विज्ञापन
विज्ञापन

बायो इनर्जी सेक्टर के लिए समितियां गठित हो : डीएम

Chitrakoot Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
चित्रकूट। बायो इनर्जी सेक्टर के समन्वित विकास पर सोमवार को बैठक हुई , जिसमें डीएम ने परियोजना अधिकारी को समितियों का गठन करने के निर्देश दिए हैं। अध्यक्षता जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह ने की।
विज्ञापन
विज्ञापन
परियोजना अधिकारी बीआरईएल आईके शुक्ला ने बताया कि यह योजना जीवन ज्योति परियोजना से संबंधित है। इसमें जिले की ऊसर, परती, बंजर जमीन पर जैट्रोफा और करंज पौधे रोपे जाएंगे। इन उत्पादनों को भारत पेट्रोलियम खरीद रहा है। जिलाधिकारी से इस योजना के लिए मनरेगा से धन आवंटित कराने का भी अनुरोध किया। मुख्य विकास अधिकारी एके सिंह ने बताया कि इस योजना के तहत ग्राम पंचायतों में 374.54 हेक्टेअर जमीन का चयन कर लिया गया है। जिलाधिकारी से कहा कि विकास खंड अधिकारियों व ग्राम प्रधानों को निर्देश दें कि चयनित ग्राम पंचायतों में जैट्रोफा करंज के पौधों को रोपें। इधर, जिला स्वच्छता समिति के अंतर्गत निर्मल भारत अभियान योजना की बैठक में जिलाधिकारी ने 2012-13 में होने वाले कामों की जानकारी ली। जिला पंचायत राज अधिकारी जगदीश यादव ने कहा कि 1.55 लाख की धनराशि अभी मिलनी है, जिसमें अभी सर्वे का काम कराया जा रहा है। धनराशि मिलते ही लक्ष्य के अनुरूप काम कराया जाएगा। कार्ययोजना में मनरेगा योजना को भी जोड़ा गया है, जिसमें बीपीएल और एपीएल लाभार्थियों का भी सर्वे किया जा रहा है।
बैठकों में अपर जिलाधिकारी केशवदास, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरडी राम, परियोजना निदेशक डा. एससी श्रीवास्तव, जिला समाज कल्याण अधिकारी एनपी मिश्रा, अधिशासी अभियंता जल निगम जेपी सिंह आदि मौजूद रहे।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

हरा सोना (तेंदू पत्ता) की चोरी रोकने पहुंचे वनकर्मियों को खदेड़ा

स्टेशन के कमरे व थाने परिसर में पहुंचकर बचाई जान

19 मई 2019

विज्ञापन

केदारनाथ के बाद पीएम मोदी ने किए बदरीनाथ के दर्शन, लगे मोदी मोदी के नारे

पीएम मोदी केदारनाथ के बाद बदरीनाथ के दर्शन करने पहुंचे। यहां उन्होंने मौजूद श्रद्धालुओं का अभिवादन भी किया। पीएम मोदी को देखते साथ मंदिर के बाहर मौजूद लोगों ने मोदी मोदी के नारे लगाए। पीएम मोदी ने दर्शन कर गुजरात भवन में कुछ देर आराम भी किया

19 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election