अनवरत बारिश से नगर हुआ पानी-पानी

Deoria Updated Tue, 18 Sep 2012 12:00 PM IST
रुद्रपुर। पांच दिन से हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों को सांसत में डाल दिया है। रुद्रपुर के प्रमुख चौराहे कीचड़ से लबालब भरे हुए हैं। कई वार्डों में ऊफनाई पोखरियों का पानी घुस कर बदबू फैला रहा है। वहीं रोज कमा कर खाने वाले मजदूरी नहीं कर पा रहे हैं। जिससे उनके चूल्हे अब ठंडे पड़ने लगे हैं। अनवरत बरसात से पैदा हुई परेशानियों पर प्रस्तुत है एक रिपोर्ट।
आधा दर्जन मोहल्लों में गंदा पानी
बारिश से नगरवासियाें की सांसत बढ़ गई है। नगर के लाला टोली वार्ड, मलहटोली वार्ड, भरटोला वार्ड बस स्टेशन से मंदिर रोड, मस्जिद वार्ड में जगह-जगह पानी लग गया है। लाला टोली वार्ड में राधिका देवी के घर में पोखरी का बदबूदार पानी दो फिट तक लगा हुआ है। यहां कन्हैया, नेसार अहमद, सत्तार, विनोद सोनकर आदि लोगों के दरवाजे पर बरसात का पानी लग जाने लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।
मुख्य चौराहाें पर कचरा की कचरा
नगर के मुख्य चौराहों पर जलभराव के बीच सिर्फ कचरा ही कचरा दिख रहा है। लोगों के लिए रास्ते बरसात की पानी के वजह से अनजाने बन चुके हैं। छह महीने से खोद कर छोड़ी गई आदर्श चौराहे की सड़क से लोगाें होकर गुजरने से कतराने लगे है। वहीं दुग्धेश्वरनाथ मंदिर रोड पर करीब सौ मीटर तक सड़क पूरी तरह टूट कर बिखर चुकी है। खजुहा चौराहा और बस स्टेशन परिसर में लगे बरसात के पानी से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई है। पूर्वी और पश्चिमी बाईपास पर अतिक्रमण से सकरी हुई सड़क के गड्ढाें में भरे पानी को पार कर राहगिरों को गुजरना पड़ रहा है।
गरीबों के चूल्हे पड़ने लगे ठंडे
पांच दिन से हो रही लगातार बारिश से मजदूरों को काम के लाले पड़ गए हैं। रोज कमा कर खाने वालों के चूल्हे को बरसात ने ठंडा कर दिया है। रिक्शा चलाने वाले शंभू राजभर ने कहा कि यदि बरसात बंद नहीं हुई तो परिवार पर भुखमरी का संकट आ जाएगा। रिक्शा नहीं चलने से परिवार को भरपेट भोजन करा पाना मुश्किल हो गया है। जयनाथ, सुमेर, श्रीकांत, रामचरन आदि ने बताया कि यदि बारिश का कुछ दिन यही हाल रहा तो उनके बच्चे खाएंगे क्या?
युद्धस्तर पर चल रहा अभियान: नगरपंचायत
रुद्रपुर। नगर पंचायत अध्यक्ष छट्ठेलाल निगम ने कहा कि नगर में नालियों की सफाई करने पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है। वार्डों में घुसे पानी को पंपिंगसेट लगाकर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। बरसात बंद होते ही चौराहों पर अधूरे पडे़ कार्यों को पूरा कराया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अलाव तापते वक्त हुआ विस्फोट, पुलिसकर्मी के खोए हाथ

देवरिया के जनपद रामपुर में अलाव तापते वक्त एक पुलिसकर्मी के साथ दर्दनाख हादसा हो गया। इस हादसे में पुलिसकर्मी के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए।

14 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper