विज्ञापन

नए को चुना, पुराने हुए खारिज

Deoria Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अजीत चुने गए बरहज के नपाध्यक्ष
विज्ञापन
बरहज। शनिवार को बीआरडी बीडी पाजी कालेज सभागार में हुई नगरपालिका परिषद गौरा बरहज के मतगणना में बरहज विकास मंच के अजीत कुमार जायसवाल चार हजार दो सौ बहत्तर मतों से विजयी घोषित किए गये। उन्होंने निवर्तमान नपा अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता को हराया। भाजपा प्रत्याशी नायाब हुसैन तीसरे स्थान पर रहे। मतगणना में अजीत जायसवाल पहले चक्र से ही बढ़त का सिलसिला अंतिम दौर तक जारी रहा। विजय के बाद समर्थकों ने जुलूस निकाला और अबीर गुलाल उड़ाया। निर्वाचन अधिकारी डा. पीएन सिंह से मिली जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए बरहज विकास मंच के अजीत जायसवाल को 7899 मत मिले जबकि वीरेंद्र गुप्ता को 3627 मत प्राप्त हुआ। तीसरे स्थान पर भाजपा के नायाब हुसैन नियाजी रहे उन्हें 1232 मत मिले। कांग्रेस के जयगोपाल को 122, जदयू के मानिकचंद को 54, पीस पार्टी के जावेद को 59, मोहनलाल मद्धेशिया को 304, राघवेंद्र को 330, विजय प्रकाश वर्मा को 295, शबनम परवीन को 134, धनंजय को 58 मत प्राप्त हुए। कु ल 14845 मतों में 731 मत अवैध हुए। 26093 मतदाताओं में 14849 में मतदान किया था। परिणाम की घोषणा के बाद समर्थकों ने विजय जुलूस निकाला और फूल मालाओं अबीर गुलाल उड़ा खुशी का इजहार किया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एमएन सिंह, डीडीओ बी के पाठक, एसडीएम त्रिभुवन विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

देवंती देवी ने बनाया रिकार्ड
सलेमपुर। सलेमपुर नगर पंचायत अध्यक्ष पद की भाजपा प्रत्याशी देवंती देवी ने 2200 मतों से जीतकर रिकार्ड बनाया। उन्होने निवर्तमान चेयरमैन सुधाकर गुप्ता की पत्नी को हराया। वहीं भटनी में सपा नेता विजय कुमार गुप्ता मुन्ना ने 605 मतों से भाजपा प्रत्याशी मोहन लाल गुप्ता को हराया। वहीं लार में आशा देवी ने 57 मत से जीत
दर्ज की। नगर पंचायतों में इस बार भारी उलटफेर देखने को मिली। पुराने दिग्गजों को जनता ने खारिज करते हुए नए प्रत्याशियों के सिर पर ताज रख दिया। भाटपाररानी में सपा समर्थित प्रत्याशी सोनमती, सलेमपुर में भाजपा से महिला प्रत्याशी देवंती यादव, लार में निर्दल आशा देवी अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमाने में कामयाब रहीं। मझौलीराज में बिंदा देवी सबसे आगे चल रही थीं। यानि चार नगर पंचायतों में महिलाएं अध्यक्ष की कुर्सी संभालेंगी। भाटपाररानी में सोनमती ने निवर्तमान चेयरमैन प्रेमलता गुप्ता को और सलेमपुर में देवंती ने निवर्तमान चेयरमैन सुधाकर गुप्ता की पत्नी मालती देवी को करारी शिकस्त दी। सलेमपुर और भाटपाररानी में नगर पंचायत के अध्यक्ष पद की सीट महिलाओं के लिए आरक्षित होने से घर के कामकाज संभालने वाली आधी आबादी को राजनीति में आने का मौका मिल गया। वहीं भटनी में विजय कुमार गुप्ता मुन्ना ने भाजपा के मोहनलाल गुप्ता को हराकर जीत दर्ज की। जबकि निवर्तमान अध्यक्ष रमेश चंद्र वर्मा पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा। लार में आशा देवी ने फातमा खातून को हराकर जीत दर्ज की। निवर्तमान चेयरमैन सत्यवंती गुप्ता 14 वें स्थान पर रहीं। मझौलीराज में बिंदा देवी पत्नी सुरेंद्र यादव सबसे आगे चल रहे थे। दूसरे नंबर गौरीशंकर चल रहे थे।

भाजपा के छठ्ठेलाल जीते
रुद्रपुर। नगर पंचायत चुनाव में मतगणना समाप्त होने के बाद नगर पंचायत में पहली बार भाजपा ने परचम लहरा दिया। भाजपा प्रत्याशी छठ्ठेलाल निगम ने अपने पूर्व चेयरमैन फौजदार शर्मा को 3521 मताें के रिकार्ड अंतर से हरा दिया।
इस चुनाव में 15353 मतदाताआें ने वाट डाला। मतगणना में 765 वोट अवैध पाए गए। विजयी प्रत्याशी छठ्ठेलाल निगम ने 6448 मत पाकर बाकी प्रत्याशियाें को काफी पीछे छोड़ दिया। चुनाव मैदान में रहे दस प्रत्याशियाें में से निर्दल फौजदार शर्मा को 2927, कांग्रेस के मनोज पांडेय को 1886, जदयू के सुबाषचंद मद्धेशिया को 1050, निर्दल रीता देवी 513, महेश वर्मा 670, रविकांत शुक्ल 500, सुरेश गुप्ता 266, बच्ची देवी 170 और जितेंद्र गुप्ता को 141 मत प्राप्त हुआ। मतगणना के दौरान पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था रही। तहसील परिसर को चारों तरफ से बैरिकेटिंग कर घेर दिया गया था। मतगणना स्थल के पांच सौ मीटर की दूरी पर वाहनाें को रोक दिया। सुबह आठ बजे से शुरू मतगणना शाम साढ़े छह बजे समाप्त हुई।

रिकार्ड मतों से जीतीं सोनमती
भाटपाररानी। नगर निकाय चुनाव में शनिवार को हुई मतगणना में नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्दल प्रत्याशी सोनमती कुशवाहा पत्नी रविंद्र कुशवाहा ने 1376 मतों से जीतकर रिकार्ड बनाया। उन्हें कुल 2656 मत मिले थे। उन्हें सपा का समर्थन हासिल था। दूसरे नंबर पर भाजपा समर्थ्त प्रत्याशी निवर्तमान चेयरमैन प्रेमलता गुप्ता रहीं। जिन्हें कुल 1280 मत मिले। कुल 7299 मत पड़े थे। जिसमें 212 मत अवैध पाए गए और तीन मत आयातित थे। इसके अलावा विभा मिश्रा को 1082, बादामी देवी को 739, रिंकी गुप्ता 671, माला जायसवाल को 638, सुशीला राय को 147 और रीता सिंह को 86 मत प्राप्त हुआ।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us