जी जनाब! विश्वास नहीं होता यह नेशनल हाइवे है

Chitrakoot Updated Tue, 07 Aug 2012 12:00 PM IST
चित्रकूट। जिले में नेशनल हाइवे की हालत बहुत खराब हो गई है। कालूपुर से शिवरामपुर तक की सड़क पर गड्ढों की भरमार है। बारिश में ये गड्ढे तालाब में तब्दील हो चुके हैं। कालूपुर से लेकर शिवरामपुर तक की सड़कों पर सड़कों का यह आलम है लेकिन प्राधिकरण चैन की नींद सो रहा है। इस सड़क पर न तो किसी जनप्रतिनिधि और न किसी सक्षम अधिकारी की पहल अभी तक काम आई है। जिले में नेशनल हाइवे पर जिम्मेदारों की उदासीनता अब लोगों को खलने लगी है।
झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग का जिले में हाल खराब है। कई जगहों पर यह इन दिनों तालाब में तब्दील हो गया है। इस सड़क पर पैदल, साइकिल व मोटरसाइकिल से चलना मुश्किल भरा हो गया है। लोग इस सड़क को लेकर जनप्रतिनिधियों और जिम्मेदार अधिकारियों के रवैये से काफी आहत हैं। यहां यह भी बताना उचित होगा कि जिले के प्रभारी मंत्री प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री शिवपाल यादव बनाए गए हैं और उनका एक बार भी यहां दौरा नहीं हुआ है। हाइवे के साथ ही जिले के अन्य मार्गों का बुरा हाल है। इन मार्गों पर वाहनधारी कई बार चोटिल हो चुके हैं। लोगों का कहना है कि राजापुर रोड पर धतुरहा तिराहे से कसहाई रोड मोड तक सीसी रोड न बनने से लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही है। ट्रैफिक चौराहे, बस स्टैंड के पास भी हालत बदतर है। उधर, शिवरामपुर कस्बे में तो काफी दूर तक सड़क तालाब में तब्दील है।

इनसेट
क्या कहते हैं पार्टियों के जिलाध्यक्ष
नेशनल हाइवे की खराब दशा पर राजबहादुर सिंह यादव ने कहा कि उन्होंने राजमार्ग के लिए भारत सरकार को पत्र भेजा गया है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नत्थू कोल ने बताया कि नौ अगस्त को कार्यकारिणी की मासिक बैठक होनी है। पार्टी के पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी को नेशनल हाइवे दुुरुस्त कराने की मांग का ज्ञापन सौंपा जाएगा। बसपा के जिलाध्यक्ष रामलखन निषाद ने बताया कि नेशनल हाइवे के लिए उन्होने चंद्रभान सिंह पटेल से चर्चा की तो उन्हाेंने वादा किया है कि बांदा जाकर नेशनल हाइवे आथारिटी के अधिशासी अभियंता से मुलाकात कर सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग करेंगे। भाजपा की जिला संयोजक रंजना उपाध्याय ने कहा कि इस समय सदस्यता अभियान चल रहा है लेकिन वह जल्द ही पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ डीएम को पत्र सौंपेगी। इससे पहले भी तीन माह पूर्व वह कें द्र सरकार को पत्र भेज चुकी हैं। बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि वह तय कर चुके हैं कि जब भी शिवपाल यादव आएंगे, युवाओं के साथ उनसे मिलकर इस समस्या पर ध्यान देने का अनुरोध किया जाएगा।


क्या कहते जिम्मेदार अधिकारी
बीपी त्रिपाठी प्रभारी अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग ने स्वीकार किया कि सड़क बहुत ही खराब है। उन्हाेंने बताया कि हाइवे के मुद्दे पर उन्होंने जिलाधिकारी से चर्चा की थी कि वे बांदा में नेशनल हाइवे के अधिकारियों को तलब कर सड़क की मरम्मत करा दें जिससे लोग सड़क पर आ जा तो सकें ही।

सांसद आरके पटेल सदन में रखेंगे मामला
बांदा चित्रकूट के सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत इलाहाबाद से लेकर महोबा तक खराब है। उन्हाेंने कहा कि कल से संसद का मानसून अधिवेशन शुरू होने जा रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए प्रश्न भी डाल रखा है जैसा कि प्रावधान होता है। वह सत्र के दौरान नेशनल हाइवे के मरम्मत की मांग रखेगें अगर मांग नहीं मानी गई तो फिर सदन के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।

संबंधित अधिकारी फोन नहीं उठाते
जिलाधिकारी डा आदर्श सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी स्थानांतरित हो चुके हैं। केवल एक अधिकारी झांसी में बैठते हैं दस दिन से नंबर मिलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ये फोन ही नहीं उठाते। उन्हाेंने कहा कि वह इस संबंध में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को पत्र लिख चुके हैं।


रपटा जर्जर, प्रधान को चिंता नहीं
शिवरामपुर (चित्रकूट)। कस्बा निवासियों ने स्टेशन रोड के पास बने रपटे की जर्जर हालत पर प्रधान और अन्य लोगों के ध्यान न देने का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि ऐसे में यह रास्ता निकलने लायक नहीं रह गया। शैलेंद्र सिंह, अवधेश सिंह, मुन्ना, रमेश, सोनू आदि ने बताया कि स्टेशन से फाटक तक जाने वाला रपटा जर्जर हो चुका है पर कई बार कहने सुनने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

भयंकर हादसे के शिकार युवक ने योगी से लगाई मदद की गुहार, सीएम ने ट्विटर पर ये दिया जवाब

दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी टूटने से लकवा के शिकार युवक आशीष तिवारी की गुहार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनी ली। योगी ने खुद ट्वीट कर उसे मदद का भरोसा दिलाया और जिला प्रशासन को निर्देश दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper