विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मिशन यूपी पर आगे बढ़ रही कांग्रेस, 51 जिला व शहर अध्यक्षों की घोषणा की

यूपी में प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी है। इसे कांग्रेस के मिशन यूपी के तहत देखा जा रहा है।

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

चित्रकूट

मंगलवार, 15 अक्टूबर 2019

यूपी में भीषण सड़क हादसा, ट्रैक्टर पलटने से 13 घायल, दो की हालत नाजुक

भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने की दिशा में भाजपा का काम जारी

मानिकपुर(चित्रकूट)। मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव की सभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस, सपा बसपा पर वंशवाद, क्षेत्रवाद व जातिवाद से भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। कहा भाजपा यह सब नहीं बल्कि विकास वाद की राजनीति करती है। 1857 से कश्मीर के कलंक को धोने के बाद भाजपा हर पिछड़े की लड़ाई लड़ रही है। बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर व एक्सप्रेस वे के निर्माण के बाद रोजगार के अवसर बढे़ंगे। पलायन रुकेगा और 2024 तक घर घर पानी पहुंचाने के लिए काम किया जा रहा है।
शनिवार मानिकपुर के पकौआ देवी संस्कृत महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित भाजपा प्रत्याशी आनंद शुक्ला के समर्थन में जनसभा व मोर्चा के सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह हेलीकाप्टर से पहुंचे। दोपहर बाद सीधे मंच पर पहुुंचे प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में भाजपा दलित, शोषित, पिछडे़, कमजोर व वंचित वर्ग के लिए काम कर रही है। आज किसी भी देश के राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री भारत आते हैं तो सीधे पीएम मोदी की तारीफ ही करते हैं। गरीबी व जनकल्याण के कामों की उम्मीद जनता कांग्रेस, सपा, बसपा से नहीं करती है सिर्फ भाजपा से ही कर रही है। इसी का नतीजा है कि आज वंचितों को नि:शुल्क बिजली, आवास, शौचालय व गैस चूल्हे दिए जा रहे हैं। सन 2022 तक सभी जरूरतमंदों को यह सुविधा दिलाई जाएगी।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह देश गरीब व किसानों के साथ चलता है। भाजपा हर वर्ग समाज के साथ मिलकर काम करती है विपक्ष की तरह भेदभाव नहीं करती। देश के लोग भाजपा को वोट देते समय यह कहकर वोट देते हैं कि हम देश के लिए वोटिंग कर रहे हैं। सन 1857 से कश्मीर के कलंक अनुच्छेद 370 को भाजपा सरकार ने मिटा दिया है। अब देश के अन्य क्षेत्रों में जरूरत के हिसाब से काम हो रहा है। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का बखान किया फिर कहा कि बुंदेलखंड का विकास हर स्तर से कराया जा रहा है। डिफेंस कॉरिडोर व एक्सप्रेस वे बनने के बाद यहां महानगरों के लोग भी आकर खुश होंगे। रोजगार के अवसर बढे़ंगे जिससे पलायन रुकेगा। इस मौके पर प्रदेश के जल मंत्रालय के मंत्री डा. महेंद्र सिंह, लोकनिर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, सांसद आरके पटेल, विधायक प्रकाश द्विवेदी, बृजेश प्रजापति, राजमणि कोल, कर्ण सिंह पटेल, पूर्व सांसद रमेश द्विवेदी, भैरों प्रसाद मिश्र, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, अविनाश चौहान, प्रकाश पाल, प्रत्याशी आनंद शुक्ला, अशोक जाटव, आनंद पटेल, शिवश्ंाकर सिंह, सुभाष अग्रवाल व पंकज अग्रवाल आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

बाइक स्कूटी टकराई चार घायल, दो रेफर

चित्रकूट। अलग-अलग सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डाक्टरों ने दो घायलों को प्रयागराज रेफर किया है।
जानकारी के मुताबिक सीतापुर चौकीक्षेत्र के कपसेठी के पास सामने से आ रही टेंपो ने बाइक सवार बेनीलाल (21) पुत्र फूलचंद्र निवासी सोनेपुर को टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार अनियंत्रित होकर सामने से आ रही स्कूटी से टकरा गए। दुर्घटना में स्कूटी सवार तरौंहा के चौगलिया मोहल्ला निवासी जीशान खान (19) पुत्र अजीमउल्ला, दोस्त करन सिंह (18) पुत्र कमलधान निवासी भरतकूप व सिद्धार्थ (20) पुत्र अरिमर्दन सिंह निवासी कंधवनिया हालमुकाम एलआईसी रोड घायल हो गए। बाइक व स्कूटी सवार हेलमेट नहीं लगाए थे। राहगीरों ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां डाक्टरों ने जीशान व बेनीलाल को गंभीर हालत में प्रयागराज रेफर किया है। इसी क्रम में अतर्रा बांदा निवासी पूनम गुप्ता (50) पत्नी प्रेमनारायण व सुधा (28) पत्नी अरविंद निवासी बरमपुर सड़क हादसे में घायल हो गई। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
... और पढ़ें

चित्रकूट में गरजे सीएम, कहा- कांग्रेस के डीएनए में है भ्रष्टाचार और परिवारवाद

चित्रकूट में मुख्यमंत्री योगी ने की जनसभा चित्रकूट में मुख्यमंत्री योगी ने की जनसभा

बीज गोदाम बंद होने से किसान लौटे

मानिकपुर। कस्बे में खुला बीज सोमवार को बंद होने से रबी की फसल के लिए बीज लेने आए किसान बैरंग लौट गए। इससे किसानों ने नाराजगी दिखाई दी।
किसानों ने बताया कि मानिकपुर कस्बे में खुला बीज गोदाम आए दिन बंद रहता है। सोमवार को जब किसान बीज गोदाम पहुंचे तो बंद मिला। किसान कई घंटे तक कर्मचारियों का इंतजार करते रहे। इसके बाद भी कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा। जिससे किसानों ने नाराजी दिखाई। किसानों ने बताया कि बीज गोदाम अक्सर बंद रहता है।
जिससे किसानों को गांव लौटना पड़ता है।
कृषि विभाग के उप कृषि निदेशक टीपी शाही ने बताया कि मानिकपुर विधानसभा के चुनाव हो रहे है। बीज गोदाम के कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगी है। जिसकी ट्रेनिंग में गए थे। मंगलवार से रोजाना बीज गोदाम खुलेगा।
... और पढ़ें

पांच सौ पुलिसकर्मियों के घेरे में रहेंगे मुख्यमंत्री

मऊ/चित्रकूट। मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए भाजपा को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है। मंगलवार भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा मऊ थाना क्षेत्र के लालता रोड के पास होगी।
इस सभा को सफल बनाने के लिए मऊ मानिकपुर क्षेत्र के हजारों लोगों को पहुंचाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं को बांटी गई है। लगभग एक घंटे के कार्यक्रम को लेकर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। जनसभा स्थल के पास ही अस्थाई हेलीपैड बनाया गया है। डीएम व एसपी ने लगभग पांच सौ पुलिसकर्मियों व पैरामिलिट्री फोर्स के साथ सभा स्थल पर ड्यूटी करने के तरीके समझाए।
मऊ के लालता रोड से कुछ दूर आगे ददरी के पास मुख्यमंत्री की जनसभा को सकुशल निपटाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी सुबह से मौजूद हैं। सीएम का सुरक्षा दस्ता मुख्यालय आ चुका है। उनके सुरक्षा दल ने हेलीपैड से लेकर जनसभा स्थल व मंच का दो बार निरीक्षण किया। डीएम शेषमणि पांडेय, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा व अपर एसपी बलवंत चौधरी ने सभी सीओ व थानाध्यक्षों समेत पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों के साथ रूटमार्च भी किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लगभग पांच सौ पुलिसकर्मियों की सुरक्षा लगाई गई है। जिसमें बाहरी जनपद के दो अपर एसपी, आठ सीओ, 10 इंस्पेक्टर, 20 हेड कांस्टेबल, 3 महिला हेड कांस्टेबिल, 140 कांस्टेबल व चार एलआईयू के जवान तैनात होंगे।
दोपहर में पहुंचेंगे सीएम
चित्रकूट। मंगलवार को तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ में जनसभा करने के बाद चित्रकूट के लालता रोड से लगभग 500 मीटर आगे ददरी गांव के पास हेलीकाप्टर से दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर आएंगे। हेलीपैड से सीधे जनसभा स्थल जाएंगे। इसी दौरान प्रत्याशी आनंद शुक्ला व बूथ अध्यक्ष दयाशंकर त्रिपाठी के साथ मंच साझा करेंगे। हेलीपैड पर ददरी ग्राम प्रधान भानूप्रताप सिंह सीएम के स्वागत में रहेेंगे। दो बजकर 25 मिनट पर वह कानपुर गोविंदनगर के लिए रवाना होंगे।
भीड़ जुटाने को बंाट रहे पीले चावल
मऊ। मुख्यमंत्री की जनसभा में भीड़ जुटाने को भाजपाई पूरा जोर लगा रहे हैं। इस बार नया तरीका आजमाया गया है। क्षेत्र में भाजपाई गांव-गांव जाकर पीले चावल बांटकर जनसभा में आने का निमंत्रण बांट रहे है।
प्लास्टिक मुक्त भगवामय पंडाल
चित्रकूट। मुख्यमंत्री के जनसभा स्थल से लेकर हेलीपैड स्थल तक को भगवामय किया जा रहा है। मंच पर कुर्सी से लेकर टेंट पर्दे आदि में यही रंग को प्राथमिकता दी गई है। इसके अलावा स्वच्छता अभियान को ध्यान में रखकर पूरे कार्यक्रम स्थल को प्लास्टिक मुक्त जोन बनाया गया है।
सरकारी योजनाओं का होगा गुणगान
चित्रकूट। मुख्यमंत्री की जनसभा में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का ही गुणगान होगा। चुनाव आचार संहिता के कारण कोई नई योजना के बारे में तो मुख्यमंत्री कुछ नहीें कहेंगे लेकिन अब तक जिस योजना में जितने लाभार्थियों को फायदा मिला है उसका ही जिक्र रहेगा।
... और पढ़ें

प्रधान-सचिव से नाराज ग्रामीणों ने की नारेबाजी

चित्रकूट। अन्ना पशुओं की समस्या को लेकर राजापुर तहसील क्षेत्र के उन्नाय बन्ना के ग्रामीण कलक्ट्रेट पहुंचे। प्रधान-सचिव के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने बताया कि मिलीभगत के चलते गोशाला का निर्माण नहीं कराया और न ही अन्ना जानवरों से निजात के कोई कदम उठाए।
सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचे उन्नाय बन्ना के ग्रामीण राजेश कुमार, जुगुल किशोर, अतुल कुमार, राजकरन, जगजीवन, मूरतध्वज, बुद्धसेन, लवलेश, लखनलाल, राजेन्द्र, अरविन्द, मनीष, कल्लू, अनिल, बैकल, श्यामलाल, किलुहा, लटपटिया आदि ने डीएम को सौंपे पत्र में कहा कि गांव में अन्ना पशुओं की भीषण समस्या काफी दिनों से है। खेतों में बोई फसलों को अन्ना जानवर नष्ट कर रहे हैं। जिससे किसान भुखमरी की कगार पर है। सचिव व प्रधान परे मिलीभगत के आरोप लगाते हुए बताया कि अस्थाई गोशाला मानकविहीन होती है जो आएदिन टूट जाती है। सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है।
स्थाई गोशाला का निर्माण न कराने से अन्ना मवेशी बाड़ तोड़कर खुलेआम फसलें बरबाद कर रहे हैं। इसके अलावा सड़कें न बनने से कीचड़ बना रहता है। ग्रामीणों ने समस्या निदान की गुहार लगाई है। इस पर जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने तहसीलदार राजापुर को निर्देश दिए हैं कि गांव में अस्थाई गोशाला का तत्काल निर्माण कराया जाये।
... और पढ़ें

शरदोत्सव में लोककलाओं के नृत्य ने बांधी शमा

फोटो - 11- गोशाला की मांग को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते उन्नायबन्ना के किसान
चित्रकूट। शरद पूर्णिमा पर्व पर तीन दिवसीय शरदोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत चांद की रोशनी में हुई। जिसमें प्रसिद्ध कलाकारों ने गीत, भजन, व नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दीं।
भारत रत्न नानाजी देशमुख के जन्म दिवस पर तीन दिवसीय शरदोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत हुई। जानकीकुंड स्थित उद्यमिता विद्यापीठ में आचार्य आश्रम के युवराज आचार्य प्रपन्ना महाराज ने दीप प्रज्जवलन कर किया। इसके बाद उज्जैन के कलाकार शर्मा बंधुआें ने भजन प्रस्तुत किए। जिसमें चित्रकूट की महिमा सहित श्रीराम के वनवास काल के भजन प्रस्तुत किए। इसके बाद भारत कला मंच राजस्थान के कलाकारों ने श्री कृष्ण आधारित नृत्य नाटिका की सुंदर प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, डॉ. भरत पाठक, वीरेंद्र चतुर्वेदी, सांसद आरके सिंह पटेल, अभय महाजन, शारदा तिवारी सहित धर्मनगरी के साधु संत मौजूद रहे।
शरद पूर्णिमा पर्व की दी जानकारी
चित्रकूट। शरद पूर्णिमा पर्व की साधु संतों दी जानकारी। बताया इस दिन चांद अपने सोलह कलाओं से पूर्ण रहता है। भगवान श्रीकृष्ण भी सोलह कलाओं से पूर्ण थे।
खीर का प्रसाद बांटा
चित्रकूट। शरदोत्सव कार्यक्रम में चांद की रोशनी में रखी गई खीर का प्रसाद आए हुए दर्शकाें खिलाया गया। जिसको प्राप्त करने के लिए देर शाम तक दर्शक डटे रहे। आयुष संस्थान पुरवा तरौंहा में भी खीर का वितरण किया गया।
... और पढ़ें

बिजली की मंहगाई व अन्ना मवेशियों से परेशन किसान

चित्रकूट। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव मंडल की अगुवाई में मुख्यालय में प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित दस सूत्रीय ज्ञापन सदर एसडीएम को सौंपा है। ज्ञापन में किसान समस्याओं समेत अन्ना प्रथा पर गंभीरता से ध्यान देने की मांग की है।
सोमवार माकपा के मंडल सचिव सदस्य रुद्रप्रसाद मिश्र व जिला सचिव देवीदयाल यादव की अगुवाई में कार्यकर्ताओं व किसानों ने मुख्यालय में प्रदर्शन किया।
तहसील परिसर पहुंचकर सदर एसडीएम को राष्ट्रपति संबोधित सौंपे गए दस सूत्रीय ज्ञापन में कहा कि किसानों को कर्ज के संकट से उबारने के लिए देश के सभी किसान संगठनों की मांग पर आर्थिक मुसीबतें बताई जा रही है। वहीं सरकार ने उद्योग जगत को एक लाख 45 हजार करोड़ की छूट दे दी। बिजली के बढ़े दाम तथा निजीकरण का फैसला वापस किया जाये। मौलिक अधिकार का दर्जा मिले।
छुट्टा पशुओं तथा जंगली जानवरों से खेती बचाने के तत्काल उपाय करते हुए बरबाद फसलों का मुआवजा दें। किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ हो। स्वामी नाथन रिपोर्ट के मुताबिक फसल लागत का डेढ़ गुना दाम देने सुनिश्चित करायें। मनरेगा के तहत मजदूरों को दो सौ दिन का रोजगार व साढे़ तीन सौ रुपये दैनिक के हिसाब से भुगतान के साथ ही एफडीआई वापस लें। विधवा पेंशन तीन हजार रुपये, युवाओं को रोजगार, बेरोजगारी भत्ता, गोशालाओं मेे बंद पशुओं के चारा आदि की व्यवस्था, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की धनराशि खातों में भेजें। राजस्व निरीक्षकों की मनमानी पर अंकुश लगे। इस मौके पर खुदाबक्श, रामप्रताप, रामसागर पटेल, सीताराम, इन्द्रपाल, ब्रजलाल, चुनकूराम पाल, शिवमोहन यादव एड आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मुख्यमंत्री से गुहार, बेटी व पति के हत्यारों को जेल भेजो, सीएम जनसभा स्थल के पास अनशन पर बैठी महिला

चित्रकूट के मऊ थाना अंतर्गत कटैया खादर गांव की ननकी पत्नी गिरधारी अपनी पुत्रियों के साथ सोमवार को लालता रोड पर आमरण अनशन पर बैठ गई। उसी स्थान पर 15 अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा होनी है। उसने आरोप लगाया कि गांव के एक दबंग ने उसकी पुत्री व उसकी सहेली को जान से मारकर पेड़ में लटका दिया था।

विरोध करने पर उसके पति भी हत्या कर दी गई। इस मामले में मऊ थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए वह अनशन पर बैठी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मानिकपुर के विधानसभा के उपचुनाव की सभा को संबोधित करने लिए मंगलवार को मऊ क्षेत्र में सभा को संबोधित करेंगे।
... और पढ़ें

हाईवे के पास अंसतुलित ट्राली पलटी,15 घायल

भरतकूप(चित्रकूट)। राष्ट्रीय राजमार्ग के भरतकूप चौकी क्षेत्र अंतर्गत रौली मोड़ पर ट्रैक्टर ट्राली असंतुलित होकर पलटने से 15 श्रद्धालु घायल हो गये। जिन्हें वहां से गुजर रहे सदर एसडीएम ने एंबुलेंस बुलाकर सीएचसी भेजा। मामले की जानकारी होने पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने अस्पताल पहुंचकर सीएमओ व सीएमएस को तत्काल उपचार के निर्देश दिए। घायलों को चिकित्सा दी जा रही है। दो घायलों को गंभीर दशा के चलते प्रयागराज रेफ र किया है। सभी श्रद्धालु गाेंडा गांव निवासी हैं और गांव के आगे मंदिर में जा रहे थे। ट्रैक्टर में कुल 20 श्रद्धालु मौजूद थे।
रविवार की दोपहर भरतकूप चौकी अंतर्गत ग्राम गोंडा के रामबाबू वर्मा के पुत्र रोहन के मुंडन संस्कार को परिवार के साथ ट्रैक्टर ट्राली से मां विंध्यवासिनी मंदिर खत्री पहाड़ गिरवां (बंादा)जा रहे थे। झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रौली मोड़ के पास जैसे ही ट्रैक्टर पहुंचा तो सामने से आ रहे अधिकारियों के काफिले को साइड देने के दौरान असंतुलित होने से ट्रैक्टर ट्राली पलट गयी। जिससे सवार गोंडा के कन्हैयालाल (18), राजा उर्फ बहिरा (60) पुत्र बोडउवा, आशा वर्मा (35) पत्नी सीताराम, पांच वर्षीय पुत्र करन, बिटोला पत्नी भगवानदीन, ज्ञानवती (16) पुत्री कल्लू रैदास, गोलनिया (60) पत्नी चुनकू, फूलकली (30) पत्नी राजेश निवासीगण टिटिहरा, सतरामा (27) पत्नी रामबाबू, रामसखी पत्नी राजा, छितिया (55) पत्नी श्रीपाल, प्रियंका (20), शुभम (1), राजकुमारी (17) पुत्रगण शिवदर्शन, सुमित्रा (35) पत्नी शिवदर्शन निवासीगण भैंरोपागा घायल हो गए।
अधिकारियों में सदर एसडीएम एके पांडेय, तहसीलदार, खनिज अधिकारी की टीम थी। दुर्घटना देख सदर एसडीएम ने आनन-फ ानन गाड़ी रोक कर ट्राली में दबे लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकलवाया और एंबुलेंस से सीएचसी शिवरामपुर भेजा। जहां प्राथमिक उपचार देकर चिकित्सकों ने घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दुर्घटना की जानकारी डीएम शेषमणि पांडेय, एसपी मनोज कुमार झा, सीओ सिटी जिला अस्पताल पहुंच गए। सीएमओ को तत्काल इलाज शुरू कराने के निर्देश दिए। सीएमएस ने डाक्टरों की टीम के साथ इलाज शुरू किया। जहां दो घायलों को गंभीर दशा के चलते डाक्टरों ने प्रयागराज रेफर किया है।
... और पढ़ें

शरद पूर्णिमा पर्व पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

चित्रकूट/खोही। शरद पूर्णिमा पर्व पर धर्मनगरी में लाखों श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी नदी में डुबकी लगाई। चांदनी रात में कामदगिरि की परिक्रमा कर धार्मिक स्थानों का दर्शन किया। शरद पूर्णिमा पर्व में कई मठमंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए।
रविवार को शरद पूर्णिमा पर्व पर खासा उत्साह श्रद्धालुओं को देखने मिला। रामघाट सहित मठमंदिरों में लाखों श्रद्धालुओं ने पहुंचकर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए। संतों व महंतों ने शरदपूर्णिमा पर्व की जानकारी दी। बताया कि शरदपूर्णिमा पर्व पर चंद्रमा 16 कलाओं से परिपूर्ण होगा। तुलसीपीठ में जगद्गुरू रामभद्राचार्य, प्रमुखद्वार कामतानाथ मंदिर में संत मदनदास, संतोषी अखाड़ा में महंत रामजी दास, रामायणी कुटी में महंत राम हृदय दास, जानकीमहल में महंत सीताशरण, पंजाबी आश्रम में महंत राजकुमार दास, निर्मोही अखाड़ा में महंत आेंमकारदास, भरत मंदिर में महंत दिव्यजीवन दास के नेतृत्व में शरदपूर्ण पर्व मनाया गया।
शरदोत्सव कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ
खोही। भारत रत्न नाना जी देशमुख जन्म दिवस पर शरदोत्सव कार्यक्रम जानकुंड स्थित उद्यमिता विद्यापीठ में हो रहा है। जिसका शुभारंभ किया गया। पहले दिन शर्मा बंधुओं की भजन संध्या व उज्जैन नृत्य नाटिका श्रीकृष्ण पर आधारित लीलाआें का आयोजन किया गया। इस मौके पर साधु संत महंत व समाज सेवी मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Banda + Chitrakoot Ad
Banda + Chitrakoot Ad
Banda + Chitrakoot Ad

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree