डोडा माफी पहुंचे आयोग के असिस्टेंट डाइरेक्टर

Chitrakoot Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
मानिकपुर (चित्रकूट)। अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुलिया के निर्देश पर रविवार को आयोग के असिस्टेंट डाइरेक्टर तरुण खन्ना ने डोंडा माफी गांव का दौरा किया। यहां पर उन्होंने भुक्तभोगियों से बात की और सांत्वना दी।
अपर जिलाधिकारी केशवदास ने बताया कि डोडामाफी गांव में बुधवार रात हुई पांच लोगों की नृशंस हत्या के मामले में जिला प्रशासन से अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया ने अब तक की रिपोर्ट तलब की थी, जिसे भेज दिया गया है। उधर, रविवार को आयोग के असिस्टेंट डाइरेक्टर तरुण खन्ना ने भी गांव पहुंचकर परिजनों से भेंट की। इस दौरान उन्होंने सभी को बाहर कर सिर्फ मृतकों के परिजनों से सारा वाक्या जाना। साथ ही किसी तरह की जानकारी देने से इंकार किया। उधर, गुलाबी गैंग कमांडर संपत पाल ने भी मौके पर पहुंचकर पीड़ितों को ढांढस बंधाया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन की निष्क्रियता गरीबों पर भारी पड़ती जा रही है। भाजपा के पूर्व सांसद रमेशचंद्र द्विवेदी ने गांव पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने कहा कि डकैतों की दहशत कम हो रही थी पर प्रशासन और पुलिस की लापरवाही से फिर इनकी आवाजाही बढ़ी है। भाजपा नेता रामदयाल त्रिपाठी ने भी गांव का दौरा किया।

रिपोर्ट में बलखड़िया साथियों समेत नामजद
डोडा माफी गांव में पांच लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने पंछी यादव की तरफ से अज्ञात लोगों की एफआईआर को नामजद में तरमीम कर लिया है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं पर पुष्ट सूत्रों के मुताबिक पंछी ने सुदेश पटेल उर्फ बलखड़िया पुत्र रामरतन पटेल निवासी बरुई (बहिलपुरवा), दुग्गी नरपत उर्फ लंबू पटेल पुत्र घुन्नू पटेल निवासी बरमपुर थाना कर्वी, बबली कोल पुत्र रामशरण निवासी सोसाइटी कोलान डोड़ामाफी मारकुंडी, रामकिशोर यादव पुत्र मइयादीन ग्राम प्रधान डोडामाफी मारकुंडी, पुरुषोत्तम तिवारी पुत्र राजकरन निवासी डोड़ामाफी मारकुंडी, शिवकुमार पुत्र शारदा निवासी डोड़ा माफी, बुल्ली यादव उर्फ ओमदत्त पुत्र श्याम लाल निवासी डोड़ामाफी, रामदत्त तिवारी पुत्र पन्ना लाल निवासी डोड़ा माफी, संतोष यादव पुत्र मइयादीन निवासी डोड़ामाफी के नाम एफआईआर में लिखाए हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bihar

तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- मेरे खाने में मिलाया जा रहा है जहर

बिहार में नीतीश बनाम लालू परिवार की सियासी जंग जारी है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen