'My Result Plus

‘मतपत्रों से छेड़छाड़ न हो, रखें ध्यान’

Chitrakoot Updated Tue, 26 Jun 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
चित्रकूट। जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह ने चुनाव कार्मिकों को इस बात की हिदायत दी कि स्थानीय निर्वाचन की वजह से निकाय चुनाव पर विशेष ध्यान रखा जाए। मतपत्रों से छेड़छाड़ पर भी विशेष निगाह रखी जाए।
जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि चुनाव कोई बड़ी बात नहीं। आप लोगों ने बहुत से चुनाव कराए होंगे। पर यह स्थानीय स्तर का चुनाव है और इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। मतदान से पहले मतदेय स्थलों पर पानी, रैंप, मतदाताओं के खड़े होने की व्यवस्थाएं देख लें। जिले में चार जुलाई को मतदान है। यह प्रात: साढ़े छह बजे से शुरू होकर साढ़े पांच बजे तक चलेगा। उन्होंने समझाया कि लोग मतपत्र पर आसानी से छेड़छाड़ कर सकते हैं इसलिए इस ओर विशेष निगाह रखी जाए। बताया कि नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिए हरा, नगर पंचायत अध्यक्षों का सफेद और सदस्यों का गुलाबी रंग का बैलेट पेपर (मतपत्र) रहेगा। यह भी ध्यान रखा जाए कि कोई भी अभिकर्ता बाहर न खड़ा हो। इनको अंदर बैठाया जाए और ये किसी तरह का हस्तक्षेप भी न कर पाएं। मतदान प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी कंट्रोल रूम नंबर 236047 पर देनी होगी। किसी भी प्रत्याशी के सुरक्षा गार्ड मतदान केंद्र की चहारदीवारी के अंदर नहीं जाएंगे। मतदान पार्टी के सुरक्षाकर्मी ही अंदर रहेंगे। सभी मतदान केंद्रों पर वीडियो कैमरे रहेंगे। प्रत्येक दो घंटे में मतदान प्रतिशत की जानकारी कंट्रोल रूम में उपलब्ध कराई जाएगी। पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने कहा कि कहीं पर भी कोई अराजक स्थिति बनती नजर आए तो तुरंत जानकारी दी जाए। तेरह सेक्टर और छह जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। कर्वी में 62, मानिकपुर में 13 तथा राजापुर में 14 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बल है। उन्होंने मतदान कार्मिकों से पहले से मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर लेने का सुझाव दिया। गर्मी आदि से बचाव की व्यवस्था पर भी ध्यान देने को कहा। बताया कि प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ एक पुलिस अधिकारी तथा चार कांस्टेबिल लगाए गए हैं। आवश्यकता पड़ने पर और पुलिस बल लगाया जाएगा। सभी प्रत्याशियों के बस्ते 100 मीटर की दूरी पर लगेंगे। कोई भी मोबाइल फोन लेकर अंदर नहीं जा सकेगा। सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के वाहनों में वायरलेस सेट लगाए जाएंगे।
अपर जिलाधिकारी केशवदास ने लोगों से निष्पक्षता और शांतिपूर्ण चुनाव में योगदान देने की अपील की। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एके सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bihar

शत्रुघ्न सिन्हा ने यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद उड़ी अफवाहों पर कही ये बड़ी बात

मशहूर अभिनेता शत्रुघन सिन्हा ने यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद उड़ी अफवाहों पर बयान दिया है।

21 अप्रैल 2018

Related Videos

बुंदेलखंड से तीन साल में दूर होगा जल संकट: सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जिले की 66 योजनाओं का लोकार्पण किया, इनकी लागत एक अरब दस करोड़ 70 लाख 18 हजार रुपये है।

13 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen