वार्डनामा 23: सड़कें बनीं पर जलभराव से दिक्कत

Chitrakoot Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
सभासद बोले, एसडीएम ने दिया समस्या समाधान का आश्वासन
चित्रकूट। चुनावी बिगुल बजने के साथ ही पुराने कार्यकाल और वार्ड मेंबर के पांच साल के कामों की चर्चा होने लगती है। वार्ड नं 23 गोकुलपुरी-बल्दाऊगंज नगरपालिका का दूरस्थ वार्ड होने से प्रशासन की निगाहों से भी दूर ही रहा। मुहल्ले में लोगों में किसी ने रास्ते की समस्या तो किसी ने सफाई और ज्यादातर ने बरसात के दिनों में जलनिकासी की पर्याप्त व्यवस्था न होने से जलभराव समस्या के बारे में बताया। लोगों का कहना है कि सभासद को कई बार बताया गया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।
अधिसूचना जारी होने के साथ ही चर्चाओं के बादल छटने लगे हैं। लोगों ने पर्चे भी खरीदने शुरू कर दिए है। वार्डों के विकास पर चर्चा करने का उपयुक्त समय भी यही है। सीमावर्ती वार्ड होने के नाते स्वाभाविक रुप से लोगों को शिकायत रहती है क्योंकि वहां पर कर्मचारी या नेता कोई भी कम ही ध्यान दे पाते। वार्डों में तो आलम यह कि सफाई कर्मचारी कभी आते ही नही है नालियों की भी सफाई नही हुई जिससे वह भी बजबजा रही है। गोकुलपुरी के के निवासी देवी दयाल सोनी और राजेश सोनी ने बताया कि उनके लिए सबसे बड़ी समस्या तो नाली की है क्योंकि उसका ढलान मडी की तरफ है लेकिन मंडी के चाहरदीवारी का निर्माण करा देने से जल भराव की भारी समस्या हो जाती है काफी मशक्कत और एसडीएम के आने के बाद ही चाहरदीवारी में तीन छोटे छोटे छेद किए गए है लेकिन वह केवल बारिश के पानी के लिए ही है क्योंकि उनका लेवल भी नालियों के सतह से काफी उपर होने से नाली का पानी नही निकल नही पाता। मुहल्ले के ही संतोष का कहना है कि सभासद के घर की तरफ तो आरसीसी बन गई लेकिन बाकी गलिया खंडंजा ही लग पाया है। गोकुलपुरी के ही बुद्ध विलास पांडे का कहना है कि जब कभी बरसात होती है तो मुहल्ले का पानी उनके घरों में घुस जाता है। इसके लिए उन्होने सभासद और नगर पालिका के अध्यक्ष से भी बात कही थी लेकिन इस समस्या का समाधान नही हो सका।
वार्ड नं 23 के सभासद छैल बिहारी सिंह का मुहल्ले की जल भराव की समस्या को लेकर अपने तर्क हैं। उनका कहना है कि गोकुलपुरी मुहल्ला शहर के उत्तरी भाग में है और काफी ढलान का इलाका होने से उसमें बल्दाऊगंज और पूरे गोकुलपुरी मुहल्ले का पानी गुजरता है। कहा, अगर मुहल्ले के पानी का निकास मंडी के बड़े नाले से कर दिया जाए तो समस्या दूर हो सकती है। बताया कि इस बारे में एसडीएम कर्वी को अवगत कराया जा चुका है और पानी की निकासी के लिए तैयार भी हो गए हैं। सफाईकर्मियों के बारे में बताया कि जब से नगर पालिका प्रशासक एसडीएम हुए है तबसे सफाई कर्मचारी वार्ड मेंबर की बात भी नहीं सुनते। मामले में एसडीएम चंद्रप्रकाश उपाध्याय ने बताया कि मामला पहले का है वह मामले का संज्ञान ले रहे हैं। जो भी कार्रवाई हो सकती है की जाएगी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Meerut

भाभी के साथ पति को आपत्तिजनक हालत देख... उड़े पत्नी के होश, उठाया ये बड़ा कदम

एक महिला मायके से सुसराल पहुंची तो उसने अपने पति को भाभी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया और उसके होश उड़ गए। फिर महिला ने ये बड़ा कदम उठाया।

20 मई 2018

Related Videos

VIDEO: रेलवे पुलिस की ‘चिंदी-चोरी’ कैमरे में कैद

केंद्र और योगी सरकार ना जाने भ्रष्टाचार को खत्म करने के कितने भी दावे कर ले लेकिन जो तस्वीरंं सामने आ रही हैं वो कुछ और ही बयां कर रही है। अब चित्रकूट से एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां रेलवे पुलिस स्टेशन पर यात्रियों से 10-20 रपये वसूल रही है।

5 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen