नवीनीकरण का कार्य नहीं कराया गया। इस धन से बंजरिया संपर्क मार्ग, देवरिया हाटा मार्ग, रामपुर गौनरिया चिउरहा खास मार्ग की सड़क बनेगी। इसके अलावा 95 और सड़कों का प्राक्कलन कार्यदायी संस्थाओं से बनवाकर शासन में भेजा गया है। जिसके निर्माण की जल्द स्वीकृति मिल जाएगी।
फोर लेन बनाने की सारी तैयारियां पूर्ण है। शासन में मौजूद फाइल पर अंतिम मुहर लगना बाकी है। सप्ताह भर के भीतर स्वीकृति मिलने की उम्मीद है। इसके बाद तुरंत काम शुरू करा दिया जाएगा।
आरवी सिंह, अधिशासी अभियंता पीडबब्लूडी देवरिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में फिर शुरू हुई डीजीपी की रेस, ओपी सिंह को केंद्र ने नहीं किया रिलीव

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper